चौका सब मारते हैं हीरोइनों पर छक्का सिर्फ क्रिकेटरों का लगता है !

1 min


0

अनुष्का शर्मा और क्रिकेट कप्तान विराट कोहली की प्रेम कहानी पूरी हो गई है…यानी, विवाह-बंधन तक पहुंच गई! इस पर किसी ने संदेश भेजा है- ‘विराट का छक्का एक ही पिच पर लग गया, जब कि सलमान का चौका बार बार कई पिचों पर फेल क्यों हो जाता है?’ तात्पर्य यह कि पर्दे की हीरोइनें अपने हीरो से विवाह नहीं करती कई कई फिल्में एक साथ करके भी, जबकि क्रिकेट के मैदान पर रनों की बौछार लगाने वाले उन्हें इतना मुग्ध कर देते हैं कि वे विवाह-वेदी तक पर चढ़ जाती हैं। शर्मिला टैगोर इस बात की पहली उदाहरण हैं। वह ग्लैमर के ऊफान पर थीं। जब सब हीरो उनके पीछे भागने के लिए तैयार रहते थे तब वह भारतीय क्रिकेट कप्तान मंसूर अली खान पटौदी पर मर मिटी। हिट फिल्में दे रही थी राजेश खन्ना के साथ, विवाह किया था पटौदी से!

अनुष्का-विराट की प्रेम कहानी अब विवाह में तब्दील हो गई है। इसके कुछ दिन पहले ही क्रिकेटर जहीर खान और अभिनेत्री सागरिका घाटगे विवाह बंधन में बंधे हैं। ‘चक दे इंडिया’ की सागरिका को लाइन देने वाले सितारों का मोह नहीं भाया और उसने जहीर की होने के लिए लम्बा इंतजार किया है। क्रिकेटर युवराज की शादी के समय की यह दोनों अपने संबंधों को जाहिर किए थे। विवाह किए नौ महीने बाद! सुना है इस बीच सागरिका अभिनेत्री रीना राय से उनके अनुभव सुनने में लगी थी।

रीना राय भी करियर छोड़कर पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसीन खान से निकाह रचाई थी, जो सफल नहीं रहा। इसी तरह सफल न रहने वाला एक और विवाह अभिनेत्री संगीता बिजलानी और क्रिकेट कप्तान रह चुके अजहरुद्दीन का रहा है। संगीता कभी सलमान खान की प्रेमिका के रूप में चर्चित थी। मगर जैसे रीना राय ने शत्रुघ्न सिन्हा के प्यार की खबरों को पीछे कर मोहसीन से निकाह रचाया था, वैसे ही संगीता बिजलानी सलमान को छोड़कर अजहर तक गई थी। यह अलग बात है कि दोनों हीरोइनों का वैवाहिक जीवन सफल नहीं रहा।

युवराज का नाम रहा सबसे ऊपर

जहां तक क्रिकेटर और अभिनेत्रियों के प्यार की बात है युवराज सिंह का नाम हीरोइनों से रोमांस करने में सबसे ऊपर रहा है। किम शर्मा, प्रीति जिंटा और दीपिका पादुकोण के प्रेम की चर्चाओं में युवी ने विवाह किया हेजल कीथ के साथ। जब युवराज टी-20 मैच में करिश्माई खिलाड़ी थे, दक्षिण अफ्रीका से कीथ से संदेश भेजकर प्यार जताया था। क्रिकेटर हर भजन और गीता बसरा का प्यार भी रनों की बौछार तले उभरा था। वे आज सफल गृहस्थ जीवन जी रहे हैं। तात्पर्य यह कि फिल्म की तारिकाओं पर उनके सितारे कितना भी चौतरफा इश्क जताएं… क्रिकेटरों का छक्का ही उनके जीवन पर राज करता है। हीरोइनों के ‘घाघरे’ व क्रिकेटरों का ‘रन’ ज्यादा ही छाप छोड़ता है!


Sharad Rai