डेज़ी शाह ने इंसानियत दिखाते हुए घायल पपी की मदद की

1 min


डेज़ी शाह ने हाल ही में दयालुता का एक शानदार उदाहरण दिया है। अभिनेत्री चंडीगढ़ में अपनी आगामी फिल्म ‘सी यू इन कोर्ट’ की शूटिंग कर रही थीं, इसी दौरान डेज़ी एक घायल पपी को अपने साथ लें आई। अभिनेत्री डेज़ी एक पशु प्रेमी है और उनके पास 2 पालतू जानवर हैं, Blessy & Lizzie, एक कुत्ता और एक बिल्ली है, और वह उस घायल पपी को वहां दर्द में अकेला नहीं छोड़ सकती थी।




डेज़ी अपनी फिल्म के सेट पर एक छोटे से घायल पपी के साथ आई और उन्होंने तुरंत निर्णय लिया कि उन्हें उस पपी की ट्रीटमेंट करने की आवश्यकता है। डेज़ी ने समय बर्बाद किए बिना, उस घायल पपी को उठाया और निकटतम पशु चिकित्सक के पास ले गई। पपी घायल और डरा हुआ था लेकिन डेज़ी ने उसकी देखभाल की, उसे फ़ूड खिलाया और पपी के साथ चिकित्सक के वहां मौजूद थी।

डेज़ी पर्सनली तौर से देखभाल करने के लिए पपी को अपने होटल में ले जाना चाहती थी, हालाँकि, दुर्भाग्य से भारत में होटल जानवरों को अनुमति नहीं देते हैं। इसलिए, उन्होंने सबसे अच्छा अगला कदम उठाते हुए उस पपी को एक पशु कल्याण एनजीओ में लें गई । डेज़ी का मानना है कि जब भी आप कुछ दान करते है तो उसका रिटर्न जरूर मिलता है। वह उस पपी के लिए  सर्वश्रेष्ठ एनजीओ की तलाश कर रही है जो उन्हें मिल सकता है।




डेजी वाहेगुरु एनिमल वेलफेयर एंड ग्रुप ऑफ एन्वायरमेंटलिस्ट के साथ काम करती है । डेज़ी एक पशु प्रेमी है और उन्होंने अपना समय और सेवाएं साथ ही फ़ूड और मेडिसिन उस पपी के लिए दान करने का फैसला किया है। उन्होंने एनजीओ में बहुत समय बिताया , वह जानवरों से मिलती थी और जिस पपी को उन्होंने बचाया था उसकी देखरेख की। यह एनजीओ घायल और त्यागे हुए जानवरों के लिए काम करता है और उनकी देखरेख के साथ उनके चिकित्सा मुद्दों की परवाह करता है। एनजीओ की देखभाल की मदद से, अपाहिज पपी को स्वस्थ किया गया और फिर से चलने योग्य बनाया  गया।

पपी ने बहुत कम समय में रिकवर किया , और डेज़ी ने व्यक्तिगत रूप से उस पपी को वापस वहीं रख दिया जहां से उसे उठाया था, जानवरों के पास आवाज़ नहीं होती है इसलिए वह मदद नहीं मांग सकते है, इसलिए डेज़ी हर किसी से आग्रह करती है कि हमेशा सड़क पर जानवरों की मदद करे, और उनका ध्यान रखे।

और पढ़े: Andrea Jeremiah in Master: बेडरूम सीन्स को लेकर साउथ एक्ट्रेस ने दिया बड़ा बयान


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये