इजरायल में प्रदर्शन करेगी डांस विजनरी एशले लोबो की डांस कंपनी

1 min


ऐस कोरियोग्राफर और नृत्य दूरदर्शी एशले लोबो की कलात्मक समकालीन नृत्य कंपनी नवधारा इंडिया डांस थिएटर (एनआईडीटी) को भारतीय संस्कृति परिषद (आईसीसीआर), इज़राइल में एक विशेष नृत्य प्रदर्शन के लिए भारत सरकार की सांस्कृतिक शाखा द्वारा आमंत्रित किया गया है।

इजरायल में सुजैन डेलल सेंटर फॉर डांस एंड थिएटर में नवधारा द्वारा एजीएनआई का अंतर्राष्ट्रीय प्रीमियर

इज़राइल के सुजैन डेलल सेंटर कला और सांस्कृतिक मंडलियों में नृत्य के मक्का के रूप में जाना जाता है। विश्व प्रसिद्ध बत्शेवा नृत्य कंपनी का आवास, जब केंद्र वहां कलाकारों को चुनने की बात आती है तो केंद्र बहुत विशिष्ट होता है। दुर्लभ सम्मान को स्वीकार करते हुए, एशले कहते हैं, “सुजैन डेलल सेंटर में प्रदर्शन करने वाले दुर्लभ कुछ लोगों में गिना जाने का सम्मान है। यह और भी विशेष बात यह है कि यह टुकड़ा मूल रूप से केंद्र के निदेशक यायर वर्दी द्वारा शुरू किया गया था। इसलिए जब यह भारत-इज़राइल संबंधों का जश्न मनाने का प्रदर्शन है, यह मेरे लिए भी एक विशेष है। “

यह एश्ले का छठा और उनकी नृत्य कंपनी नवधारा की इज़राइल की चौथी यात्रा होगी। उन्होंने पहले सुजैन डेलल सेंटर में तीन बार प्रदर्शन किया है, हालांकि इस बार इसके आसपास सुजैन डेलल सेंटर में एजीएनआई के अपने नए समकालीन टुकड़े का अंतरराष्ट्रीय प्रीमियर है। एजीएनआई एक शक्तिशाली काम है जो दर्शकों को मानव भावनाओं के ज्वलंत जुनून में अंतर्दृष्टि प्रदान करता है जो एक ही समय में सभी को बना और नष्ट कर सकता है।

इज़राइल में, नवधारा को प्रसिद्ध करमील डांस फेस्टिवल 2018 में भी प्रदर्शन किया जाएगा, इसके बाद भारतीय दूतावास द्वारा आयोजित रामला शहर में विशेष प्रदर्शन किया जाएगा।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये