चाइल्ड स्टार अदिबा हुसैन का कहना है कि अभिनय क्षेत्र में संयोग से आना हुआ

1 min


3 साल की उम्र में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपना करियर शुरू करने वाली चाइल्ड स्टार अदिबा हुसैन इस उम्र में भी कुछ अद्भुत और चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं में नजर आती हैं। उनकी अभिनय की कोई योजना नहीं थी लेकिन अवसरों ने उनके लिए दरवाजे खोल दिए। अदिबा वर्तमान में दंगल टीवी के ‘रंजू की बेटियां’ में रंजू की सबसे छोटी बेटी टिया मिश्रा के रूप में नजर आ रही हैं। इंडस्ट्री में अपने सफर के बारे में बात करते हुए, अदिबा कहती हैं, ‘‘मैंने 3 साल की उम्र में अभिनय करना शुरू कर दिया था। मेरी पहली फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ थी, अक्षय कुमार की बेटी के रूप में। बाद में, पांच साल की उम्र में, मैंने अक्षय सर के साथ विभिन्न ब्रांड्स के लिए काम किया। मैंने कई बड़े नामी अभिनेताओं के साथ कुछ अन्य फिल्में की हैं।

मुझे खुशी है कि मेरे प्रदर्शन पर ध्यान दिया गया और मुझे आईआईएफटीसी द्वारा एक पुरस्कार भी मिला। वर्तमान में, मैं दंगल टीवी के ‘रंजू की बेटियां’ का हिस्सा हूं। मुझे वरिष्ठ कलाकारों जैसे अयूब सर, दीपशिखा मेम, रूपल मेम से बहुत कुछ सीखने को मिलता है। इस क्षेत्र में कुछ नया है जो मुझे हर दिन सीखने को मिलता है।”
यह खुलासा करते हुए कि संयोग से अभिनय कैसे हुआ, वह आगे कहती हैं, ‘‘अभी मैं वह सब कुछ सीखना और करना चाहती हूं जो मैं कर सकती हूं। अभिनय एक ऐसी चीज है जो मुझे संयोग से मिली है, इसलिए मैं अभिनय जारी रखना चाहती हूं क्योंकि मैं इसकी सकारात्मकता से प्यार करती हूं। मेरी माँ और पिताजी मेरे लिए एक बड़ा समर्थन रहे हैं। मेरी इच्छा है कि यह यात्रा आनंदमय और अधिक साहसी और ईश्वर के आशीर्वाद से भरी रहे।’’ रंजू की बेटियां एक मां, रंजू की दिल को छू लेने वाली और एक पितृसत्तात्मक समाज में 4 बेटियों की परवरिश का उनका संघर्ष की कहानी है। देखें ‘रंजू की बेटियां’ रात 9.30 बजे केवल दंगल टीवी पर।

दंगल टीवी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है

SHARE

Mayapuri