साड़ी में भी अभिनेत्री ग्लैमरस दिख सकती है- डेजी शाह

1 min


डेजी शाह जन्म अगस्त 25

जन्म स्थान- मुंबई महाराष्ट्र

डेजी शाह ने फिल्मी दुनिया के शुरुआती समय में जाने -माने कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के साथ बतौर डांस असिस्टेंट काम शुरू किया। डेजी ने 2010 में थ्रिलर ‘वन्दे मातरम’ से एक गेस्ट अपीयरेंस भी किया था। किन्तु सही मायनो में कन्नड़ फिल्म ‘बॉडी गार्ड’ से अपना फिल्मी सफर शुरू किया। 2014 में सलमान खान की फिल्म ‘जय हो’ में उनके अपोजिट फीमेल लीड कर अपने फैंस को न केवल चौंका दिया परन्तु यह जता दिया कि वह सबसे बड़े स्टार के साथ भी काम करने लायक है। इससे डेजी एक बड़ी लीग का हिस्सा बनती चली आयी है। 2015 में फिल्म ‘हेट स्टोरी’ में डेजी ने अपने ग्लैमर का तड़का लगा सभी को न केवल मंत्रमुग्ध किया किन्तु उन्होंने यह भी साबित कर दिया की वह इमोशनल और कमर्शियल फिल्में दोनों का हिस्सा बन सकती है। ‘रेस 3’ में ही डेजी शाह एक अहम किरदार निभा रही है। इस फिल्म में हर किसी अभिनेता को दर्शक ग्रे शेड में देख पाएंगे।

प्रोमोशंस में जुटी डेजी शाह ने लिपिका वर्मा से बातचीत की:

फिल्म ‘रेस 3’ में – दिग्गज अनिल कपूर -सलमान खान इत्यादि के साथ काम कर, सेट पर – बहुत मजे लुटे होंगे? क्या कहना चाहेंगी इस बारे में ?

जी हाँ ! सलमान और अनिल कपूर सर बहुत मस्ती किया करते थे सेट्स पर। हम सभी ने खूब मजे लुटे सेट पर काम करते हुए। ऐसा लगा ही नहीं कि-हम काम कर रहे है। सच कहूँ तो हम सभी एक परिवार की तरह बन गए थे। सेट्स पर और सेट्स के बाहर भी। एक मर्तबा अनिल सर लंच पर मिसिंग थे, तो हम सब भी उन्हें बहुत मिस कर रहे थे। एक भी बंदा हम में से नहीं होता तो अच्छा नहीं लगता। हम सभी एक फैमिली मेम्बर की तरह बन चुके हैं अब।

क्या यह मानती है आप फिल्म ‘जय हो’ के बाद जो मुकाम आप को मिलना था वह आपको नहीं मिला ?

देखिये वह कहते हैं न-हर किसी की गाड़ी तेज रफ्तार से नहीं भागती है। सो मेरी गाड़ी रुक रुक के आगे चल रही है। लेकिन में अपने आप को खुश किस्मत मानती हूँ कि मुझे यह मुकाम मिला है। मेरा कोई गॉड फादर इस फिल्म इंडस्ट्री भी नहीं था। सो ईश्वर की कृपा की वजह से ही मै यहाँ तक पहुँच पायी हूँ। फिल्म ‘जय हो’ के बाद मैंने फिल्म ‘हेट स्टोरी’ की वह एक अलग कमर्शियल फिल्म थी। वक्त लग गया लेकिन यह क्या कम है – अब मुझे फिल्म ‘रेस 3’का हिस्सा बनने को मिला है। यही कहूँगी कि सबकी अपनी अपनी मंजिल होती है सो वाहन तक तो सब पहुँच ही जाते है।

आप अपना फिल्मी सफर कैसे देखती है ?

क्या कहु? बस यह कहना चाहूंगी ईश्वर के आशीर्वाद से मैंने बतौर क्राउड का हिस्सा बन डांसिंग शुरू की थी। क्राउड डांसर से इस मंजिल को पाना मेरे लिए खुशी की बात ही तो है। मेरा कोई भी फिल्मी बैकग्राउंड नहीं रहा है। दरअसल में हमारे पास एक पीली रंग की गाड़ी (टैक्सी) हुआ करती थी। सही मायनो में मेरे पिताजी टूरिस्ट ड्राइवर थे। छुट्टियों में उसी टूरिस्ट गाड़ी में बैठ कर हमें घूमने ले जाया करते थे पापा। आज एक टूरिस्ट ड्राइवर की बेटी अभिनय कर रही है, यही मेरे लिए एक बहुत बड़ी बात है।

https://www.instagram.com/p/BUTx4mFDZYE/?taken-by=shahdaisy

कुछ रुक कर डेजी बोली, ‘‘आज मेरे पिताजी जिंदा होते तो मेरी यह थोड़ी बहुत सफलता देख कर जरूर खुशी से फुले न समाते। आज वो हमारे बीच नहीं रहे, इस बात का दुःख मुझे है। किसे अपने पिताजी को खोने का दुःख नहीं होता है। मै उनके दिल के बहुत ही करीब थी। पर वह जहाँ कही भी है बहुत ही अच्छी और सेफ जगह में है।

हाल ही में आपने एक बहुत ग्लैमरस एलबम किया, और फिल्म ‘हेट स्टोरी-3’ में भी ग्लैमरस किरदार निभाया क्या वजह रही ?

फिल्म ‘जय हो’ में गर्ल नेक्स्ट दूर किरदार रहा वह भी एक ग्लैम रोल ही था। किन्तु यह एलबम और फिल्म ‘हेट स्टोरी-3’ बोल्ड किरदार निभाये हैं मैंने। मैंने जो कुछ भी किया उसे करने में मुझे कम्फर्टेबल लगा, सो मैंने किया। कमर्शियल फिल्मों में काम कर भी हमें सीखने को मिलता है। ऐसा कोई ग्लैम किरदार जिसे आलोचना मिले वह मैं कभी नहीं करना चाहुंगी।

https://www.instagram.com/p/BgF-6VAFpqb/?taken-by=shahdaisy

ग्लैमरस किरदार करने की आपकी हद क्या होगी ?

ग्लैम दिखने की हद में आपको बता दूँ -साड़ी में भी अभिनेत्री ग्लैमरस दिख सकती है। साड़ी सबसे ग्लैम अवतार है।

मेरे लिए स्क्रिप्ट पहले आती है। यदि स्क्रिप्ट की डिमांड ग्लैम दिखने की होगी तो उसे जरूर पूर्ण करुँगी। मेरे मुताबिक आर्टिस्ट बाद में आता है। सबसे ऊपर और पहले स्क्रिप्ट होती है। जो कुछ भी आप पहने उसे अच्छी तरह से कैरी करना चाहिए। बस वही आप पर ग्लैम दिखेगा।

डेजी और जैकलीन जब भी एक सीन में होती -तो क्या सेक्सी दिखने का कम्पटीशन करती ?

हम दोनों में किसी तरह का कम्पटीश (प्रतियोगिता) नहीं रहा। शूट के दौरान फाइट एक्शन सीन्स में खासकर जो कुछ मुझे आता वह मैंने जैकलीन को हेल्प किया। और जो कुछ मुझे नहीं टैब वह मुझे हेल्प करती। हम दोनों में किसी तरह की कोई कैट फाइट नहीं हुई। उल्टा डांस और एक्शन सीन्स हम दोनों ने मिल बाँट कर ही किये। मुझे नहीं मालूम था – मुझे फिल्म ‘रेस 3’ में मुझे कास्ट किया जायेगा। पर कुछ दिनों पहले ही मैंने हैंडकॉम्बैट -सिखा था। यह मेरे लिए इस फिल्म में काम आया। हमने बॉडी डबल यूज नहीं किया।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Lipika Varma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये