वर्षा नाइक द्वारा न्यू जर्सी में आयोजित वर्कशॉप में पहली बार शामिल हुए कोरियोग्राफर धर्मेश

1 min


नवराज नृत्य अकादमी, न्यू जर्सी, टीवी एशिया चैनल, संयुक्त राज्य अमरीका के साथ मिलकर न्यू जर्सी के संयुक्त राज्य अमेरिका में धर्मेश येलैंडे की पहली नृत्य कार्यशाला का आयोजन किया। धर्मेश भारत में बोगी वायो (टीवी श्रृंखला) नामक डांस शो पर विजेता थे और डांस इंडिया डांस (सीजन 2) पर पहला रनर-अप था। उन्होंने एबीसीडी में अभिनय किया है: एनीबॉडी कैन डांस, एबीसीडी 2 और उन्होंने फिल्म तेज़ मार खान के लिए कोरियोग्राफ किया। भारत में बड़ी सफलता के बाद, धर्मेश नवरंग नृत्य अकादमी के वर्षा नाइक द्वारा आयोजित अमेरिका में अपनी पहली कार्यशाला आयोजित करने के लिए बेहद उत्साहित थीं, उनका समर्थन नवरंग और सभी नर्तक एक नई ऊंचाई देगा। वह अपनी अद्वितीय नृत्य शैली और अभिनय के लिए जाना जाता है।

“धर्म के साथ नृत्य” श्रीमती वर्षा नाइक और उनकी टीम द्वारा आयोजित एक तरह की कार्यशाला थी। कार्यशाला को पद्मश्री एचआर शाह (सीईओ और टीवी एशिया के अध्यक्ष) की स्वामित्व वाली टीवी एशिया ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया था। श्री शाह भी धर्मेश की प्रतिभा और नृत्य की कला के प्रति समर्पण से मंत्रमुग्ध थे। श्री शाह ने एक पुरस्कार के साथ धर्मेश को सम्मानित किया। न्यू जर्सी प्रतिभा के साथ खिल रही है, और हम सभी उम्र के लोगों को बाहर आने और उनकी प्रतिभा दिखाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं श्री शाह ने कहा। उन्होंने समुदाय से युवा और उभरते कलाकारों और प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए अपने सभी प्रयासों में एक साथ आने और साल का समर्थन करने के लिए कहा।

धर्मेश ने तीन घंटे की कार्यशाला का नेतृत्व किया और न्यू जर्सी के 60 युवा और प्रतिभाशाली व्यक्तियों को सिखाया। उन्होंने पढ़ा हर कदम असाधारण और अद्वितीय था धर्मेश एक प्रतिभाशाली कोरियोग्राफर और शिक्षक हैं। उनकी नृत्य की कुंजी तकनीक, आंखों के संपर्क, शरीर के आंदोलन, रवैया, उचित तरीके से ऊर्जा का उपयोग कैसे करें, और मज़ेदार होने का संयोजन है। धर्मेश न्यू जर्सी में प्रतिभा से प्रभावित थे, “कमरे में सभी को नृत्य के जादू को समझ में आया।” उन्होंने कहा। इस घटना में, धर्मेश ने अपनी यात्रा की एक झलक साझा की और क्या उसे नाच रखने के लिए प्रेरित किया। इस घटना के प्रतिभागियों को उनके शब्दों से प्रेरित और प्रेरणा मिली।

वर्षा नाइक ने इस घटना को बढ़ावा देने में उनकी मदद करने के लिए टीवी एशिया और रेडियो चाई के पूरे स्टाफ को धन्यवाद दिया। उसने नवराज नृत्य अकादमी से अपनी टीम का भी धन्यवाद किया, जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि यह आयोजन एक सरल तरीके से किया गया। श्रीमती नाइक ने कहा, “यह घटना युवा और प्रतिभाशाली नर्तकियों के लिए एक महान अवसर था और धर्म की तरह एक स्टार नर्तक और कोरिओग्राफर से अनकही तकनीकों को सीखना था”। श्रीमती वर्षा नाईक ने मास्टर सरोज खान, संदीप सोपारकर, मास्टर सत्य और कथक गुरु निशी सिंह के साथ “डांस वर्कशॉप” जैसी कई प्रसिद्ध सेलिब्रिटी वर्कशॉप की मेजबानी की है। यह एक और बड़ा अवसर था, जिससे स्थानीय प्रतिभा को सर्वश्रेष्ठ में से सीखने का मौका मिला।

इस घटना को वैशाली व्यवसाय और स्वयंसेवकों से समुदाय का बहुत सहयोग मिला। समुदाय के नेता राजीव भांबरी और एंटोनियो साबास ने इस कार्यक्रम में भाग लिया और अनुग्रह किया। घटना कोमल राणा, पूजा बजाज, प्रजुकी गुप्ते, संजीव खिलित, प्रीत कौर सुखविंदर सिंह, सोलोनी नायक श्रुति कीति और सुरेन्द्र और अनुकुमारी, सुमिति अय्यर केके फोटो फोटोग्राफ़ी एनजे। कॉम और टीवी एशिया और रेडियो चाई की टीम का समर्थन है। ध्रमेश सर से एक प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए खुश प्रतिभागियों में से एक ने कहा, “हमें धर्मेश सर जल्द ही दूसरे सत्र के लिए वापस आना चाहेंगे”। धर्मेश ने सभी उत्परिवर्तकों को अपने जुनून को प्रोत्साहित करने और सभी नवोदित कलाकारों के लिए एक संदेश के साथ सत्र को समाप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया

Dharmesh Yelande with Padmashri H R shah and Varsha Naik
Dharmesh Yelande
Dharmesh Yelande, Varsha Naik
Dharmesh Yelande

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये