चिल्ड्रंस डे स्पेशल – इन बॉलीवुड सेलेब्स को आज भी याद हैं अपने बचपन से जुड़ी वो यादें

1 min


बचपन की कई यादें आज भी हमारे जहन में ऐसे समाई हुई है कि जैसे हम आज भी बच्चे हैं। 14 नवंबर का दिन उन्ही यादों की सौगात है जो हमारे अंदर आज भी जिंदा हैं। आज चाचा नेहरू का जन्म दिन है ये दिन पूरे देश में बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। ये दिन सभी के लिए बेहद खास होता है इस दिन सब अपने अपने बचपन को याद कर एक बार फिर से जी उठते हैं। ऐसे में हमारे बॉलीवुड सेलेब्स भी कुछ पीछे नहीं है। उन्होंने भी अपने बचपन के लम्हों को याद किया है और वो बताते हैं अपने बचपन के कुछ दिलचस्प किस्सों के बारे में

अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन कहते हैं कि मैंने अपने माता पिता को कभी नहीं बताया कि मैं एक शरारती बच्चा था। स्कूल में अक्सर लड़ाई झगड़े हुआ करते थे तो उसकी खबर घर पहुंच जाया करती थी उसके बाद घर वालों को पता चलता। बचपन में मुझे गिफ्ट्स का बहुत शौक रहा है। मुझे अपने बर्थ डे पर बहुत खुशी हुआ करती थी क्योंकि उस दिन मुझे बुहत सारे तोहफे जो मिलते थे एक बार मिले तोहफों में से एक तोहफा वह भी था, जिसे पाकर मैं खुद को टॉप ऑफ़ द वर्ल्ड महसूस कर रहा था। वह तोहफा था बाबूजी द्वारा दी गई महंगी साइकिल। मुझे आज भी बाबूजी द्वारा दी गई वह साइकिल याद है।”

Amitabh bachchan chlildhood then and now

अक्षय कुमार
आर्मी फैमिली में पैदा होने की वजह से अक्षय का बचपन बेहद सख्त तौर तरीकों से गुजरा उन्हें सुबह जल्दी उठकर जोगिंग पर जाना पड़ता। इसलिए वो सुबह जल्दी उठी करते थे। साथ ही वो ये भी कहते हैं कि वो बचपन से ही आशिकाना मिजाज रहे है और स्कूल टाइम पर उन्हें अपनी एक टीचर से प्यार भी हुआ था। हालांकि जब इस बात का पता उस टीचर को चला तो अक्षय को इसका खामियाजा भगुतना पड़ा क्योंकि टीचर ने उनके गाल पर थप्पड़ रसीद कर दिया।

Akshay kumar chlidhood photos

दीपिका पादुकोण
जान माने बेडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण की बेटी दीपिका स्टेट लेवल की बैडमिंटन प्लेयर रह चुकी हैं। वो सुबह पांच बजे उठकर ट्रेनिंग पर जाती थीं फिर स्कूल जाती और स्कूल से लौटकर खलेने के लिए रवाना हो जाती। दीपिका कहती हैं कि वे बचपन में इतनी शरारती थी कि मां को मुझे संभालना मुश्किल हो जाता था। मां के साथ अगर मैं कहीं बाहर चली गई तो उन्हें मुझे पकड़कर रखना पड़ता था, क्योंकि मैं हाथ छुडाकर भी कई बार भाग जाती थी। यह सिलसिला पांच साल तक चला, बचपन का वह अनुभव मैं आज तक नहीं भूल पाई हूं।”

Deepika Padukone childhood photo

करीना कपूर
बचपन में करीना एक दम गोल मटोल और क्यूट सी हुआ करती थी और अक्सर अपने दादाजी की गोद में ही रहती थी। घर में छोटी और सबसे प्यारी होने की वजह से दादाजी बेबो से बहुत प्यार करते थे। बॉलीवुड के महान अभिनेता रणधीर कपूर की छोटी बेटी करीना का बचपन फिल्म सेट्स पर ज्यादा बीता वो कहती हैं कि उनकी बड़ी बहन करिश्मा हमेशा से उनके लिए प्रेरणा रही हैं जब बेबो छोटी थी तो वो अक्सर कहा करती थी कि मुझे जल्दी से बड़ी होना है और बड़े होकर एक अभिनेत्री बनना हैं। बचपन से ही एक्टिंग का जुनून उनके खून में था, शायद ये खानदानी असर था।

Kareena kapoor childhood photo

सलमान खान
सलमान खान कहते हैं कि उनका बचपन काफी मनोरंजक और शरारतों से भरा रहा। अगर तीनों भाइयों में से कोई भी शरारत के लिए पकड़ा जाता तो तीनों उसका इल्जाम अपने ऊपर ले लेते। अपने बचपन का एक किस्सा याद करते हुए सलमान खान कहते हैं कि हमारी मस्ती के दौरान सोहेल को चोट लग गई और उसके माथे से खून बहने लगा। यह देखकर मेरी और अरबाज की सांसें रुक गईं। जितनी टेंशन सोहेल को चोट लगने की नहीं थी, उससे कहीं ज्यादा मां की मार खाने की थी। इधर, मेरी और अरबाज की हवा टाइट थी, उधर सोहेल ने चालाकी कि और कहा कि चोट उसे खेलते-खेलते गिरने के कारण लगी है। तब कहीं जाकर हमारी सांस में सांस आई।

salman khan childhood photo

रितिक रोशन
चाइल्ड एक्टर के तौर पर बॉलीवुड में एंट्री करने वाले रितिक रोशन कहते हैं कि किसी ने सच ही कहा है कि बचपन के दिन भी क्या दिन थे उन्होंने कहा कि वे अक्सर स्कूल बंक किया करते थे। बचपन की कई यादें आज भी उनके जहन में ताजा हैं वो बताते हैं कि एक बार उनके पापा उन्हें बचपन में साइकिल चलाना सीखा रहे थे उस समय मुझे लगता था कि मैं साइकिल चलाना कभी नहीं सीख पाऊंगा लेकिन पापा ने मुझे बहुत अच्छी तरह से साइकिल चलाना सिखाया और मैं सीख गया। पापा का वह साइकिल चलाना सिखाना मैं आज भी नहीं भूला हूं।”

Hrithik Roshan then and now

SHARE

Mayapuri