कोरोना के चलते इन मशहूर सेलिब्रिटी ने की शादी, जानिए पहले लॉकडाउन से अनलॉक 3 तक की कहानी

1 min


कोरोना वायरस के चलते ऐसे कए से जोड़े है जो शादी के बंदन में नहीं बंद पाए ,लॉकडाउन के कारण भले वरुण धवन और ऋचा चड्ढा अपने जोड़ीदारों के साथ शादी न कर पाए हों। लेकिन, कुछ जोड़े ऐसे भी रहे जिन्होंने लॉकडाउन में ही सुरक्षा सावधानियां को ध्यान में रखकर शादी की । आइए हम आपको बताते है कि मार्च में हुए लॉकडाउन से अब तक कौन से जोड़े शादी के खूबसूरत बंधन में बंधे।

राणा दग्गुबाती और मिहीका बजाज

(बाहुबली के भल्लाल देव बुक हो गए! राणा)

जैसे की आप सभी लोग जानते है के भारतीय सिनेमा की सबसे शानदार फिल्मों में से एक ‘बाहुबली’ में भल्लालदेव का किरदार निभाने वाले अभिनेता राणा दग्गुबाती ने बिजनेसवुमन मिहीका बजाज से 8 अगस्त को दोनों ही शादी के पवित्र बंदन मे बधे । और बात ये भी सामने आए है क़े इन दोनों की शादी की चर्चाएं काफी लंबे समय से चल रही थीं। खबर तो यह भी थी कि इन दोनों की शादी काफी धूमधाम से होने वाली है। लेकिन, कोरोना वायरस के चलते ये नामुमकिन था इसलिए नजाकत को समझते हुए कुछ करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों की उपस्थिति में इन दोनों की शादी हो गई।

हैदराबाद के रामनायडू स्टू़डियो में हुए समारोह में बेहद करीबी मात्र 30 लोग शामिल हुए थे। शादी के लिए राणा और मिहीका ने गोल्डन आउटफिट को चुना था। जहां राणा दग्गुबाती गोल्डन और व्हाइट कलर के कुर्ते के साथ मैंचिंग धोती और साथ में स्टोल को लिया था। दुल्हा बने राणा डैपर लुक में नजर आए तो वहीं मिहीका भी बेहद खूबसूरत नजर आईं।

 

प्राची तेहलान और रोहित सरोहा

(दोस्त बने फिर ब्रेकअप हुआ और फिर यूं पड़े फेरे)

 

सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री और बास्केटबॉल खिलाड़ी प्राची तहलन ने दिल्ली में दिल्ली के ही एक बिजनेसमैन रोहित सरोहा से 7 अगस्त को शादी कर ली। शादी के ठीक बाद प्राची ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी शादी के सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया था उन्होंने यह भी बताया कि शादी में उपस्थित हुए सभी लोगों को स्वस्थ और सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी हमारी थी उनकी थी और व उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण विधि इसलिए उन्होंने समारोह के लिए एक बड़ी जगह का इंतजाम किया था।

प्रसिद्ध अभिनेत्री प्राची तेहलान और रोहित सरोहा शादी के इस जोड़े में एक साथ बहुत ही सुंदर नजर आए । इस विवाह समारोह की कुछ खास तस्वीरें प्राची ने सॉइल साइट्स पर अपलोड की हैं। जिसमे वो बहुत ही खूबसूरत दिखाए पड़ी और ये भी सुनने में आया की साहिल कोचर के भारी कढ़ाई वाले लाल लहंगे में प्राची की सुंदरता ने एक अलग ही मोड़ लिए । इस शाही लुक वाले लहंगे को प्राची ने अर्चना अग्रवाल की डिजाइनर ज्वैलरी के साथ पहना। झुमकों, हार, हेडपीस और नथनी के साथ प्राची ने इस सीजन में दुल्हनों के लिए एक नया ट्रेंड सेट कर दिया है।

प्राची का कहना है कि वह रोहित को पिछले आठ साल से जानती हैं। बीच में कुछ अनबन होने  के कारण दोनों एक दूसरे से अलग भी हुए लेकिन कोरोना की बनाई दूरी ने दोनों को फिर से जोड दिया। प्राची का कहना है मुझे विश्वास नहीं था क़े हम फिर से एक हो पाएगे ,  हम दोनों ने तने लंबे समय तक एक-दूसरे से बात नहीं की।” इस बार दोबारा साथ जुड़ने पर रोहित ने अगले दिन ही प्राची के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया और फिर दोनों परिवारों ने मिलकर इस शुभ कार्य को संपन्न कर दिया

प्राची तेहलान ने टेलीविजन के सुपरहिट सीरियल ‘दीया बाती और हम’ से अपनी पहचान बनाई और फिर बड़े परदे पर भी अपनी धाक जमाई। प्राची की पिछली फिल्म ‘ममंगम’ मलयालम, तेलुगू और हिंदी में रिलीज हुई। इस फिल्म ने खाड़ी देशों के अलावा भारत में भी जबर्दस्त कारोबार किया।

सुजीत रेड्डी और प्रावल्लिका

अभिनेता प्रभास की मेगा बजट फिल्म ‘साहो’ के निर्देशक सुजीत रेड्डी ने भी कोरोना क चलते 2 अगस्त को शादी रचाई । उनका परिणय सूत्र उनकी प्रेमिका प्रावल्लिका के साथ हैदराबाद में बना बंधा। सुजीत ने अपनी शादी एकदम व्यक्तिगत रखी जिसमें सिर्फ पारिवारिक लोगों को ही बुलाया गया था। इन दोनों ने 10 जून को एक छोटे से समारोह में सगाई की थी। पिछले कुछ सालों से ये दोनों एक दूसरे के साथ प्रेम संबंधों में बंधे हुए थे।

कई सालों तक डेटिंग करने के बाद दोनों ने अपने रिश्ते को एक कदम आगे ले जाने का फैसला किया। दोनों  के परिवार ने एक-दूसरे से मुलाकात की और शादी के लिए हां की।

सुजीत को बधाई और सोशल मीडिया पर बधाई दी जा रही है। हालांकि, अभी शादी करने की औपचारिक घोषणा करना बाकी है। सुजीत के बाद, टॉलीवुड स्टार राणा दग्गुबाती अपने मंगेतर मिहिका बजाज के साथ शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार हैं।

 

नितिन और शालिनी

(शाही अंदाज में रचाई शादी , देखें फोटोज)

तेलुगू फिल्मों के मशहूर अभिनेता नितिन ने अपनी प्रेमिका शालिनी के साथ 27 जुलाई के महीने में हैदराबाद के एक फाइव स्टार होटल में शादी की। भले ही देश में लॉकडाउन और कोरोना वायरस महामारी की दहशत फैली हुई थी फिर भी वह होटल में शादी का एक बड़ा समारोह करने में कामयाब रहे। हालांकि, इस दौरान शादी समारोह में स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी सभी नियमों का पालन किया गया था जिससे कि मेहमानों में कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके।

 

मनीष रायसिंघन और संगीता चौहान

(शादी में मास्‍क लगाकर पहुंचे Manish or Sangeita )

टीवी के जाने-माने अभिनेता मनीष रायसिंघन ने संगीता चौहान के साथ 30 जून को शादी की। उन्होंने अपनी शादी मुंबई के एक गुरुद्वारे में की जहां सिर्फ उनके परिवार के लोग ही शामिल हुए। मनीष ने शादी संपूर्ण होने के बाद सोशल मीडिया पर लिखा था, ‘एक हाथ में तलवार, दूसरे हाथ में सैनिटाइजर और चेहरे पर मास्क। क्या कहेंगे हम इसे? शादी या अपहरण? बधाई हो संगीता चौहान। आपका पूरी जिंदगी के लिए अपहरण कर लिया गया है।’

एक इंटरव्यू में मनीष ने बताया कि यह जल्दी से लिया गया फ़ैसला है। आप सभी को यह जानकर हैरानी होगी के यह फ़ैसला सिर्फ़ एक दिन में ले लिया गया है। लॉकडाउन के वक़्त , मैं अपने गाने को लेकर बिज़ी था और एक दिन नाश्ते की मेज पर मैंने अपने पिता से कहा कि मैं एक दिन की छुट्टी ले रहा हूं। उन्होंने मजाक भरे अंदाज़ में कहा, ऑफ ले रहा है तो शादी ही कर ले।

यह जरूर मज़ाक था, लेकिन मेरे दिल में अटक गया। मैंने संगीता को कॉल किया और कहा चलो शादी कर लेते हैं। अपने माता-पिता से कहो कि मेरे पैरेंट्स से बात कर लें। उसे भी झटका लगा। वीडियो कॉल के ज़रिए हम सबने मिलकर शादी की तारीख़ और बाकी चीज़ें तय कर लीं शादी

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये