डिज्नी प्लस हॉटस्टार के रूप में भारत की सबसे बड़ी सैन्य जीत में से एक, अजय देवगन अभिनीत भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया के साथ इतिहास के पन्नों से एक महत्वपूर्ण अध्याय लेकर आया है।

1 min


१ बहादुर अधिकारी, ३०० महिलाएं, एक जारी युद्ध और याद करने के लिए एक जीत। इस स्वतंत्रता दिवस सप्ताहांत में, भारत को उसकी महिमा और देशभक्ति में आनंद के रूप में मनाएं भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया 13 अगस्त को डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी पर रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है । वास्तविक नायकों की कहानी से प्रेरित यह फिल्म न केवल सशस्त्र बलों, बल्कि युद्ध जीतने में मदद करने वाली आम महिलाओं द्वारा दिखाई गई अपार बहादुरी की समय पर याद दिलाती है। उच्च उत्पादन मूल्य, शानदार एक्शन विजुअल और बहुत कुछ के साथ एक महाकाव्य पैमाने पर स्थापित, बहुप्रतीक्षित फिल्म डिज्नी+हॉटस्टार मल्टीप्लेक्स बैनर के तहत डिज्नी हॉटस्टार वीआईपी और डिज्नी+हॉटस्टार प्रीमियम के सभी ग्राहकों के लिए 13 अगस्त 2021 को रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध से प्रेरित है, जहां भुज में हवाई पट्टी युद्ध में नष्ट हो गई थी और अजय देवगन द्वारा निबंधित बहादुर अधिकारी, विक्रम कार्णिक ने पास के एक गांव की 300 महिलाओं के साथ भुज हवाई अड्डे का निर्माण किया था; एक ऐसा कदम जिसने भारत को युद्ध जीतने में मदद की। सोनाक्षी सिन्हा सुंदरबेन जेठा की भूमिका निभाती हैं- एक सामाजिक कार्यकर्ता जिसने इस महत्वपूर्ण समय में सशस्त्र बलों की मदद करने के लिए अपना सब कुछ जोखिम में डाल दिया। संजय दत्त रणछोड़दास पागी की भूमिका को जीवंत करते हैं जिनके प्रयासों के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने हजारों लोगों की जान बचाई।

शरद केलकर, अम्मी विर्क, नोरा फतेही मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। टी-सीरीज और अजय देवगन एफफिल्म्स द्वारा प्रस्तुत, भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया सेलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी के बैनर तले भूषण कुमार, कुमार मंगत पाठक, गिन्नी खानूजा, वजीर सिंह और बनी संघवी द्वारा निर्मित है। फिल्म को अभिषेक दुधैया, रमन कुमार, रितेश शाह और पूजा भावोरिया ने लिखा है और अभिषेक दुधैया ने निर्देशित किया है। कहानी कहने और 1971 की दुनिया को फिर से बनाने पर ध्यान देने के साथ, निर्माताओं ने उस समय के हर तत्व का सावधानीपूर्वक निर्माण किया है।

अभिनेता अजय देवगन ने साझा किया, ” भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया एक युद्ध के आसपास के एपिसोड और उपाख्यानों से प्रेरित है जो भारत लड़े और जीते। हमारी वायु सेना और भुज के वास्तविक लोगों की भागीदारी, दोनों ने इस जीत को संभव बनाने में योगदान दिया है। हर भारतीय को इसके बारे में पता होना चाहिए। यह एक समकालीन युद्ध-समय की कहानी है जिसे मनाया जाना चाहिए। भारत की कभी न हारने वाली भावना उन घटनाओं के माध्यम से स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही थी जिससे हमारी जीत हुई। यह एक जय हिंद क्षण है!”

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया 13 अगस्त 2021 को डिज्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी और डिज्नी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम के सभी ग्राहकों के लिए विशेष रूप से रिलीज होगी ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये