सेलेब्रिटीज ने अपने साथ घटे स्टॉकिंग के खतरनाक अनुभवों को साझा किया !

0 36

Advertisement

प्रशंसकों से भरी जिंदगी में सितारे अवांछित रूप से आकर्षण का केंद्र होते है, यह आकर्षण कई बार आपको डरा देता है और अनिश्चय की स्थिति में डाल देता है। सेलेब्रिटीज ग्लैमरस जीवन जीते हैं, लेकिन उनमें से कुछ को प्रशंसकों के जुनूनी और पागलपन से भरे व्यवहार से भी दो चार होना पड़ता है। कुछ मामलों में, सुपर फैन वास्तविक स्टॉकर्स में बदल जाते हैं। तो ऐसे में क्या होता है जब आपके स्पेस से छेड़छाड़ की जाती है और आपकी प्राइवेसी में घुसपैठ की जाती है?

जब किसी को सैकड़ों प्यार भरे पत्र मिलते हैं, या कोई जुनूनी फैन बाड़ कूद कर एक घर में घुस जाता है, तो चीजें अजीब से अधिक भयानक लगने लगती हैं। ऐसे उदाहरणों को जीवंत कर रही है एमएक्स ओरिजिनल सीरीज़ – ’हेलो मिनी’ जो आपको बताएगी कि वास्तव में क्या होता है जब आपके जीवन में आवाज रहित, बेनाम और बिना चेहरे का कोई अजनबी घुस जाता है।

प्रसिद्ध बाल कलाकार मास्टर अलंकार की बहन और भारतीय राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता पल्‍लवी जोशी की भतीजी अनुजा जोशी ने इस श्रृंखला के साथ अपना डिजिटल डेब्यू किया और उन्होंने कहा, “कॉलेज के दौरान मुझे किसी से कई संदेश, कॉल और इंस्टाग्राम रिक्वेस्ट मिलीं, जो मुझे यह नहीं बता रहे थे कि वे कौन हैं, ये लोग मुझसे मेरे दिन भर की गतिविधियों के बारे में सवाल पूछते थे। इस हरकत ने मुझे डरा दिया और मुझे पता है कि इस व्यक्ति का एकमात्र उद्देश्य मुझे डराना ही था। मैंने इस व्यक्ति के सभी सोशल मीडिया खातों पर रोक लगा दी या उन्हें ब्लॉक कर दिया। यह सुनिश्चित करना बहुत महत्वपूर्ण है कि हम सोशल मीडिया के इस युग में अपने लिए और दूसरों के लिए कैसा व्यवहार करते हैं।“’

निकिता दत्ता, जो आखिरी बार कबीर सिंह में नजर आई थीं, वह भी स्टॉकिंग के अंधेरे पहलुओं का अनुभव कर चुकी हैं, उन्होंने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा, “यह घटना अभी हाल की ही है। यह लगभग एक महीने पहले हुआ था, एक आदमी है जो उसी जिम में आता है जहां मैं पिछले एक साल से जा रही हूं और वह आदमी लंबे समय तक मेरे साथ बातचीत करने की कोशिश करता रहता है। शुरू में मैंने उसे टालने की कोशिश की क्योंकि मुझे उससे बहुत अजीब वाइब्स मिलीं लेकिन फिर यह उसने मुझे फेसबुक पर मैसेज भेजने शुरू कर दिए। मैंने उसे ब्लॉक कर दिया। इसके बावजूद हाल ही में जब मैं देश से बाहर शूटिंग करने गई तो उस आदमी ने वहां भी मेरा पीछा किया। वह जानता था कि मैं किस होटल में रह रही हूँ और वह भी उसी होटल में रुका, एक दिन जब मैं जिम से बाहर जा रही थी तो हम एक-दूसरे से टकरा गए। यहाँ तक कि जब मैं फ्लाइट से वापस आ रही थी तो भी वह मेरे साथ वापस उसी फ्लाइट में था। मैंने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करने के बारे में सोचा लेकिन किसी भी तरह की गड़बड़ी से दूर रहने के लिए मैंने उसके खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई। अब, मैंने उस जिम में जाना बंद कर दिया है क्योंकि वहां उससे मुलाक़ात को टालने का और कोई बेहतर तरीका नहीं था। मुझे इससे निपटने का यही सबसे बेहतर रास्ता लगा।“

लोकप्रिय पंजाबी अभिनेत्री पारुल गुलाटी, जो कुछ हिंदी टीवी धारावाहिकों, वेब सीरीज और फिल्मों में नजर आ चुकी हैं, अपने द्वारा अनुभव की गई सबसे डरावनी घटना के बारे में कहती हैं, “हाल ही में मुझे ऐसा लगा कि कोई मुझ पर नजर रख रहा है और साथ ही मुझसे जुड़ी चीजों को भी फॉलो कर रहा है, और इसके साथ ही अचानक अपने फोन और ऐप में मुझे कई नए-नए परिवर्तन मिले। इससे भी बदतर तब था जब मैंने अपने फोन पर स्क्रीन रिकॉर्डिंग नामक एक नया आइकन देखा और यह अपने आप चालू भी था।  इसके अलावा मेरे पास अब मेरी फोटो गैलरी में कुछ भी नहीं था। यही वह पल था जब मैंने अपने सभी अकाउंट्स के पासवर्ड बदल दिए और सुरक्षा के सभी संभव उपाय किए। यह बहुत ही डरावना है कि कोई आपका पीछा करने के लिए इस हद तक कैसे जा सकता है। इससे निश्चित रूप से मुझे सोशल मीडिया पर मौजूद हर व्यक्ति पर संदेह होने लगा और मैंने सोशल मीडिया पर डाली जाने वाली अपने बारे में सभी जानकारियाँ सीमित कर दी।”

चित्राशी रावत, एक पूर्व भारतीय हॉकी खिलाड़ी, फिल्म अभिनेत्री और टेलीविजन प्रस्तोता ने एक ऐसी घटना का खुलासा किया जिसका सामना उन्होंने शूटिंग के लिए यात्रा करते समय किया था। उस घटना के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “यह घटना कुछ साल पहले की है जब मैं किसी काम से दिल्‍ली जा रही थी। मैंने दिल्‍ली के एक होटल में कमरा लिया, मेरे कमरे में प्रवेश के 5 से 40 मिनट के बाद ही लाईट चली गई। यह घटना देर शाम की है, लाईट जाने के बाद किसी ने दरवाजा खटखटाया और भाग गया, तभी रिसेप्शन से किसी व्यक्ति ने फोन किया और बहुत ही अजीब तरीके से फोन पर कानाफूसी करने लगा। मुझे नहीं पता कि वह कौन था लेकिन यह दो-तीन बार हुआ। यह मेरे लिए अब तक का सबसे डरावना अनुभव था। जब मैंने होटल में कमरा बुक किया था तो बहुत से लोगों ने मुझे चेक इन करते हुए देखा होगा और इसलिए मुझे तुरंत उस होटल से निकलना पड़ा। यह पीछा किए जाने की मेरी अब तक की सबसे डरावनी घटना है।“

रश्मि अगडेकर एक भारतीय अभिनेत्री और एक मॉडल है जिसे अंधाधुन में दानी के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है, वह भी एक ऐसे स्टॉकर से दो चार हुई, जो एक पागल प्रशंसक से पागल स्टॉकर बन गया था। इस घटना के बारे में बात करते हुए, रश्मि कहती हैं, “एक महिला ने अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पोस्ट किया कि उसे पता है कि अंधाधुन में कौन लड़की है और मेरे सभी दोस्तों को मैसेज करना शुरू कर दिया और किसी तरह उसने मेरा फोन नंबर हासिल कर लिया। शुरू में उसने मेरे  काम की सराहना की, इस दौरान उसने यह जताया कि उसके पास मेरे लिए एक स्क्रिप्ट है। लेकिन फिर वह लगातार फोन और मैसेज करती रही, व्यक्तिगत जानकारी मांगती रही और मुझे मिलने के लिए कहती रही। उसे अल्टीमेटम देने के बाद, मुझे उसे हर जगह ब्लॉक करना पड़ा।

Rashmi agdekar

हिमिका बोस एक इंटरनेट सनसनी हैं, उन्हें धमाकेदार एव्री कर्ली हेयर्ड गर्ल से खयाति मिली और एत्रॉर्मल जैसी विचारशील लघु फिल्‍म से वे लाखों दिलों पर छा गई। वह पहले से ही दर्जनों विज्ञापनों में काम कर रही हैं, साथ ही एमएक्स एक्सक्लूसिव इनसाइडर जैसे कई अच्छे वेब शो में अभिनय कर रही हैं, वह हिट फिल्म पैडमैन में भी थी और वलियापेरुनल से मलयालम फिल्मों में डेब्यू किया। वह एक भयानक स्टॉकर को याद करती हैं जो उनके हर कदम पर नजर रखता था और उनका पीछा करता था क्योंकि वह उनसे मिलना चाहता था। इस घटना के बारें में अधिक बात करते हुए वह कहती हैं, “मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे आज तक ऐसा अनुभव अधिक नहीं मिला। हालांकि सबसे डरावना एहसास एक बार हुआ है, जब मुझे अपने इंस्टाग्राम पर एक व्यक्ति से एक संदेश मिला जिसमें मेरे द्वारा पहने गए झुमके और मेरी उबर कार के नंबर सहित हर विवरण का उल्लेख था और यह बताया हुआ था कि कैसे वह मुझसे ’मिलने’ के लिए मेरा पीछा कर रहा था, लेकिन बाद में उसने मुझे ट्रैफ़िक में खो दिया। ”

पीछा करने के इस गंभीर मुद्दे पर प्रकाश डालते हुए, एमएक्स प्लेयर आपके लिए अपना पहला मनोवैज्ञानिक थ्रिलर ’हेलो मिनी’ लेकर आया है। यह कहानी रिवाना उर्फ मिनी के जीवन के चारों ओर घूमती है, जिसका एक अजनबी व्यक्ति द्वारा पीछा किया जाता है, यह अजनबी उसकी हर हरकत पर नजर  रखता है। इसके बाद चीजें और बिगड़ जाती हैं, जब उस अजनबी का जुनून, उसके जीवन को प्रभावित करना शुरू कर देता है। फारुक कबीर द्वारा निर्देशित इस सीरीज में अनुजा जोशी के साथ मृणाल दत्त, गौरव चोपड़ा और प्रिया बनर्जी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

देखिये ’हेलो मिनी’ मुफ्त में केवल एमएक्स प्लेयर पर!

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Advertisement

Advertisement

Leave A Reply

Your email address will not be published.