Corona Virus in Delhi / नमस्ते करने से दूर भागेगा कोरोना वायरस !

1 min


Corona Virus in Delhi

जानें कोरोना वायरस के दमदार इलाज के बारे में(Corona Virus in Delhi)

कोरोना वायरस के कहर से तो सब वाकिफ हैं। भयंकर जानलेवा बन चुका ये कोरोना वायरस अब तक लगभग 2800 से ज्यादा जानें ले चुका है तो वहीं 82 हज़ार से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं। सबसे बुरा हाल चीन का है इसके बाद अब आस पास के देशों में भी इसके मरीज़ सामने आ रहे है। दिल्ली में भी कोरोना वायरस का पॉजीटिव मामला(Corona Virus in Delhi) सामने आने के बाद अब हड़कंप मच गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं नमस्ते करने से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है।?

दीपिका पादुकोण ने रद्द किया विदेश दौरा

कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। और अब दिल्ली के साथ-साथ तेलंगाना(Corona Virus in Delhi) में भी कोरोना वायरस का एक – एक मरीज़ सामने आ चुका है। भारत सरकार ने भी चीन के साथ-साथ ईराक, ईरान, तुर्की समेत कई देशों में ना जाने की अपील लोगों से की है। वहीं कई स्टार्स ने अपना विदेशों का दौरा भी रद्द कर दिया है। उनमें दीपिका पादुकोण का नाम भी शामिल है। दीपिका पादुकोण ने कोरोना वायरस के डर से अपना पेरिस फैशन वीक का दौरा भी रद्द कर दिया है। लेकिन डरिए नहीं जनाब नमस्ते करिए और कोरोना से बचिए। आप भी सोच रहे होंगे कि भला नमस्ते से कैसे कोरोना वायरस से बचा जा सकता है और ये नुस्खा भला किसने इजाद किया है। तो चलिए अब आपको पूरी बात बता ही देते हैं।

अनुपम खेर ने बताया है ये इलाज

कोरोना वारस के भारत में दस्तक देने के बाद, दिल्ली और तेलंगाना में इसका मामला सामने आने के बाद(Corona Virus in Delhi) अब अभिनेता अनुपम खेर ने कोरोना वायरस से बचने का ये आसान सा इलाज बताया है। उन्होने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर लिखा है

‘मुझे कई सारे लोग बता रहे हैं कि इंफेक्शन से बचने के लिए हाथ धोता रहूं. मैं ये तो करता ही हूं. लेकिन मेरे मुताबिक अब हमे प्राचीन भारतीय परपंराओं का पालन करते हुए लोगों को नमस्ते कहना चाहिए. इस तरीके से आप इंफेक्शन से भी बच जाएंगे’.

हाथों के संक्रमण से भी फैलता है कोरोना वायरस

आपको बता दें कि कोरोना वायरस हाथों के संपर्क में आने से भी फैलता है। आज के दौर में लोग एक दूसरे से मिलते हुए हाथ मिलाते हैं। और भारतीय परंपरा से दूर होते जा रहे हैं। अनुपम खेर ने हमें उसी परंपरा का फिर से पालन करने  के लिए प्रेरित किया है। भारतीय संस्कृति में हाथ मिलाने की नहीं बल्कि हाथ जोड़कर नमस्ते कहने की परंपरा है। और आज हम उससे दूर होते जा रहे हैं। लेकिन अगर हम अपनी परंपराओं से दोबारा जुड़ जाएं तो कोरोना वायरस जैसी जानलेवा बीमारियों का भी सामना किया जा सकता है। बस ज़रूरत है तो कुछ सावधानियों की। वहीं दिल्ली से सटे नोएड़ा में भी कोरोना वायरस(Corona Virus in Delhi) का संदिग्ध मामला सामने आने से हड़कंप मच गया है।

और पढ़ेंः कोरोनावायरस के भारत पहुंचने की दुआ मांग रहे हैं केआरके! वजह जानकर हो जाएंगे हैरान


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये