“नाक से ही असली सुर निकलता है।“ – चच्चा फिल्मी

1 min


himesh-chacha filmi

नाक की एक खिड़की बंद करके चच्चा फिल्मी सुबह से मौहल्ले में दनदनाते फिर रहे थे। पहले तो लोगों ने समझा कि शायद उनको जुकाम ने जफ्फी डाल ली है पर जब बीच चौराहे पर वो नाक बंद करके आसमान में उड़ते कौवों को देखकर डकारे कि “तेरा तेरा तेरा..कसूर..” तब समझ आया कि उन्हें हिमेश रेशमिया का बुखार हो गया है।

मैनें उन्हें गीले, मलमली सामान के साथ सुर लगाते देखा तो बड़ी मुश्किल से उन्हें रोका।
“सर पर टोपी.. नाक में उंगली.. चच्चा.. क्या बेहूदगी है।“ मैनें उन्हे लगभग डांटते हुये कहा।
“भतीजे.. तू नही समझेगा.. मैं हिमेश रेशमिया का दीवाना हो गया हूं। बंदा क्या गाता है। अल्लाह का बंदा है। हमेशा उपर देखकर ही गाता है। मानो अल्लाह से फरियाद कर रहा हो कि मेरी टोपी के नीचे भी जो है उसे भी हिट कर दो।“ चच्चा फिल्मी नाक से मक्खन छोड़ते हुये बिलबिलाए।
“अरे चच्चा, रहने दो.. आजकल वो गाने नहीं गाते। वो तो हीरो बनने की कोशिश कर रहे है।“ मैंने चच्चा को अपडेट करते हुये कहा।
चच्चा जमीन से तीन फुट ऊचें कूदे और पिनपिना कर उगले,

“वो हीरो बनेगा तो मैं भी बनूंगा। जो वो करेगा, वही मैं करूंगा.. सलमान भाई की नजर जब मेरे पर पड़ेगी तो देखना..उसकी टोपी की तरह मेरी लुंगी और बनियान भी हिट हो जायेगी।“

मैं कभी चच्चा को देखता कभी खुद को, अब चच्चा को कौन समझाये कि हिमेश बेशक बेहतरीन संगीतकार हैं पर गायक और एक्टर के रूप में पहचान नहीं बना पाये हैं।
“राइटर की दुम.. तुम्हें तो हर किसी में कीड़े नजर आते हैं। बन्दे की हिम्मत देखो.. मैंने उससे कहा कि मुंह से तो सारे गाते हैं, तुम नाक से गाओ.. बन्दे ने हुक्म की तामील की और सुपर हिट हो गया। मैंने कहां सर टोपी लगाओ.. उसकी टोपी तक सुपर हिट हो गई।“ चच्चा अपनी 12 इंच की छाती फुला कर फुसफुसाये।

अब चच्चा फिल्मी तो हर किसी के गॉड फादर हैं उनके बच्चों जैसे हीरो भी उनके लगोंटिया यार हैं। पर हिमेश रेशमिया ने जो भी हासिल किया है वो एक इतिहास है। उनके गाने का स्टाइल अलग रहा है। और संगीतकार के तौर पर वो बेहद टेलेन्टड व कामयाब हैं। अब चच्चा फिल्मी बेशक नाक के दोनो दरवाजे बंद करलें वो हिमेश जैसा गा पायेंगे या नही.. यह आप लोग खुद तय कीजिए।

                                                                         (लेखक हरविन्द्र मांकड़)


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये