दंगल टीवी का नया धारावाहिक “मन सुंदर” हुआ लांच, 18 अक्टूबर से होगा प्रसारित

1 min


टेलीविजन की दुनिया में बहुत जल्द दंगल टीवी ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। दंगल टीवी के धारावाहिक टिपिकल सीरियल्स से काफी अलग होते हैं यही वजह है कि उनके शोज़ टीआरपी के मामले में आगे रहते हैं। दंगल टीवी ने अपना नया धारावाहिक “मन सुंदर” लांच किया है जो 18 अक्टूबर से प्रसारित किया जाने वाला है। मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस शो के कॉन्सेप्ट और कलाकारों से परिचित करवाया गया। शो का प्रोमो सोशल मीडिया में काफी पसंद किया जा रहा है और इस नए सीरियल को लेकर लोगों में उत्सुकता जग गई है।

इस शो के हीरो निहार गोयल का रोल कर रहे शिवम खजुरिया ने बताया कि मैं मन सुंदर में पहली बार लीड रोल कर रहा हूँ। इससे पहले कलर्स का एक शो कर चुका हूं। निहार बहुत हैप्पी लड़का है, लाइफ में टेंशन नहीं लेता। वह चार्मिंग है, किसी को भी अपनी बातों से अपना फैन बना लेता है। किसी को हर्ट नहीं करता मगर केयरलेस पर्सन है जैसा 20-25 साल के लड़के होते हैं। यह रूटीन से हटकर एक टीवी शो है, इसमे टिपिकल सास बहू का मामला नहीं है। आम तौर पर लोग किसी को उसके सुंदर चेहरे या उसके शरीर से जज करते हैं जबकि यह शो मन की सुंदरता देखने की बात करता है। मैं यही समझता हूं कि किसी इंसान का दिल कितना अच्छा है, उसका मन कितना साफ है, यह किसी के प्रति आकर्षित करने के लिए जरूरी और अहम होता है। दंगल टीवी का यह शो मन सुंदर यही मैसेज देता है। यह 21वीं सदी है, अब हमें पुरानी मानसिकता से बाहर निकलना चाहिए, समाज को भी अपनी सोच बदलने की आवश्यकता है। श्रुति के साथ मेरी अच्छी बॉन्डिंग है। वह बेहद क्यूट और बेहतरीन अदाकारा हैं।मेरी भाभी का रोल कर रही मनीषा सक्सेना के साथ मेरी देवर भाभी वाली केमिस्ट्री है।

मन सुंदर में फीमेल लीड कैरेक्टर रुचिता प्ले कर रही श्रुति आनंद ने बताया कि निर्देशक साबिर खान की फ़िल्म निकम्मा में कैमियो रोल से उनका एक्टिंग कॅरियर शुरू हुआ। तेरी लाडली में पैरेलल लीड गौरी का रोल किया था। लॉक डाउन लगने की वजह से यह शो बंद हो गया। मैं बहुत खुश हूं कि लीड एक्ट्रेस के रूप में मैं अपना पहला शो मन सुंदर कर रही हूं, यह सपने के सच होने का एहसास है। मन सुंदर को अगर मैं डिफाइन करूँ तो यही होगा कि किसी के बारे में बुरा मत सोचो, बुरा मत करो, सभी के लिए अच्छा करो। सबसे पहले इंसान अच्छे बनो इसके बाद ही सब कुछ आता है। लोग इसके प्रोमो को खूब पसन्द कर रहे हैं। यह रुचिता नाम की एक लडक़ी की कहानी है जो सांवली है चश्मा लगाती है। सोसाइटी के लोग उसके बारे में तरह तरह की बातें करते है कि काली है, बिना चश्मे के देख नही पाती है, कौन इससे शादी करेगा। वह सबकुछ सुनने के बावजूद पॉज़िटिव रहती है, ज्यादा मजबूत बनकर सामने आती है। उसके लिए फॅमिली से बढकर कुछ नही है मुझे लगता है इसीलिए मैं अपने किरदार रुचिता से बहुत ज़्यादा कनेक्ट कर पाती हूँ। शिवम के साथ वर्किंग एक्सपीरिएंस कमाल का रहता है।

निहार के बड़े भाई प्रतीक का रोल कर रहे सूरज पंजाबी ने बताया कि मन सुंदर एक बहुत ही रियल शो है, यह सास बहू जैसा टिपिकल धारावाहिक नहीं है। मन सुंदर में यह सन्देश दिया गया है कि इंसान को आप उसके लुक, उसकी बॉडी से जज न करो बल्कि उसका दिल देखो। सोसाइटी की स्टीरियोटाइप चीजें अब तोड़नी होंगी कि लड़की है तो सुंदर गोरी दिखनी चाहिए जबकि लड़का है तो स्मार्ट, लंबा नजर आना चाहिए।

ऋतु का रोल कर रही मनीषा सक्सेना ने बताया कि स्टार भारत के लिए वह राधा कृष्ण कर रही हैं। मन सुंदर में मैं निहार की भाभी का रोल कर रही हूं। ऋतु शादी से पहले एक मॉडल थी वह कैसे इस फॅमिली में एडजस्ट करेगी। शो में यह देखना काफी दिलचस्प होगा। जैसा कि शो का नाम है तो यह यही मैसेज देता है कि इंसान को मन की सुंदरता पहले देखनी चाहिए, गोरा रंग या शरीर का आकर्षण ज़्यादा दिनों तक नहीं चलता। मैं यह शो करके बेहद खुश और उत्साहित हूं क्योंकि सेट का माहौल घर जैसा है। तमाम को एक्टर्स बेहद सपोर्टिव हैं और डायरेक्टर बेहद कूल हैं। बता दें कि मनीषा सक्सेना के पापा एयरफोर्स में हैं। फ़िल्म वजह तुम हो में मनीषा ने कैमियो रोल किया था और रजनीश दुग्गल की सेक्रेटरी की भूमिका निभाई थी। अब मन सुंदर को लेकर हद से ज्यादा एक्साइटेड हैं।

शो के तमाम कलाकारों की बात करें तो रुचिता का रोल श्रुति आनंद और निहार का रोल शिवम खजुरिया कर रहे हैं। रुचिता के पिता के रोल अमिताभ घाणेकर, रुचिता की माँ का किरदार गीता बिष्ट और दादी का रोल काजल खानचंदानी कर रही हैं। रुचिता के भाई की भूमिका कृष्णा गणेश, फ्रेंड का रोल पलक जैन निभा रही हैं। निहार के पिता की भूमिका संजय, निहार की मां का रोल अपर्णा घोषाल,दादी का रोल ममता लूथरा और निहार के भाई का रोल सूरज पंजाबी कर रहे हैं।

शो मन सुंदर 18 अक्टूबर से सोमवार से शनिवार रात 8:30 बजे दंगल टीवी पर प्रसारित किया जाएगा।

SHARE

Mayapuri