कोरोना काल में पहली बार आधे स्टेडियम में मैच देखेंगे दर्शक

1 min


Ind vs eng

भारतीय दर्शकों के लिए ख़ुशख़बरी है कि अब वो अपने पसंदीदा खिलाड़ी को एक बार फिर स्टेडियम में देख सकेंगे। कोरोना काल में चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम अब पहली बार दर्शकों के लिए खुलने को तैयार है। इंडिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले चार टेस्ट में से दो टेस्ट चेन्नई के इसी स्टेडियम में होने हैं। दूसरा मैच दर्शकों को स्टेडियम में बुलाने के लिए तैयार हो गया है। स्टेडियम की पूरी कपैसिटी का पचास प्रतिशत covid-19 गाइडलाइन सख्ती से फॉलो करने के बाद दर्शकों के लिए खुल रहा है।

अहमदाबाद दर्शकों के लिए तैयार बैठा है

MA chidambaram stadiumबताते चलें कि अहमदाबाद में होने वाले आख़िरी दो टेस्ट्स के लिए भी इसी कंडीशन के साथ 50% दर्शकों को बैठाने का इंतज़ाम हो चुका है। आखिरी के दोनों टेस्ट मैच सरदार पटेल स्टेडियम में 24 से 28 फरवरी और 4 से 8 मार्च के बीच होंगे। इन दोनों ही मैच में 50 प्रतिशत स्टेडियम में दर्शक मिल सकते हैं। वहीं चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहला मैच 5 फरवरी से शुरु होगा और वो दूसरा मैच होगा जिसमें दर्शक भी अपनी टीम का हौसला बढ़ाने के लिए मौजूद रह सकेंगे। दूसरा मैच 13 फरवरी से शुरु होगा।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इस दर्शकों के लिए राजी नहीं

स्टेडियमसाथ साथ हम आपको ये भी बताते चलें कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड दर्शकों को बुलाने के पक्ष में नहीं था और उन्होंने रिक्वेस्ट की थी कि अभी स्टेडियम दर्शकों के लिए न खोला जाए। लेकिन इसके विपरीत भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई और चेन्नई बोर्ड टिएनसीए ने मीडिया कर्मियों को भी मैच कवर करने की इजाजत मिल जायेगी। हालांकि सम्मेलन के लिए उन्होंने ऑनलाइन ही आना होगा।

टिएनसीए ये भी साफ किया कि पहले मैच में वो दर्शकों की आमद के लिए तैयार नहीं है। उनके अधिकारी ने बताया कि दर्शकों के आने से पहले स्टेडियम को साफ करना, सेनीटाइज़ करना, एक सीट छोड़कर डिस्टन्स मेन्टेन करने के लिए साइन बोर्ड लगाने का काम पहले मैच के शुरु होने से पहले नहीं हो सकता है। इसके साथ ही अधिकारी ने बताया कि दर्शकों को कोविड से सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस गंभीरता से फॉलो करनी होगी, उनकी थर्मल चेकिंग होगी, हाथ सेनिटाइज़ किए जायेंगे और सोशल डिस्टेंस मेन्टेन करना मेन्डेटरी होगा।


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये