‘बीइंग इंडियन म्यूजिक’ ने रिलीज किया सोनू निगम का नया सिंगल ‘क्रेजी दिल’

1 min


डिजिटल मीडिया कंपनी द्वारा निर्मित इस शानदार वीडियो में सोनू और इंडस्ट्री में उनके प्यारे दोस्तों की पागलपंती को दिखाया गया है

सोनू निगम के वायरल वीडियो ‘द रोडसाइड उस्ताद’ की जबरदस्त सफलता के बाद भारत की सबसे बड़ी डिजिटल मीडिया कंपनी कल्चर मशीन ने उनका सिंगल ‘क्रेजी दिल’ रिलीज किया है। सोनू निगम के इस बहुप्रतीक्षित सिंगल को कल्चर मशीन के डिजिटल चैनल ‘बीइंग इंडियन म्यूजिक’ पर आज रिलीज किया गया। क्रेजी दिल सोनू निगम की ओर से एक शानदार डांस नंबर है। इसमें नैटेली डि लुसियो और इंडस्ट्री में सोनू के करीबी दोस्तों- फराह खान, कैलाश खेर, सुनील सिंह ग्रोवर और राजकुमार हिरानी के साथ एक स्पेशल सेगमेंट को फिल्माया गया है। धमाकेदार और अरबन कन्टेंट के साथ यह सहयोग नये क्षेत्रों में कदम बढ़ाने का कल्चर मशीन का एक और प्रयास है। कल्चर मशीन ने पहली बार इंडस्ट्री के एक सबसे बड़े संगीत उस्ताद का म्यूजिक ऑनलाइन रिलीज किया है।

कल्चर मशीन की सोनल बत्रा द्वारा निर्देशित क्रेजी दिल वीडियो एक धमाकेदार डांस नंबर है। इस वीडियो में हम न सिर्फ सोनू निगम को गाते और डांस करते देखते हैं, बल्कि फराह, सुनील और कैलाश भी इस वीडियो में अपने अनूठे अवतारों में नजर आ रहे हैं। वीडियो में राजकुमार हिरानी अपनी खुद की भूमिका में हैं, वहीं फराह रिंग मास्टर बनी हैं और सर्कस में सोनू पर हंटर बरसा रही हैं। सुनील एक जोंबी (भूत) बने हैं, जोकि कब्रिस्तान से आया है और कैलाश खेर जिम में अपना पसीना बहा रहे हैं। नैटली डि लुसियो मिस्र की रानी की वेशभूषा में सजी हैं। वीडियो के आखिर में सोनू के बेटे निवान निगम भी स्पेशल अपीयरेंस में हैं।

क्रेजी दिल के बारे में बात करते हुये कार्ल कैटगरा, क्रिएटिव डायरेक्टर, कल्चर मशीन ने कहा, ‘‘बीइंग इंडियन म्यूजिक उस संगीत से संबंधित है, जिसे हम निजी तौर पर पसंद करते हैं। हमें महसूस हुआ कि बॉलीवुड और इंटरनेशनल म्यूजिक के बीच इंडियन पॉप म्यूजिक को वह तवज्जो नहीं मिल पा रही है, जो उसे सही मायनों में मिलनी चाहिये। हम इंडियन पॉप म्यूजिक को एक बार फिर से लोगों के दिलों तक पहुंचाना चाहते हैं। सोनू निगम जैसे महान संगीतज्ञ के वीडियो को रिलीज करना हमारे लिये सम्मान की बात है। सोनू देश के एक सर्वाधिक सफल कलाकार हैं और उनके म्यूजिक को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने से समूची इंडस्ट्री के लिये संभावनाओं के द्वार खुल गये हैं। सोनू निगम के बहुप्रतीक्षित सिंगल ‘क्रेजी दिल’ को रिलीज करना बीइंग इंडियन म्यूजिक एवं कल्चर मशीन के लिये एक और उपलब्धि है। हमें उम्मीद है कि इस वीडियो को बनाने में हमें जितना मजा आया, उतना ही आनंद इसे देखकर दर्शकों को भी आयेगा।

‘क्रेजी दिल’ और कल्चर मशीन के साथ अपने सहयोग के बारे में बताते हुये सोनू निगम ने कहा, ‘‘क्रेजी दिल गाना मैंने 2014 में अपने अमेरिका की यात्रा के दौरान लिखा था और उसके बाद एमटीवी अनप्लग्ड के लिये इसे गाया। इस गाने को जिस तरह का शानदार प्रतिसाद प्राप्त हुआ, उसने मुझे इसके साथ कुछ अलग करने के लिये प्रेरित किया। मैं इसे अलग से ऑनलाइन म्यूजिक के रूप में रिलीज करना चाहता था, क्योंकि यह महज एक क्लिक भर से दुनिया भर के संगीत प्रेमियों तक पहुंच जाता है। मैं जब अपनी एजेंसी कवॉन के माध्यम से कल्चर मशीन से मिला, तो मुझे फौरन यह समझ आ गया कि क्रेजी दिल को डिजिटल तौर पर रिलीज करने के लिये ये सही लोग हैं। मैं बीइंग इंडियन म्यूजिक पर क्रेजी दिल के लिये दर्शकों की प्रतिक्रिया जानने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।‘‘

 

SHARE

Mayapuri