दंगल टीवी के सीरियल “मन सुंदर” में आया नया मोड़, अब क्या करेगी रुचिता

1 min


टीवी के एंटरटेनमेंट चैनल्स की दुनिया में बहुत जल्द दंगल टीवी ने अपनी एक अलग पहचान कायम कर ली है। दंगल टीवी का लेटेस्ट सीरियल मन सुंदर टिपिकल सीरियल्स से काफी अलग है यही वजह है कि इस शो का रिस्पॉन्स कमाल का है। मुंबई में इस शो की शूटिंग के दौरान कलाकारों ने आने वाले ड्रामे और सीक्वेंस की बातें बताईं।

सीरियल की फीमेल लीड रुचिका का रोल कर रही ऎक्ट्रेस श्रुति आनंद ने बताया कि अभी तक का शानदार अनुभव और रिस्पॉन्स रहा है। बहुत अच्छा लग रहा है काम करके। मित्तल फैमिली के सीन की शूटिंग हुई है, कुछ ड्रामा होने वाला है जो आपको दंगल टीवी के मन सुंदर में देखने को मिलेगा। रुचिता अपने लोगों के साथ खुलकर रहती है जबकि बाहर ज्यादा बातें नही करती। लेकिन वह बहुत पॉज़िटिव इंसान है।

रुचिता ने बताया कि इस धारावाहिक में यह दिखाया गया है कि सोसाइटी सांवली लड़की और उसके घरवालों पर काफी प्रेशर डालती है, जो उनकी नजर में इतनी सुंदर नही होती। लड़के वाले  उसे देखने आते हैं तो उसके चश्मे पर उसके रंग पर कमेंट पास करते हैं। लेकिन यह कोई नही देखता कि लड़की का मन कितना सुंदर है।

रुचिता के भाई विवेक की भूमिका निभा रहे कृष्णा गणेश ने बताया कि अभी तक यह शो एक नम्बर जा रहा है। मेरा किरदार रियल लाइफ से काफी मिलता है ऐसा भाई जो अपनी दीदी से बेपनाह प्यार करता है। यह मेरा फ़र्स्ट शो है टीम काफी सपोर्टिव मिली है। रुचिता को मैं अपनी असली बहन मानने लगा हूँ, बहुत अच्छी बॉन्डिंग है।

रुचिका की मां उषा मित्तल का रोल करने वाली एक्ट्रेस गीता बिष्ट ने कहा कि मैं इस शो की मेन लीड कैरेक्टर रुचिता की मम्मी का रोल प्ले कर रही हु। अच्छा लग रहा है कि लोगों को यह शो पसंद आ रहा है। खुशी हो रही है कि हमने रात दिन एक करके जो शूटिंग की उसका नतीजा बेहतर निकल कर आ रहा है। यह शो लोगों की आम जिंदगी से जुड़ा हुआ है, इसके किरदार काफी रियलिस्टिक हैं। अगर कोई पांचवे छठे एपिसोड से भी यह शो देख रहा है तो वह स्टोरी और कैरेक्टर्स से जुड़ जाएगा। यही इसकी खासियत है।

आप एक माँ से पूछिए कि उसका बच्चा कितना सुंदर है। मेरी बेटी रुचिता सुंदर और गुणवान है। लेकिन समाज की सोच ऐसी है कि लड़की गोरी चाहिए। ऐसे में उसकी माँ होने के नाते मैं चाहती हू कि रुचिता हमेशा खुश रहे, उसे जो जीवन साथी मिले वह उसे समझे। सिर्फ उसके बाहरी रंग रूप को न देखे। मुझे विश्वास है कि अगर कोई लड़का मेरी बेटी से बात करेगा तो वह जरूर रुचिता को पसन्द करेगा। अपनी बेटी के लिए मेरा किरदार सात समंदर पार करने को तैयार है।

रुचिता के पिता का रोल कर रहे अमिताभ घाणेकर ने बताया कि मैं ऐसे पिता का रोल कर रहा हूँ जो अपनी फैमिली को लेकर बहुत चिंतित है। खास कर उसे अपनी बेटी की काफी फिक्र है। यह मध्यमवर्गीय परिवार की कहानी है। लड़की है तो उसकी शादी की फिक्र परिवार को होती है। और अगर लड़की का रंग साफ नही होता तो समाज के लोग ऐसी लड़की को पसन्द करने में प्राथमिकता नही दिखाते मगर हमारा शो यह कहता है कि बाहरी रंग रूप ही सबकुछ नही होता बल्कि मन सुंदर होना जरूरी है। शो का रिस्पॉन्स कमाल का आ रहा है, खुशी है कि दर्शक ऐसे यूनिक सब्जेक्ट वाले शो को बढ़ावा दे रहे हैं।

इस शो में रुचिता का रोल श्रुति आनंद और निहार का रोल शिवम खजुरिया कर रहे हैं। रुचिता के पिता का रोल अमिताभ घाणेकर, रुचिता की माँ का किरदार गीता बिष्ट और दादी का रोल काजल खान चंदानी कर रही हैं। रुचिता के भाई की भूमिका कृष्णा गणेश, फ्रेंड का रोल पलक जैन निभा रही हैं। निहार के पिता की भूमिका संजय, निहार की मां का रोल अपर्णा घोषाल,दादी का रोल ममता लूथरा और निहार के भाई का रोल सूरज पंजाबी कर रहे हैं।

शो मन सुंदर सोमवार से शनिवार रात 8:30 बजे दंगल टीवी पर प्रसारित किया जा रहा है।

SHARE

Mayapuri