Cyclone Amphan: पीड़ितों के लिए बॉलीवुड सेलेब्स ने मांगी सलामती की दुआएं , 72 लोगों की मौत

1 min


Cyclone Amphan

Cyclone Amphan से हुई 72 लोगों की मौत , बॉलीवुड सितारों ने पीड़ितों के लिए मांगी सलामती की दुआएं

चक्रवाती तूफान अम्फान (Cyclone Amphan) ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में सबसे ज्यादा तबाही मचाई। इस तूफान ने 72 लोगों की जान ले ली। तूफान ने हजारों घरों को तहस-नहस कर दिया। बड़ी इमारतों को काफी नुकसान पहुंचा। हजारों पेड़ उखड़ गए। कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में हवा की रफ्तार 185 किलोमीटर प्रति घंटे की रही। तबाही की तमाम तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस तबाही को लेकर कई बॉलीवुड सितारों ने चिंता व्यक्त करने और प्रभावित लोगों की सुरक्षा की प्रार्थना करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। यहां देखिए बॉलीवुड सेलेब्स के रिएक्शन…

अनुपम खेर

Cyclone Amphan
“अम्फान चक्रवात से ओडिशा और खासकर बंगाल में हुई क्षति देखना हृदय विदारक, मेरी सहानुभूति उन लोगों के साथ है, जिन्होंने किसी अपने को खो दिया। हे भगवान, बस उम्मीद है कि इस साल 2020 जल्द ही गुजर जाए , हमें अपना सिर झुकाना चाहिए और प्रकृति से क्षमा मांगनी चाहिए।”

शबाना आजमी

Cyclone Amphan
“बंगाल और ओडिशा के बारे में सोच रही हूं। टीवी पर विजुअल को देखना दुखदायी, सभी सुरक्षित रहें।”

करण जौहर

Cyclone Amphan
“क्या इस साल कुछ और भी बुरा होगा! सुरक्षित रहो बंगाल .. हम सभी आपकी सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते हैं।”

अनुष्का शर्मा

Cyclone Amphan
“चक्रवात अम्फान की वजह से हुई क्षति दिल तोड़ने वाली है, मेरी प्रार्थनाएं ओडिशा और पश्चिम बंगाल में प्रभावित हुए लोगों के साथ हैं! पीड़ितों के सभी परिवारों के प्रति संवेदना।”

अर्जुन कपूर

Cyclone Amphan
“पश्चिम बंगाल और ओडिशा में जो भी हुआ वह दुखद है। चक्रवात से हुई क्षति विनाशकारी है! मेरी प्रार्थना चक्रवात अम्फान के पीड़ितों के परिवार के सदस्यों के साथ और प्रभावितों के साथ है।”

निमृत कौर

Cyclone Amphan
“आने वाले विजुअल्स डरावने हैं। सभी प्रभावितों के लिए सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद के लिए प्रार्थना। # Cyclone Amphan !”

रितेश देशमुख

Cyclone Amphan
“अम्फान चक्रवात के विजुअल्स डरावने हैं। इससे प्रभावित लोगों की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना।”

आयुष्मान खुराना

Cyclone Amphan
चक्रवाती तूफान अम्फान के कारण हुए नुकसान को देखना विनाशकारी है ओड़ीशा, पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में प्रभावित लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। उन परिवार के लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं, जिन्होंने इसमें अपनी जिंदगी खो दी।

कियारा आडवाणी

Cyclone Amphan
चक्रवाती तूफान को लेकर कियारा आडवाणी ने भी ट्वीट किया उन्होंने लिखा, “चक्रवाती तूफान अम्फान से हुआ नुकसान दिल तोड़ने वाला है। इससे प्रभावित लोगों के लिए दुआएं कर रही हूं। जिन परिवारों ने इसमें अपने प्रिय जनों को खोया, उनके साथ मेरी  संवेदनाए।”

बता दें कि अम्फान के तूफान (Cyclone Amphan ) से पश्चिम बंगाल में अब तक करोड़ों रुपये के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। इस तबाही के कारण पीएम नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल और ओड़ीशा का दौरा करेंगे।

और पढ़ेंः शम्मी कपूर से लेकर सोनू सूद तक ये सात अभिनेता बड़े पर्दे पर निभा चुके हैं Shaheed Bhagat Singh का किरदार..


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये