डैनी – परवीन अच्छी दोस्त पर

1 min


052-34 Danny Denzongpa

 

मायापुरी अंक 52,1975

डैनी से उसके घर कालूमल एस्टेट में भेंट हो गई। कहने लगा। आप को मालूम है कि मैं भी राजेश खन्ना की फिल्म ‘आशिक हूं बहारों का’ की शूटिंग के लिए जेनेवा जा रहा हूं।

मालूम है। और जो नहीं मालूम है वह मालूम करने ही यहां आया हूं। पहले तो यह बताइये कि आज आप अकेले क्यों नज़र आ रहे है? हमने पूछा। अरे भई, कुंवारा हूं तो अकेला ही नज़र आऊंगा। डैनी बोले।

और परवीन बॉबी और आपकी शादी के जी चर्चे थे उनका क्या हुआ? वह झगड़ कर चली गई है क्या? हमने पूछा।

परवीन से शादी के बारे में न मैंने सोचा था। और न हमारी शादी हो सकती है। हां, इसलिए हमारे बीच झगड़े की बात भी गलत है। हा, इतना जरूर है कि वह अपने फ्लैट में वापस चली गई है। उनके फ्लैट में काम हो रहा था। वह अब पूरा हो गया है। डैनी ने कहा।

लेकिन यह बात तो आपने पहले भी कही थी। क्यों कुछ समय पहले भी इस फ्लैट में वह ऐसे ही आई थी वैसे ही चली गई थी। तब भी आप लोगों के शादी के चर्चे थे। हमने कहा।

वह दरअसल मूडी लड़की है और बड़े स्वतंत्र विचार रखती है। मैं जिस वातावरण और जिन संस्कारों में पला हूं वह पत्नी को इतनी स्वतंत्रता देने के पक्ष में नही। इसले हमारी शादी तो हो ही नही सकती थी। फिर पति और पत्नी दोनों ही फिल्मों में काम करें तो वैवाहित-जीवन में जो सुख मिलता है वह नहीं मिल पाता। वह एक अच्छी दोस्त जरूर है किंतु एक पत्नी नहीं बन सकती। वह अपनी मर्जी से आती है। अपनी मर्जी से चली जाती है। इसलिये आपको यह बताना चाहता हूं कि वह अगर गुस्सा होती भी है तो गुस्सा जल्दी ही थूक भी देती है। डैनी ने बताया।

लेकिन हमने सुना है कि वह आपकी बजाए रोमेश शर्मा में अधिक दिलचस्पी लेने लगी थी। और आप सिम्पल कपाड़िया की ओर आकर्षित होने लगे थे। इसलिए झगड़ा हुआ है? और दोनों के संबंध खराब हो गये है? हमने कहा।

नही, ऐसी कोई बात नही है। रोमेश इसी बिल्डिंग में रहते हैं। इसलिए लोगों ने ऐसा ही उड़ा दिया होगा। रही सिम्पल की बात है। प्राय: पार्टियों में वह मेरी डांस पार्टनर बनती रही हैं। और लोग जहां किसी लड़के लड़की को साथ देखते है, उनके नाम एक दूसरे से जोड़ देते हैं। इसलिए सिम्पल वाली बात एक दम निराधार है। इसमें तथ्य कुछ नही है। डैनी बताया। पता नहीं, आजकल लोग कलाकारों की कला की बजाए ऐसी उल्टी-सीधी बातें क्यों छापते हैं? मुझे खुशी है कि ‘मायापुरी’ ऐसी चीप बातों से बची हुई है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये