कॉस्‍मॉस-माया के मोटू पतलू यूरोप की सैर पर निकले

1 min


Cosmos-Maya's-Motu-Patlu-Head-Out-On-A-European-Sojourn

बच्चों के लिए बेहद लोकप्रिय कंटेंट तैयार करने वाले प्रमुख एनीमेशन स्टूडियो, कॉस्मॉस-माया, ने आज अपने सबसे सफल आईपी, मोटू पतलू को लेकर भविष्य की योजनाओं की घोषणा की। इस घोषणा से कुछ समय पहले ही ये चर्चित पात्र प्रतिष्ठित मैडम तुसाद मोम संग्रहालय में शामिल हुए हैं।

दिल्ली में मैडम तुसाद में धूम मचाने के बाद, ये बचचों के प्रिय आइकन लंदन स्‍थित मैडम तुसाद संग्रहालय और यूरोप के कई अन्य स्थलों की भी यात्रा करेंगे, क्योंकि इस सीरीज की थीम ‘द एडवेंचर्स ऑफ मोटू पतलू इन यूरोप’ है। कॉस्मॉस-माया ने यूरोपीय स्थलों की पहली झलक भी जारी की है, जिनका इस यात्रा के दौरान मोटू और पतलू दौरा करेंगे।

CM- London_Tower_bridge_

कॉस्मॉस-माया के संस्थापक केतन मेहता ने बताया कि “आईपी निर्माता और मोटू पतलू के अत्यधिक लोकप्रिय और प्रतिष्ठित विजुअल कंटेंट के ब्रांड संरक्षक के रूप में हम ब्रांड को और आगे ले जायेंगे। हमारी कोशिश है कि हम ब्रांड को सफलता के अगले स्तर पर ले जाएं और एनीमेशन गुणवत्ता को बढ़ायें।”

कॉस्मॉस-माया ने अब तक मोटू पतलू फ्रैंचाइज़ी के 800 से अधिक एपिसोड और 20 फिल्मों का निर्माण किया है, और दर्शकों के अपने प्रिय आइकन की मांग बनी हुई है। स्टूडियो ने हाल ही में मोटू पतलू फ्रैंचाइज़ी की दो स्पिन ऑफ सीरीज़,इंस्पेक्टर चिंगम और गुड्डू, लॉन्च की है। अपनी उच्च गुणवत्ता वाले एनीमेशन के लिए प्रशंसित दोनों शो वर्तमान में अमेज़न प्राइम वीडियो पर प्रसारित हो रहे हैं। इंस्पेक्टर चिंगम को हाल ही में डिज्नी नेटवर्क पर भी लॉन्च किया गया था,और कॉस्मॉस-माया गुड्डू के लिए पे टीवी पार्टनर की घोषणा करने वाला है।

CM- colesseum_

कॉस्मॉस-माया सीईओ, अनीश मेहता ने कहा कि “हम भाग्यशाली हैं कि हम सभी सक्रिय प्रमुख प्लेटफार्मों के साथ अच्छा काम कर रहे हैं और अपने प्रत्येक शो के लिए सही साझेदार पाने में हम सक्षम हैं।”

स्टूडियो अपने काम को लेकर बेहद सजग है और सफल भारतीय एनीमेशन आईपी के मामले में यह बेजोड़ है। स्टूडियो के सफल आईपी में से एक, बजरंगी के साथ सेल्फी थी, जिसे स्टूडियो ने पिछले साल लॉन्च किया था और यह लॉन्च के थोड़े समय के भीतर ही अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।”हमारी सबसे बड़ी ताकत दर्शकों की रुचि की पहचान करने और नवीनता के साथ परिचित के मिश्रण का तालमेल बनाने में निहित है। हमारी रचनात्मक दृष्टि के आधार पर प्लेटफ़ॉर्म हमारा समर्थन करते हैं, और यह तथ्य हमें इस आईपी निर्माण यात्रा में निरंतर प्रेरणा प्रदान करता है”, अनीश मेहता ने कहा।

CM- Florence_

यह पूछने पर कि लोकप्रिय आईपी, मोटू पतलू में आगे क्‍या हो रहा है, केतन मेहता उत्साहित होकर बताते हैं कि “फिलहाल हम मोटू पतलू के यूरोप की सैर पर काम कर रहे हैं। दुनिया हमारे लिए सीप जैसी है।”

ब्राड को लेकर निर्माता बड़े पैमाने की योजनाओं पर काम कर रहे हैं, और ऐसा नहीं लगता है कि मोटू पतलू की लोकप्रिय मांग में कोई कमी आनेवाली है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये