Advertisement

Advertisement

मुंबई में आयोजित कंपनी की 42 वीं वार्षिक आम बैठक में शामिल हुआ अंबानी परिवार

0 20

Advertisement

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के नेतृत्व में अंबानी परिवार मुंबई में बिड़ला मातोश्री में आयोजित कंपनी की 42 वीं वार्षिक आम बैठक में मौजूद था। ऑयल-टू-टेलीकॉम समूह की एजीएम हमेशा से एक पारिवारिक मामला रहा है, जिसमे मां कोकिलाबेन, पत्नी नीता और बच्चों ईशा, आकाश और अनंत अंबानी साथ रहे।

इस साल की बैठक में अंबानी की बहू श्लोका मेहता और अनंत की प्रेमिका राधिका मर्चेंट के साथ दो नए चेहरों को शामिल किया गया। लगभग 90 मिनट तक चले तेल, खुदरा और डेटा czar के भाषण में रिलायंस के भविष्य के लिए कई घोषणाएं शामिल थीं। बैठक में प्रमुख बिंदुओं में आरआईएल और सऊदी अरामको के बीच एक साझेदारी की घोषणा थी, जिसमें बाद में तेल-से-रसायन व्यवसाय में 20% हिस्सेदारी के लिए पूर्व में निवेश किया गया था या $ 75 बीएन या 5.3 लाख करोड़ रुपये से अधिक था। सऊदी अरामको भी रिलायंस की जामनगर रिफाइनरी को 500,000 बैरल तेल की आपूर्ति करेगा।

खुदरा उद्योग का चेहरा बदलने की अपनी योजना में शामिल होते हुए, अंबानी ने न्यू कॉमर्स पर रिलायंस की घोषणा की। इस उद्यम का उद्देश्य देश के किराना स्टोरों को रिलायंस के हाई-स्पीड डिजिटल प्लेटफॉर्म से जोड़ना है, जिससे उन लाखों उपभोक्ताओं का दोहन होता है, जिन्हें प्लेटफॉर्म के माध्यम से आपूर्ति और प्रावधानों का आदेश देने की संभावना है।

Kokilaben Ambani, Nita Ambani and Mukesh Ambani
Shloka Mehta and Akash Ambani
Anant Ambani
Kokilaben Ambani, Nita Ambani and Mukesh Ambani
Shloka Mehta and Akash Ambani
Kokilaben Ambani, Nita Ambani and Mukesh Ambani

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply