सिने डांसर्स एसोसिएशन की ब्रांड एंबेसडर सरोज खान सिने डांसर्स की बालिकाओं के लिए मुफ्त शिक्षा लागू करेंगी!

1 min


सरोज खान

भारत की पहली महिला कोरियोग्राफर सरोज खान को सिने डांसर्स एसोसिएशन ने अपना ब्रांड एंबेसडर घोषित कर सम्मानित किया। इस दौरान सिने डांसर्स असोसिएशन के अध्यक्ष नीलेश पराड़कर, अध्यक्ष जाहिद शेख, महासचिव रवि कंवर, उपाध्यक्ष अल फहीम सुर्ने (राज) और एसोसिएशन की प्रबंध समिति के अन्य सदस्य भी उपस्थित थे। सिने डांसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ज़ाहिद शेख ने कहा, “उन्होंने (सरोज खान) ने अपने जीवन के 50 से अधिक वर्ष इस पेशे को दिए हैं। और अब हमारा वक़्त है उन्हें सम्मानित करने का और उनहे वह स्थान देना है जिसकी वह सबसे बड़ी हकदार है। ”

सरोज खान
Shripad Nilesh Appa Paradkar Saroj Khan

70 वर्षीय डांसर से कोरियोग्राफर बनी  सरोज खान अपनी किशोरावस्था में इस करियर में पदार्पण किया था, सीडीए के इस फैसले से अभिभूत होकर उन्होंने कहा, “मैं अभी भी एक ग्रुप डांसर हूं और मेरे पास अभी भी मेरा सीडीए कार्ड है और एक ब्रांड एंबेसडर के रूप में मैं चाहती हूं कि यह फिल्म उद्योग का सबसे बड़ा संघ बने। जब मैं १० साल की थी तब मैंने फिल्मों में नृत्य करना शुरू कर दिया था और अब मैं फिर से अपने घर वापस लौट आ गई हूं। इस समय, मैं उन सभी सुविधाओं को प्रदान कराना चाहती हूँ जो हमारे समय में उपलब्ध नहीं थीं। मैं अच्छे कार्य करने और उन्हें सही दिशा देने का वादा करती हूं। और फिल्म में, नर्तकियों को वह सम्मान मिलेगा, जिसके वे हकदार हैं। ”

सरोज खान
Shripad Nilesh Appa Paradkar Saroj Khan

सरोज खान की राय यह भी है कि वरिष्ठों के लिए धन जुटाने के लिए स्टेज शो आयोजित किए जाने चाहिए ताकि धन का उपयोग उन लोगों के लिए पेंशन के रूप में किया जा सके जो सेवानिवृत्त जीवन जी रहे हैं और जीवित रहने के लिए धन की जरूरत है। ” वरिष्ठ कोरियोग्राफर का यह भी सुझाव है कि एक निश्चित राशि को डांसर्स से कटवाने की जरूरत है जो पेंशन फंड में जाना चाहिए। साथ ही, संघ सदस्यों की कन्या शिक्षा के लिए शुल्क की जिम्मेदारी लेने के लिए उत्सुक है।

सरोज खान
Shripad Nilesh Appa Paradkar Saroj Khan

सरोज खान डांसर्स  बनने के इच्छुक लड़कियों और लड़कों को भी मंजूरी देगा। उन्होंने कहा, “जो कोई भी भारतीय और पश्चिमी दोनों करने में सक्षम है, वह एक पेशेवर डांसर हो सकता है और संघ में उनका स्वागत किया जाएगा। मैं किसी विशेष डांस फॉर्म को न जानने के किसी भी बहाने को बर्दाश्त नहीं करुँगी। ” 70 वर्ष की आयु में सरोज अभी भी छात्रों और न्यूकमर्स को नृत्य सिखा रही हैं, और उनके पास वरिष्ठों को सलाह है, बैठो नहीं, नृत्य करो और रिहर्सल करो, और अपने आप को फिट रखो; काम आपके पास जरूर आएगा। ”

सरोज खान
Shripad Nilesh Appa Paradkar Saroj Khan

सिने डांसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नीलेश पराड़कर ने कहा, “सीडीए एक कमजोर एसोसिएशन बन गया है। हम इसे एक मजबूत और बेहतर संघ बनाने के लिए एक साथ आ रहे हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भुगतान उन्हें समय पर दिया जाए और उनके लिए योग्य राशि का भुगतान किया जाए। वरिष्ठ सदस्यों को वित्तीय मदद मिलती है और मैं चाहता हूं कि सीडीए बढ़े और हम जो भी आवश्यक हो वह करेंगे और उनका समर्थन करना जारी रखेंगे। ”

सरोज खान
Shripad Nilesh Appa Paradkar Saroj Khan

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

SHARE

Mayapuri