फिल्मों के सेक्स सीन्स पर अब नही चलेगी सेंसर बोर्ड की कैंची

1 min


फिल्मों में बोल्ड सीन्स गाली गलौच पर चलने वाली सेंसर बोर्ड की कैंची अब अब शायद खत्म हो जाएगी अब आपको फिल्मों में खूब बोल्ड सीन्स देखने को मिल सकते है। फिल्म सेंसर बोर्ड (CBFC) ने श्याम बेनेगल कमेटी की ओर से सुझाए गए फिल्मों की कैटगरी बढ़ाने के सुझाव पर अमल करने का मन बना लिया है।

खबरों के मुताबिक अब बहुत अधिक वयस्क सामग्री वाली फिल्मों के लिए एक नई श्रेणी ए/सी बनाई गई है। नई श्रेणी ए/सी आने के बाद से फिल्मों पर सेंसर बोर्ड की भूमिका सीमित हो जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, सेंसर बोर्ड अब फिल्मों में सीन और डायलॉग पर बिना कैंची चलाए उसे रिलीज करने का प्रमाण पत्र देगी। हालांकि, इसके लिए कुछ नए नियम बनाए गए हैं। नए नियम बेनेगल समिति द्वारा सुझाए गए हैं।

समिति की सिफारिशों के मुताबिक, फिल्मों को यू/ए प्रमाणपत्र देने के लिए भी दो श्रेणी बनाई गई है, जो यू/ए 12 प्लस और यू/ए 15 प्लस होगी। फ़िलहाल इस मुद्दे पर सरकार का फैसला करना बाकी है। अगर ये फैसला हो जाता है तो फिल्म मेकर्स के लिए ख़ुशी की खबर होगी। बता दें कि फिल्मों में पोर्नोग्राफी दिखाना इस फैसले के बाद भी बैन होगा। इसके साथ ही साथ फिल्मों को अब ऑनलाइन सर्टिफिकेट जारी हो सकेगा।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये