कोरोनावायरस रिलीफ फंड: बॉलीवुड और टीवी सितारों ने दान किये लाखों-करोड़ों रुपये, तो कई बने मजदूरों के लिए मसीहा देखिये पूरी लिस्ट

1 min


कोरोनावायरस रिलीफ फंड : किसी ने पैसे किए डोनेट,तो कोई मजदूरों का बना सहारा … लॉकडाउन के बीच अपने – अपने तरीके से मदद के लिए आगे आए ये सितारे

कोरोना वायरस की वजह से इस वक्त देश बुरे हालातों से गुजर रहा है। ऐसे में कुछ लोगों ने देश को संभालने का बीड़ा उठाया है। आम जनता से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक मदद के लिए आगे आ रहे है। बॉलीवुड के फैंस ये बात जानना चाह रहे है कि उनके फेवरेट सितारों ने कोरोना से जारी जंग में कितना सपोर्ट कर रहे है। इसिलए हम आपको आज बताएंगे कि बॉलीवुड में अभी तक किसने कितना दान दिया है। कोरोनावायरस रिलीफ फंड की पूरी लिस्ट हम आपके सामने लेकर आएं है।

अक्षय कुमार

कोरोनावायरस रिलीफ फंड

Source – Dainikbhaskar

अक्षय कुमार ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में 25 करोड़ का दान करके अपना योगदान किया है। बता दें कि अक्षय ने इस डोनेशन की घोषणा करते हुए लिखा था, ‘यह वह समय है जब हम सबके जीवन का सवाल है और हमें कुछ करने की जरूरत है हम जो भी कर सकें। मैं अपनी बचत से 25 करोड़ रुपये का योगदान पीएम राहत कोष में देने की प्रतिज्ञा करता हूं। आओ जीवन बचाएं। जान है तो जहान है।

भूषण कुमार

कोरोनावायरस रिलीफ फंड

Source – Indiatoday

टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने 12 करोड़ रूपये दान किये है। भूषण कुमार ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए बताया कि वो पीएम केयर फंड में 11 करोड़ रुपए दान करेंगे। इसके साथ ही महाराष्ट्र सीएम फंड के लिए वो 1 करोड़ रुपए का दान करेंगे। इसके साथ भूषण कुमार ने लिखा कि इस मुश्किल घड़ी को हम पार कर जाएंगे। घर पर रहिए और सुरक्षित रहिए।

डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी

कोरोनावायरस रिलीफ फंड
डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने भी डेढ़ करोड़ रुपए डोनेट किया है।डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा-अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के बाद मैं अपने पर्सनल फंड से एक करोड़ रुपए पीएम रिलीफ फंड में देने की घोषणा करता हूं। इसके अवाला उन्होंने बताया कि उन्होंने पीएम राहत कोष में 50 लाख रुपए देने की भी घोषणा की है।

कार्तिक आर्यन

कार्तिक आर्यन

Source – Pinterest

कार्तिक आर्यन ने पीएम केयर्स फंड में एक करोड़ दान किया है। कार्तिक ने इंस्टाग्राम पर एक नोट शेयर किया जिस पर लिखा- ‘देश के लिए इस वक्त जरूरी है कि सभी लोग एकजुट हों। मैं आज जो कुछ भी हूं और जो भी पैसे कमा रहा हूं। इस देश के लोगों की वजह से ही है। पीएम केयर्स फंड में एक करोड़ देता हूं। मैं सभी भारतीयों से अपील करता हूं जितना हो सके मदद करें।’

वरुण धवन

कोरोनावायरस रिलीफ फंड

Source – dainikbhaskar

वरुण धवन ने कोरोना के जंग जीतने के लिए 55 लाख रुपए देने की घोषणा की है। वरुण ने ट्वीट किया, मैं महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में 25 लाख रुपए के सहयोगी की घोषणा करता हूं। हम इस लड़ाई में जरूर जीतेंगे। देश है तो हम है

ऋतिक रोशन

कोरोनावायरस रिलीफ फंड

Source – Pinkvilla

ऋतिक रोशन ने भी महाराष्ट्र में बीएमसी वर्कर के मास्क और सेनिजाइजर के लिए 20 लाख रुपए डोनेट किए है। ऋतिक ने अपने कदम की जानकारी ट्विटर पर देते हुए कहा है कि वो बीएमसी वर्कर और अन्य सहयोगियों के लिए मास्क खरीदने हेतू दान कर रहे है।

गुरु रंधावा

कोरोनावायरस रिलीफ फंड

Source – Pinterest

गुरु रंधावा ने भी 20 लाख रुपए की मदद की घोषणा की है। गुरु रंधावा ने ट्वीट किया, मैं अपनी बचत से 20 लाख रूपए का योगदान दे रहा हूं। आइए एक-दूसरे की सहायता करें। जय हिंद।

बादशाह

कोरोनावायरस रिलीफ फंड

Source – Pinkvilla

बादशाह ने भी इस मुश्किल घड़ी में लोगों की मदद करने के लिए पीएम मोदी रिलीफ फंड में 25 लाख दान किया है। ‘हमारा देश और दुनिया इस समय मुसीबत से घिरा हुआ है। कोरोना वायरस के खिलाफ हम लोगों को लंबी लड़ाई लड़नी है। ऐसे में छोटे से छोटा दान भी देश के लिए मायने रखता है। आपसे जितना बन सके उतनी लोगो की मदद कीजिए। मैंने भी अपनी तरफ से एक छोटा सा हाथ बढ़ाया है।’

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

Source – Youtube

कोरोनावायरस रिलीफ फंड में शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा ने 21 लाख दान देने की घोषणा की है। शिल्पा शेट्टी ने कहा कि इंसानियत के नाते, देश को और नागरिकों को हमारी जरुरत है। यही वक्त है जब हमें अपना काम करना चाहिए। राज कुंद्रा और मैं नरेंद्र मोदी की पीएम केयर्स फंड में 21 लाख दान दे रहे हैं। समुद्र में हर बूंद मायने रखती है। इसलिए मैं आप सभी से गुजारिश करती हूं कि आप भी मदद के लिए आगे आएं। आइए मिलकर कोरोना वायरस से जंग जीते।

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली

Source – Youtube

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किया है। अनुष्का ने एक पोस्ट के साथ इसकी जानकारी दी है हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि कितनी राशि दी है।अनुष्का ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखा, ‘मैं और विराट पीएम केयर्स फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष को अपना समर्थन दे रहे है। कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों को देखकर हमारा दिल टूट गया है। इस योगदान के पीछे हमारा सिर्फ एक ही लक्ष्य है उनका दर्द कुछ हद तक कम हो।’

कपिल शर्मा

कोरोनावायरस रिलीफ फंड

Source – Indiatoday

बॉलीवुड स्टार कॉमेडियन कपिल शर्मा ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपए डोनेट किए है। बता दें कि टीवी की दुनिया के सितारों में मनीष पॉल- 20 लाख ,अर्जुन बिजलानी- 5 लाख दान किये है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें , सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 25000 दिहाड़ी मजदूरों की  मदद कर रहे है।  वहीँ राजकुमार राव ने पीएम रिलीफ फंड, सीएम रिलीफ फंड और जोमैटो फीडिंग इंडिया को अपनी ओर से मदद की है ताकि जरूरतमंद परिवारों को जरूरी वस्तुएं उपलब्ध कराई जा सकें।

और पढ़ेंः  कैसी होगी अजय देवगन की फिल्म ‘चाणक्य’ और कब शुरु होगी शूटिंग ?

SHARE