क्रिसमस- विशेष: काश ! कोई सेंटा क्लाॅज जुराबों में भर कर ले आते कोरोना की दवाईयां

1 min


Cover

एक ओर दुनिया भर में मनाया जाने वाला पर्व क्रिसमस है,जिसके साथ ही शुरू हो जाता है नए साल का हंगामा। दूसरी तरफ कोरोना की नई प्रजाति के आ जाने के खतरे से पूरी दुनिया स्तब्ध है! क्या होगा ?

इस भयाक्रांत सोच के पीछे सेंटाक्लॉज की रंग विरंगी चमकती छाया मन को आकर्षित करती है कुछ सवालों के साथ – “काश बाबा सेंटा अपनी जुराबों में भरकर कोरोना की दवाइयां बांट पाते !“

शरद राय

बदलते समय के साथ अब ये सेंटाबाबा माल्स, मल्टीप्लेक्स थियेटरों और शहर के पिकनिक स्पॉटों पर दिखाई देते हैं

tim allen

सेंटा क्लॉज बनकर  25 दिसम्बर को बहुत से सेलिब्रिटी लोगों के बीच शांति का मसीहा बनकर दिखते हैं। यही एक पर्व है जो पूरी दुनिया मे मनाया जाता है। इस दिन सभी ईसाई चर्च जाते हैं।

क्रिसमस- ट्री क्रिसमस-कार्ड, झालर, पेस्ट्री, केक और बच्चों के लिए उपहार! इस माहौल को और आकर्षक बना देता है बाबा सेंटा क्लॉज का आगमन! रात के समय एक दाढ़ीवाला बाबा आता है लाल चोंगे पहनकर और अपनी जुराबों से उपहार निकाल कर बच्चों को बांटता है।

बदलते समय के साथ अब ये सेंटाबाबा माल्स, मल्टीप्लेक्स थियेटरों और शहर के पिकनिक स्पॉटों पर दिखाई देते हैं। सेंटा क्लॉज की दाढ़ी के पीछे  कई बार फ़िल्म स्टारों के चेहरे भी दिखाई देते रहे हैं।

अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी, प्रीति जिंटा, आमिर खान, अनुपम खेर, सनी लियोनी, शाहरुख खान और उनके छोटे पुत्र अवराम को भी बॉलीवुड नगरी में सेंटा क्लाॅज बनते देखा गया है।

कभी शम्मी कपूर, प्रेमनाथ, ऋषि कपूर सेंटा क्लॉज का गेटअप लेकर  बच्चों में जाया करते थे। यह एक खुशी का माहौल होता है जिसे सिर्फ ईसाई ही नहीं हिन्दू, मुस्लिम, सिख सभी वर्गों के लोग एन्जॉय करते हैं।

हॉलीवुड स्टार रिचर्ड एटनबरो, टीमएलेन, कुर्त रसेल, बिल्ली बॉबथ्रोनटन, जॉन गॉडमैन, लेजली नेल्सन आदि सेंटा क्लॉज का गेटअप लेकर बच्चों में गिफ्ट बांटने जाते रहे हैं।

बॉलीवुड में वहीं की नकल आई है। उनके गीत- ’ज़िंगलबेल’ को न जाने कितनी बार कॉपी करके हमारी फिल्मों में गाने बने हैं।

यह खुशनुमा त्योहार अपने पीछे  नए साल का जोश लेकर आता रहा है। कोरोना के त्रासद दौर से गुजरने के बाद इस बार इस पर्व को मनाने में ब्रिटेन और कई क्रिश्चियन देश कोताही बरतने का निश्चय किये हैं।

ऐसे में, हम तो यही प्रार्थना करेंगे की काश! कोई सेंटाबाबा अपनी जुराबों से कोरोना की दवाईयां बांटता दिखाई पड़ जाए।

हैप्पी क्रिसमस !

बॉलीवुड के सितारे सांता क्लॉज़ की ड्रेस में 

amitabh priti rishi


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये