स्टेपथलोन किड्स ने विराट कोहली के साथ एसोसिएट स्पॉन्सर के रूप में की साझेदारी

1 min


21 मार्च 2017 बच्चों को ज़्यादा सक्रिय बनाने के उद्देश्य के साथ स्टेपथलोन किड्स ने ऐलान किया कि नीलगाय फूड्स द्वारा  लॉन्च किया गया भारत का प्रमुख पैकेज्ड कोकोनट वॉटर ब्राण्ड भारत के पहले गेमीफाईड हैल्थ एवं वैलनैस प्लेटफॉर्म का हिस्सा  होगा। कोकाफ्लाई ने तीन साल की साझेदारी के लिए एसोसिएट स्पॉन्सर के रूप में स्टेपथलोन किड्स के साथ साझेदारी की है।  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और फिटनैस आइकन विराट कोहली ने बच्चों को स्वस्थ, खुश एव संतुलित बनाने के लिए  स्टेपथलोन किड्स के साथ साझेदारी की है। भारत में 10 मिलियन से ज़्यादा बच्चे ओबेसिटी यानि मोटापे से पीड़ित हैं, ऐसे में  बच्चों को खेलने और फिट रहने के लिए प्रोत्साहित करना तथा उन्हें शारीरिक, पोषक, भावनात्मक एवं मानसिक रूप से मजबूत  बनाना इस साझेदारी का मुख्य उद्देश्य है।  स्टेपथलोन किड्स एवं कोकाफ्लाई के बीच इस साझेदारी में सेहत से जुड़े दो मुख्य पहलू शामिल हैं- अच्छा खाना और व्यायाम  करना- इसके माध्यम से बच्चों को संदेश दिया जा रहा है कि सेहत सबसे महत्वपूर्ण है और सेहतमंद रहने के लिए हर किसी को  अपनी रोज़मर्रा में व्यायाम शामिल करना चाहिए।  प्राकृतिक नारियल पानी वसा से रहित होता है, इसमें चीनी की मात्रा भी कम होती है, साथ ही ज़रूरी खनिज-लवणो के साथ  इसका स्वाद भी बेहतरीन होता है। इसलिए कोकोफ्लाई को सुविधाजनक पैकिंग में बेचा जाता है, ताकि लोग किसी भी समय,  किसी भी स्थान पर इस हाइजीनिक पैक से अपने आप को नई ऊर्जा प्रदान कर सकें।

इस मौके पर नीलगाय फूड्स प्रा लिमिटेड के सह-संस्थापक अर्जुन गडकरी ने कहा, ‘‘स्वादिष्ट एवं सेहतमंद पेय की कमी को दूर  करने के लिए हमने कोकाफ्लाई का लॉन्च किया है जो अपने बेहतरीन स्वाद के साथ बच्चो को सेहतमंद भी बनाएगा। हमारा मानना  है कि नारियल पानी को फायदे सभी को बताने चाहिए और देश के हर व्यक्ति को इसके फायदों का लाभ उठाना चाहिए।  स्टेपथलोन किड्स के साथ हमारी साझेदारी सुनिश्चित करेगी कि हमारी अगली पीढ़ी उसी गलती को न दोहराए जो उनके  माता-पिता कर चुके है। उन्हें कम उम्र में ही सेहतमंद रहने की अच्छी आदतों को अपनाना होगा। हमें विश्वास हैं कि स्टेपथलोन  किड्स के साथ हम इस लक्ष्य को पूरा करने में कामयाब होंगे ।’’  प्रतिभागी स्टेपथलोन किड्स प्लेटफॉर्म पर 30 दिन की रेस में दो टीमों में हिस्सा लेंगे, उनके साथ विराट कोहली भी डिजिटल  अवतार में होंगे। हर बच्चे की गतिविधियों को स्टेपथलोन बड-इ पेडोमीटर पर दर्ज किया जाएगा और ऑनलाईन प्लेटफॉर्म पर पॉइन्ट्स में बदला जाएगा। हर टीम देश भर की टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी और भाग्यशाली विजेताओं को विराट कोहली से  मिलने का मौका मिलेगा। बच्चे इस प्रतिस्पर्धा को लेकर बेहद उत्साहित हैं। अभिभावक जो अपने बच्चों के विकास के मुख्य साझेदार  हैं, वे भी रेस प्लेटफॉर्म पर बच्चों की यात्रा में शामिल होंगे और अपने बच्चों के वैलनैस मीटिंक्स को टैंक कर सकेंगे।

इस मौके पर स्टेपथलोन लाईफस्टाईल प्ररा लिमिटेड के सह-स स्थापक एवं सीईआ रवि कृष्णन ने कहा, ‘‘कोकाफ्लाई बच्चो को  मोटापे और अस्वास्थ्यप्रद पेय पदार्थों के खिलाफ लड़ाई में एक साझेदार है। यह एक ऐसा पेया पदार्थ है जो स्वादिष्ट होने के साथ  साथ सेहतमंद भी है। हम आने वाली पीढ़ियों तक अपनी पहुंच बनाने के लिए कई अन्य संगठनों के साथ मेन स्पॉन्सरशिप,  एसा ेसिएट स्पॉन्सरशिप और मीडिया पार्टनरशिप की योजना बना रहे हैं।’’

SHARE

Mayapuri