सेलेब्रिटीज सोशल मीडिया की भूमिका/मूल्य/महत्व के बारे में बात करते हैं

1 min


चांदनी सोनीः

सोशल मीडिया सभी से जुड़ने का एक अच्छा माध्यम है। मैं सोशल मीडिया पर अपने जीवन के बारे में बातें साझा करना पसंद करती हूं। मुझे रील बनाना बहुत पसंद है। यह बात में बहुत है और बहुत मज़ा है। मुझे मेरी सामाजिक रीलों के लिए बहुत सारी प्रशंसा मिली है। सोशल मीडिया के महत्व को आज के समय में नकारा नहीं जा सकता। नए लोगों से भी जुड़ने का मौका मिलता है। मैं सोशल मीडिया के सकारात्मक पक्ष को देखती हूं। मैं इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव हूं।

शरद मल्होत्राः

मुझे सोशल मीडिया पर पोस्ट करना अच्छा लगता है। यह अपने प्रशंसकों से जुड़ने का एक अच्छा तरीका है। प्रशंसकों के संदेशों को पढ़ने को मिलता है और कभी-कभी यह एक मूल्यवान प्रतिक्रिया होती है। मैं जो पोस्ट करता हूं उसके बारे में मैं सावधान हूं। यह एक सच्चाई है कि मेरे जीवन का सब कुछ सार्वजनिक उपभोग के लिए नहीं है। जहां जरूरत होती है मैं एक रेखा खींचता हूं। सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। किसी को भी ट्रोल करना समय की बर्बादी है। किसी सेलेब्रिटी के पोस्ट के प्रति अति प्रतिक्रियाशील नहीं होना चाहिए और साथ ही सेलिब्रिटी को भी अजनबियों की टिप्पणियों को नजरअंदाज करना चाहिए और इसे दिल पर नहीं लेना चाहिए।

विवियन डीसेनाः

मैं सोशल मीडिया का शौकीन नहीं हूं। मैं कई मशहूर हस्तियों की तुलना में काफी कम पोस्ट करता हूं। यह अपने प्रशंसकों से जुड़ने का एक अच्छा तरीका है। मेरा मानना है कि कम की नीति ज्यादा है। ट्रोल करने वालों का जीवन से कोई लेना-देना नहीं है और किसी को भी फेसलेस और अनाम ट्रोलर्स पर प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए। सोशल मीडिया कभी मेरी दुनिया नहीं होगी। हर चीज के अपने फायदे और नुकसान होते हैं और इसे लगन से इस्तेमाल करना चाहिए। यह एक व्यक्ति पर निर्भर करता है कि उसकी सोशल मीडिया की आदतें क्या होनी चाहिए।

विजयेंद्र कुमेरियाः

सोशल मीडिया की अपनी एक अलग दुनिया है। जब आप कोई शो कर रहे होते हैं तो आपके पास पोस्ट करने के लिए अधिक सामग्री होती है। यह एक व्यक्ति पर निर्भर करता है कि वह क्या पोस्ट करना चाहता है क्योंकि यह उसके व्यक्तित्व को दर्शाता है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि सोशल मीडिया हमारे लिए है, हम सोशल मीडिया के लिए नहीं हैं। इसे प्रासंगिक रूप से उपयोग करना चाहिए। मुझे यह भी लगता है कि पोस्ट पर टिप्पणी करने में सभी को सावधान रहना चाहिए और सभी टिप्पणियों को गंभीरता से नहीं लिया जा सकता है। कभी-कभी किसी को नजरअंदाज करने की जरूरत होती है क्योंकि कभी-कभी कोई प्रतिक्रिया सबसे अच्छी, सबसे अच्छी प्रतिक्रिया नहीं होती है।

एली गोनीः

सोशल मीडिया खुद को व्यक्त करने का एक अच्छा तरीका है। मैं अपने दिल से जो महसूस करता हूं उसे पोस्ट करता हूं। मुझे स्पष्ट तस्वीरें पोस्ट करना पसंद है। मैं एक वास्तविक व्यक्ति हूं, मैं वही हूं जो मैं हूं, वास्तविक जीवन हो, सोशल मीडिया हो। बिग बॉस के बाद फैंस ने मुझे ढेर सारा प्यार दिया है और मैं हमेशा इसका बदला लेता हूं। मुझे रील बनाना बहुत पसंद है। एक पोस्ट के लिए एक जिम्मेदार होना चाहिए और प्रशंसकों को भी वह जो पोस्ट करता है उसके प्रति जिम्मेदार होना चाहिए।

स्नेह बिन्नीः

मैं अभी सिर्फ इंस्टाग्राम पर एक्टिव हूं। सोशल मीडिया एक क्रांति लेकर आया और हमारे जीवन का हिस्सा बन गया, इससे पहले कि हम इसे जान पाते। सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वालों को जिम्मेदार होना चाहिए, खासकर युवाओं को। सोशल मीडिया के उपयोग को सीमित करना चाहिए। वास्तविक दुनिया का कोई विकल्प नहीं है। सोशल मीडिया के लिए जुनून एक सख्त नहीं है। किसी को अपनी सोशल मीडिया की आदतों से सावधान रहना चाहिए।

अविनाश मुखर्जीः

सोशल मीडिया बात में है। हम इसकी उपस्थिति को नजरअंदाज नहीं कर सकते। मैं सोशल मीडिया के सकारात्मक पक्ष को देखता हूं। मैं इसे अपने दर्शकों और अपने प्रशंसकों से जुड़ने के लिए एक उपकरण के रूप में उपयोग करता हूं। मैं रील भी बनाता हूं। मैंने एक यूट्यूब चैनल भी शुरू किया है। अभिनेता जो पोस्ट करते हैं उससे युवा आसानी से प्रभावित होते हैं इसलिए मुझे लगता है कि सही सामग्री पोस्ट करना हमारी जिम्मेदारी है।

अमित सरीनः

सोशल मीडिया एक बूम है। विश्व स्तर पर लोगों से जुड़ना आसान है। मैं अपने प्रशंसकों और दर्शकों को अपडेट करने के लिए अपनी तस्वीरें पोस्ट करना पसंद करता हूं। इस पर अधिक समय खर्च करने के बजाय इसे एक सकारात्मक उपकरण के रूप में उपयोग करना चाहिए। सोशल मीडिया के उपयोग को सीमित करना चाहिए और मीटिंग में बैठकर लोगों को अपना सोशल मीडिया ब्राउज़ करना शुरू नहीं करना चाहिए। सोशल मीडिया शिष्टाचार का पालन करना चाहिए।

SHARE

Mayapuri