कोरोना के नये स्ट्रेन के कारण लॉक डाऊन हुआ तो क्या फिर से थम जाएगा बॉलीवुड?

1 min


मुंबई में बढ़ता कोरोना-संकट:   –शरद राय

————————————-

बृहन मुंबई महानगर पालिका की नई सूचना के अनुसार मुबई शहर में कोरोना के इंफेक्शन में जो वृद्धि हो रही है, उससे अगले 15-20 दिनों में स्थिति और बिगड़ सकती है। मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे ने आपात मीटिंग बुलाकर स्थिति पर चर्चा की है। इस खबर से बॉलीवुड में आशंका घिर गई है कि एक लंबे गैप के बाद जो काम शुरू हुए थे, वे फिर से रुक सकते हैं। बॉलीवुड की फिल्मों पर करोड़ो रूपये लगे हैं, हज़ारों छोटे बड़े कलाकार, तकनीशियन, वर्कर जिनके रुके काम फिर से शुरुवात लेने की ओर बढ़े थे, फिर से लॉकडाऊन लगा तो उनका क्या होगा? अंदर ही अंदर एक दहशत का माहौल सबके मन में है।

जिन हाउसिंग सोसाइटी में 5 से अधिक कोरोना इन्फेक्टेड मिलते हैं, उनको सील कर दिया जाएगा

डरने की वजह जायज भी है। जिस शहर में कोरोना एक्टिव होने वालों की संख्या 300 प्रतिदिन तक गिरकर आ गई थी, वहां अब बढ़त शुरू हो गयी है। पिछले 5 दिन में तीसरी बार ऐसा हुआ है जब नए केसेस 4000 इन्फेक्टेड लोगों की हो गए, तो चिंता होनी स्वाभाविक है। मनपा कमिश्नर श्री इकबाल सिंह चहल ने लोगों से अपील की है कि सावधानी बरतें। हिदायत जारी की गई है कि जो लोग मुंहपर मॉस्क लगाए बिना मिलते हैं-ट्रैन में, बस में, सार्वजनिक स्थानों पर, या होम- कोरेंटाइन के नियम तोड़ते हैं, या शादियों या गेदरिंग में नियमों का उलंघन करते हुए पाये जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। जिन हाउसिंग सोसाइटी में 5 से अधिक कोरोना इन्फेक्टेड मिलते हैं, उनको सील कर दिया जाएगा। पुलिस के अलावा इस धर पकड़ के लिए बड़ी संख्या में मार्शल तैनात किए गए हैं।
सरकार,प्रशासन,  महानगर पालिका हर मुस्तैदी के लिए तैयार है वावजूद इसके बॉलीवुड नगरी मुंबई के लोग हैं कि मानते ही नहीं। लोकल ट्रेन, बेस्ट की बसें, सड़कें सब खचाखच भर हुआ चल रहा है। और, कहने की ज़रूरत नहीं कि शूटिंग, रिकॉर्डिंग, एडिटिंग व स्टूडियोज तथा शूटिंग के बंग्लोज पर भी सुरक्षा के सारे नियम टूटते हुए देखे जा रहे हैं।

सिनेमा हाल 100 प्रतिशत खोल दिए गए थे

आज फिर जब सबकुछ नार्मल की ओर लौटता दिख रहा था, लोगों में जोश भरना शुरुवात लेने लग गया था, सिनेमा हाल 100 प्रतिशत खोल दिए गए थे, कोरोना के नए स्ट्रेन के बढ़ने की खबर ने बॉलीवुडियों को घबरवा दिया है। अगर लॉक डाऊन फिर से लग जाता है मायानगरी में तो आम मुम्बईकर से ज्यादा तकलीफ में होगा फिल्मी बंदा। स्टार हो या साधारण कलाकार या तकनीशियन सब इस कल्पना पर ही  दहशतजदा हो रहे हैं कि क्या होगा उनका…अगर फिर से एकबार ग्लैमर की नगरी में लॉक डाऊन की स्थिती बन गयी तो? तो निश्चय ही थम जाएगा बॉलीवुड का कारबार।

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये