इन अभिनेत्रियों को करना पड़ा कास्टिंग काउच का सामना

1 min


न जानें कितनी ही लड़कियां इस सपने के साथ मायानगरी में आती हैं कि वो एक दिन प्रसिद्ध अभिनेत्री बनेंगी और एक मुकाम हासिल करेंगी और लोग उनकी एक झलक पाने के लिए तरसेंगे लेकिन शायद वो ये नहीं जानती कि बॉलीवुड में उंचाईयों को छुना कोई आसान बात नहीं है। ये कहावत तो सुनी ही होगी कि गंदा है पर धंधा है ये..  बॉलीवुड का छुपा हुआ सच है ये.. जो कहीं न कहीं लोगों के मन में डर पैदा करता है । आज भले ही इन अभिनेत्रियों ने अपने एक मुकाम हासिल कर लिया हो लेकिन इन्हें इस मुकाम को पाने के लिए तमाम परिस्थितियों से होकर गुजरना पड़ा। एक्टिंग में करियर बनाने के बदले उन्हें कास्टिंग काउच का शिकार तक होनापड़ा ।

ममता कुलकर्णी

नब्बे के दशक की बोल्ड अभिनेत्री ममता कुलकर्णी ने निर्देशक राजकुमार संतोषी पर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था। ममता ने कहा कि फिल्म चाइना गेट की शूटिंग के वक्त संतोषी ने उनके साथ जबरदस्ती की कोशिश की थी। बाद में ममता को इस फिल्म से बाहर निकाल दिया गया था। ममता कुलकर्णी क्रांतिवीर, करन अर्जुन और सबसे बड़ी खिलाड़ी जैसी फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाती हैं।

mamta-kulkarni-1500266867

सुचित्रा कृष्णामूर्ति

एक्ट्रेस सुचित्रा कृष्णामूर्ति ने साल 2009 मेंअपने ब्लॉग पर चौंकाने वाला खुलासा किया था। एक्ट्रेस ने कहा था, वह एक प्रोड्यूसर का सेक्शुयल शिकार होने से बच गई क्योंकि वह उसकी फिल्म से आउट हो गई थी। हालांकि एक्ट्रेस ने प्रोड्यूसर के नाम का खुलासा नहीं किया।

suchitra_storysize_660_112113055456

स्वरा भास्कर

अभिनेत्री स्वरा भास्कर को भी कास्टिंग काउच से रूबरू होना पड़ा था। स्वरा ने बताते हुए कहा कि एक बार जब वे ऑडिशन देने गई तो उन्होंने पूछा कि आप क्या-क्या कर सकती है। इसके जवाब में उन्होंने अपनी सारी खूबियां गिना दी, लेकिन उसके बाद भी जब उसने पूछा कुछ और.. तो स्वरा को समझ आया। उस वक्त स्वरा ने उन्हें कहा कि मैं सेक्स नहीं कर सकती और मीटिंग वहीं खत्म हो गई। स्वरा कई फिल्मों में सहायक भूमिका अदा कर चूकी हैं

Swara-Bhaskar-Actress-Wallpaper

पायल रोहतगी

अभिनेत्री पायल रोहतगी ने निर्देशक दिबाकर बनर्जी पर छेड़छाड़ और शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया। पायल के मुताबिक जब बनर्जी ने उसे फिल्म शंघाई में रोल देने के लिए अप्रोच किया था तब उसके साथ छेड़छाड़ की थी। बाद में डायरेक्टर ने दोस्त का बचाव करते हुए पायल का मानसिक रूप से अस्थिर बताया था। बिगबॉस में प्रतिभागी रह चुकी पायल बॉलीवुड की कई फिल्मों में सहायक भूमिका में और आइटम नंबर्स करती नजर आई हैं।

payal-rohatgi-photo

प्रीति जैन

एक्ट्रेस बनी प्रीति जैन ने और किसी पर नहीं, बल्कि बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक मधुर भंडारकर पर ही कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था उनका कहना था कि मधुर ने अपनी फिल्म में रोल देने की बात कर के लगातार 3 साल तक उसके साथ बालात्कार किया है। हालांकि बाद में यह मामला कोर्ट में गया था और मधुर निर्दोष साबित हुए थे। अब सच्चाई क्या है ये तो प्रीति खुद ही जानें।

preeti_jain

 


Like it? Share with your friends!

Pankaj Namdev

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये