सरोज खान की बायोपिक बनाएंगे ये डायरेक्टर, खुद ‘मास्टर जी’ ने दी थी इजाजत

1 min


सरोज खान बायोपिक

71 साल की उम्र में हुआ सरोज खान का निधन

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान अब इस दुनिया में नहीं हैं। सरोज खान काफी दिनों से बीमार थीं और 3 जुलाई को उन्होंने अंतिम सांस ली। कार्डियक अरेस्ट की वजह से 71 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। उन्होंने 3 साल की उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया था। 4 दशक के अपने पूरे करियर में सरोज खान ने लगभग 2 हजार से भी ज्यादा गाने कोरियाग्राफ किए। उन्होंने अपने जीवन में बहुत सी मुश्किलों का सामना किया और अपने दम पर अपनी पहचान बनाई। वहीं, अब खबर है कि सरोज खान के जीवन पर बायोपिक फिल्म बनने वाली है।

सरोज खान की जिंदगी पर 3 डायरेक्टर्स बनाना चाहते हैं फिल्म

खबरों के मुताबिक, सरोज खान की जिंदगी पर बायोपिक फिल्म 3 डायरेक्टर्स बनाना चाहते हैं, लेकिन सरोज खान की इच्छा सिर्फ एक के साथ ही काम करने की थी। इस बात की जानकारी, सरोज खान की छोटी बेटी सुकैना नागपाल ने हाल ही में हुए अपने एक इंटरव्यू के दौरान दी है। उन्होंने बताया डायरेक्टर कुणाल कोहली, कोरियोग्राफर और डायरेक्टर बाबा यादव की वाइफ और कोरियोग्राफर-डायरेक्टर रेमो डीसूजा ने उनकी मां सरोज खान से बायोपिक के लिए बात की थी।

रेमो डीसूजा के साथ काम करना चाहती थीं सरोज खान

सुकैना ने बताया कि एक दिन जब मैंने उनसे पूछा कि वो किसके साथ काम करना चाहती हैं तो उन्होंने कोरियोग्राफर-डायरेक्टर रेमो डीसूजा का नाम लिया। उन्होंने कहा, कि वो रेमो के साथ अपनी जिंदगी की कहानी पर फिल्म बनाना चाहेंगी। उन्होंने कहा था क्योंकि रेमो की जिंदगी की कहानी भी जीरो से हीरो बनने की है। सुकैना ने बताया कि मम्मी का कहना था कि रेमो और वो एक ही फील्ड से जुड़े हैं। हम दोनों बहुत अच्छी तरह से कहानी, हालात और एक कोरियोग्राफर की लाइफ में होने वाले इंसिडेंट्स को समझेंगे। इसलिए मैं समझती हूं कि रेमो डीसूजा ही मेरी कहानी पर सबसे अच्छे से फिल्म बना सकते हैं।

रेमो डीसूजा ने की थी बात

वहीं, जब सरोज खान की बायोपिक को लेकर रेमो डीसूजा से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि कलंक की शूटिंग के दौरान मैंने उनसे जिक्र किया था। लॉकडाउन से पहले वो इस सिलसिले में मेरे से मिलने भी आईं थीं। रेमो ने कहा, कि अब इस बारे में इस समय किसी तरह की कोई और बात करना बहुत जल्दबाजी होगी। ये दुःख का समय बीत जाए और हम थोड़ा संभल जाएं, तब मैं सरोज जी की सबसे छोटी बेटी सुकैना नागपाल से मिलकर इस बात को आगे बढ़ाऊंगा और इस पर काम शुरु करूंगा।

ये भी पढ़ेंफिल्म निर्माता-निर्देशक हरीश शाह का 76 साल की उम्र में निधन

SHARE

Sangya Singh