सेट पर इस मशहूर हॉलीवुड एक्टर से चली गोली, कैमरापर्सन की गयी जान और डायरेक्टर हुआ घायल

1 min


पर्ल हार्बर फेम एक्टर एलेक बाल्डविन अपनी आने वाली वेस्टर्न फिल्म ‘रस्ट’ की शूटिंग कर रहे थे। यह फिल्म 19th सेंचुरी के वेस्टर्न काऊबॉयज पर बेस्ड है। इसी फिल्म के एक सीन को शूट करते वक़्त एलेक बाल्डविन से गोलियां चल गयीं और इस शूटिंग में डायरेक्टर जोएल सूज़ा और कैमरापर्सन हलिना हचिंस के गोली लग गयी। यह शूटिंग यूनाइटेड स्टेट्स के न्यू मक्सिको में हो रही थी। दोनों घायलों को तुरंत हेलिकोप्टर से हॉस्पिटल ले जाया गया पर हलिना ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया वहीं डायरेक्टर जोएल सूज़ा अभी घायल हैं और हॉस्पिटल में भरती हैं।

इस इंसिडेंट के बाद एलेक बाल्डविन का बहुत बुरा हाल हो गया।  वह बहुत देर तक रोते रहे। टाउन शेरिफ ने इस हादसे के बाद उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था, जहाँ 2 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

विश्वभर में ये पहला मौका है जब सेट पर गोली चलने से किसी की जान चली गयी हो। फिल्म के को-प्रोड्यूसर और भारतीय मूल के अमेरिकन एक्टर अंजुल निगम ने कहा है कि ये हादसा डरा देने वाला है। हम सब लोग सकते में है। हलिना के घरवालों को हिम्मत मिले, हम हर सूरत में उनके साथ हैं। उनके सपोर्ट में है। एलेक इस हादसे के बाद से बहुत बुरी हालत में हैं, उनको यकीन नहीं हो रहा है कि ये हादसा उनके हाथों हुआ है।

फिलहाल के लिए फिल्म ‘रस्ट’ की शूटिंग रुक गयी है और एलेक पर अभी किस तरह केस चलेगा, चलेगा भी या नहीं इस बात का खुलासा होना अभी बाकी है

 

SHARE