डब्बू मलिक

1 min


हैप्पी बर्थडे डब्बू मलिक

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के म्यूजिक डायरेक्टर, कंपोजर, सिंगर, एक्टर और स्क्रिप्टराइटर डब्बू मालिक, जिनका जन्म 1 जनवरी 1963 को हुआ था।डबू मालिक का असली नाम इसरार सरदार मालिक है और ये फेमस म्यूजिक डायरेक्टर अनु मालिक और अबु मालिक के भाई हैं ।इन्होंने अपनी ग्रेजुएशन नरसी मोंजी कॉलेज , मुम्बई से बैचलर्स ऑफ़ कॉमर्स में की थी। डबू मालिक की शादी ज्योति से शादी कर ली और इनके दो बेटे भी हैं ,अरमान मालिक और अमाल मल्लिक और दोनों ही बॉलीवुड की म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी अपनी किस्मत आज़मा रहे हैं ।

डेब्यू ने अपने करियर की शुरुआत बी.आर. चोपड़ा के सीरियल महाभारत के एक छोटे से रोल से की थी।उसके बाद ये  बेटा हो तोह ऐसा, तिरंगा,और बाज़ीगर जैसी फिल्मो में सहायक कलाकार के रूप में दिखाई दिए ।

लेकिन बाद में इन्हें लगा की एक्टिंग इनके लिए नहीं है और फिर इन्होंने अपना करियर म्यूजिक कंपोजर के तोर पर शुरू किया और 2001 में इनकी पहली अल्बम ‘यह ज़िन्दगी का सफर” रिलीज़ हुई ।इसी साल इन्होंने अपना पहला सांग जो की “मैंने दिल तुझको दिया” फिल्म का “थोड़ा सा प्यार हुआ है ” कंपोज़ किया और फिर तुमको न भूल पाएंगे,हम तुम्हारे हैं सनम,गर्लफ्रेंड,किसान, डब्लू ,यह ज़िन्दगी का सफर,और आई प्राउड टू बी ऑन इंडियन जैसी फिल्मो में भी म्यूजिक दिया  ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये