आइए, एक बार फिर डीडीएलजे के प्यार में पड़ जाइए!: फिल्म हो रही है दुनिया भर में फिर से रिलीज

1 min


shahrukh-khan-and-kajol-in-dilwale-dulhania-le-jayengef9ee9da026f56f7f9f64ff0000090313

प्यार से डीडीएलजे कह कर पुकारी जाने वाली ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ वह फिल्म है, जिसने भारत में रोमांस और पॉप कल्चर को शक्ल दी और एक कल्ट क्लैसिक बन गई। डेब्युटैंट आदित्य चोपड़ा द्वारा लिखी और निर्देशित की गई शाहरुख खान-काजोल स्टारर डीडीएलजे ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे और यह हिंदी सिनेमा के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है। यह अब तक की सबसे लंबे समय तक चलने वाली हिंदी फिल्म भी बन गई है! अपनी 25वीं सालगिरह के मौके पर डीडीएलजे अब पूरे विश्व में री-रिलीज की जा रही है।

श्री नेल्सन डिसूजा (एसोसिएट वाइस प्रेसीडेंट- इंटरनेशनल डिस्ट्रीब्यूशन) इस बात की पुष्टि करते हुए कहते हैं, “डीडीएलजे दुनिया में जहां कहीं भी प्रदर्शित की गई, इसने लोगों को अपने प्रेम में बांध लिया और लगातार उनका दिल जीतती चली गई। डीडीएलजे की खास 25वीं सालगिरह के मौके पर हमें यह ऐलान करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हम इसको फिर से रिलीज करने जा रहे हैं ताकि ऑडियंस इस कल्ट क्लैसिक का जश्न मना सके। चूंकि हम यह री-रिलीज प्रवासी और गैर-प्रवासी भारतीयों के कई प्रमुख वैश्विक बाजारों में करने जा रहे हैं, इसलिए दुनिया भर के दर्शकों को एक बार फिर इसे बड़ी स्क्रीन पर देखने का मौका मिलेगा।“

शुरुआत में डीडीएलजे को जर्मनी, यूएई, सऊदी अरब, कतर, यूएसए, यूके, कनाडा, मॉरीशस, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, फिजी, नॉर्वे, स्वीडन, स्पेन, स्विट्जरलैंड, एस्टोनिया और फिनलैंड में री-रिलीज किया जाएगा।

4 करोड़ रुपयों के बजट में बनाई गई यह फिल्म 1995 में एक ब्लॉकबस्टर साबित हुई और भारत में इसने 89 करोड़ तथा ओवरसीज मार्केट से 13.50 करोड़ रुपए जुटाए थे। इस प्रकार 1995 में दुनिया भर से कुल 102.50 करोड़ रुपयों का कलेक्शन हुआ था! आज की इन्फ्लेशन के हिसाब से इस कलेक्शन को आंका जाए तो डीडीएलजे का भारत से कलेक्शन स्तब्धकारी 455 करोड़ और ओवरसीज टेरिटरीज से 69 करोड़ रुपए बैठता है, जो दुनिया भर से अद्भुत 524 करोड़ रुपए कमाने तक जा पहुंचता है!


Mayapuri