कंज्यूमर फोरम ने भेजा शाहरुख़ खान को नोटिस

0 165

Advertisement

बॉलीवुड के किंग खान यानी के शाहरुख़ खान पड़ने वाले है एक बड़ी मुसीबत में , दरअसल  पंचकूला कंज्यूमर फोरम की ओर से बायजूस लर्निंग एप और इसकी ऐड करने वाले बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है। नोटिस जारी कर दोनों को 30 दिसंबर 2019 को होने वाली अगली सुनवाई में मौजूद होकर जवाब दायर करने को कहा गया है।

आपको बता दे की इस तरह का यह पहला ऐसा मामला है जिसमें कंज्यूमर फोरम की ओर से कंपनी और उसका विज्ञापन करने वाले अभिनेता को नोटिस जारी किया गया है। वकील पंकज चांदगोठिया ने बताया कि कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट 2019 के तहत कंपनी के साथ-साथ शाहरूख खान को भी नोटिस जारी किया गया है।

आमतौर पर बचे बड़े सेलिब्रिटी की और से ऐड किये जाने वाले ब्रांड पर भरोसा करते है।क्टर-6 की मानस्वी जैन 10वींं क्लास में पढ़ती है। मानस्वी के पिता मनीष जैन के पास बायजूस लर्निंग एप के करियर काउंसलर ध्रुव शर्मा अपना एप बेचने पहुंचे।मानस्वी को मेडिकल फील्ड में आगे पढ़ाई करनी थी। ऐसे में करियर काउंसलर ध्रुव शर्मा ने उन्हें व उनके पिता को 3 साल के पैकेज लेने को तैयार कर लिया। पैकेज खरीदने के समय बताया गया था कि अगर पैकेज खरीदने के 15 दिन के भीतर उन्हें पैकेज पसंद नहीं आया तो वे अपना पैसा वापस ले सकते हैं।

1 सितंबर 2019 को कंज्यूमर के पिता ने अपनी बेटी की मेडिकल फील्ड की बेहतरीन पढ़ाई के लिए लर्निंग का पैकेजिंग प्रोग्राम खरीदा और उसके बदले में उन्होंने 88500 रुपए दिए। 10 सितंबर 2019 से पैकेज का इस्तेमाल करना शुरू किया। कुछ दिनों बाद कंज्यूमर पैकेज के माध्यम से मिलने वाले स्टडी मैटीरियल से मानस्वी संतुष्ट नहीं हुई और उन्होंने लर्निंंग एप काउंसलर ध्रुव शर्मा को गलत काउंसलिंग दिए जाने की बात कही।

लर्निंग एप पैकेज के 5 दिन के इस्तेमाल के बाद कंज्यूमर व उसके पिता ने लर्निंग एप ड्रॉप करने का फैसला लिया और पैसा वापस करने को कहा। कंज्यूमर के पिता मनीष जैन ने कई बार फोन व ई-मेल के माध्यम से पैसा वपस करने को कहा, लेकिन पैसा वापस करने से मना कर दिया।इसके बाद मामले की शिकायत कंज्यूमर फोरम में की गई। फोरम के प्रधान सतपाल की ओर से कंपनी व उसके एंडोर्सर(शाहरुख़ खान) को 30 दिसंबर 2019 को होने वाली सुनवाई में पेश होने के लिए कहा गया है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply