रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0 पर चली सेंसर की कैंची, अब नहीं दिखेंगे ये सीन

1 min


सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 2.0 अगले हफ्ते यानि 29 नवंबर को रिलीज़ होने वाली है। खबर है कि, सेंसर बोर्ड ने फिल्म को पास कर दिया है। लेकिन कुछ बदलाव के साथ सेंसर ने फिल्म के सात सींस पर आपत्ति जताई है। जिनमें से कुछ सीन फिल्म से हटा दिए जाएंगे, जबकि कुछ को म्यूट कर दिया जाएगा। इनमें से ज्यादातर सीन खून खराबे से वाले हैं, जबकि कुछ सींस मानहानि की वजह से हटाए गए हैं। आपको बता दें, कि 2.0 लगभग 148 मिनट लंबी फिल्म है…यानि की 2 घंटे 28 मिनट की फिल्म है।

फिल्म को UA सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया गया है। लेकिन, फिल्म से सेंसर बोर्ड ने हिंसा से जुड़े कुछ सीन्स काटने का आदेश दिया है, ताकि सभी अपने पूरे परिवार और बच्चों के साथ इस फिल्म को देख सकें। बताया जा रहा है कि, फिल्म में Unicel शब्द को म्यूट किया जाएगा। वहीं फिल्म में उस विजुअल को भी ब्लर किया गया है। इस सीन में मोबाइल फोन को पेट से निकलते हुए दिखाया गया है। इसके अलावा डायलॉग्स में भी बदलाव हुए हैं। सेंसर ने सर्टिफिकेट देने से पहले फिल्म में ये सारे बदलाव करवाए हैं।

बहरहाल, इसमें कोई शक नहीं कि यह भारत की सबसे बड़ी फिल्म साबित होने वाली है। आपको बता दें, कि 2.0 वर्ल्डवाइड 6800 स्क्रीन पर रिलीज की जा रही है। बता दें, यह फिल्म 600 करोड़ के भारी भरकम बजट पर तैयार हुई है। 2.0 से अक्षय कुमार साउथ फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने वाले हैं। फिल्म में वह रजनीकांत से टक्कर लेते दिखेंगे। लंबे समय के बाद अक्षय निगेटिव किरदार में दिखने वाले हैं। वहीं, खास बात है कि 2.0 ओवरसीज में भी काफी बडे़ स्तर पर रिलीज की जा रही है। दुबई में फिल्म लगभग 100 शोज हर दिन लगाए जाएंगे।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.


➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये