दारा सिंह के 90 वें जन्मदिन पर हुआ दारा सिंह की विशाल प्रतिमा का अनावरण

1 min


Dara-Singh.gif?fit=1200%2C768&ssl=1

विश्व का जाने माने पहलवान,अभिनेता और पूर्व सांसद दारा सिंह के 90वें जन्मदिन के अवसर पर उनकी याद में 19 नवंबर 2018 को मोहाली में साहिबजादा अजीत सिंह (गुरुगोविंद सिंह के सबसे बड़े बेटे) शहर में भारी गहमागहमी का माहौल रहा। स्मरणीय है कि साहिबजादा अजीत सिंह शहर देश और दुनिया में ‘मोहाली’ के नाम से विख्यात है।

Dara Singh Statue

‘रुस्तम-ए-हिंद’ के नाम से लोकप्रिय असाधारण व्यक्तित्व के धनी दारा सिंह की विशालकाय प्रतिमा का निर्माण तीन विभिन्न सामग्रियों से किया गया है। प्रतिमा का अनावरण पंजाब के आइएएस अधिकारी कुमार राहुल ने किया। इस प्रतिमा का अनावरण दारा सिंह के निधन के छह साल बाद किया गया है। यह शुभकार्य सर्बत दा भाला ट्रस्ट के परोपकारी एसपीएस ओबरॉय द्वारा किया गया। इसी मौके पर उन्होंने दारा सिंह पर एक कॉमिक बुक का और दारा स्टूडियो में एक्टिंग स्कूल की शुरुआत भी की गयी। समारोह के मौके पर विंदू दारा सिंह समेत परिवार के सभी सदस्य मौजूद थे।

Vindu Dara Singh
Vindu Dara Singh

मोहाली पंजाब के साथ उत्तर भारत के सबसे महत्वपूर्ण शहरों में से एक बनकर उभरा है। दारासिंह के प्रतिमा की स्थापना पंजाब में तेजी से विकसित हो रहे आइटी हब में अतिरिक्त आकर्षण के केंद्र दारा स्टूडियो चौक के पास राष्ट्रीय महामार्ग-21 पर स्थित है।जन्मदिन समारोह के मौके पर भावुक दारा सिंह के पुत्र विंदू दारा सिंह ने कहा,” मेरे पिता 500 से अधिक कुश्ती के मुकाबलों में अजेय रहे। उनका जन्म अमृतसर में हुआ था। वे पंजाब के युवाओं के लिए हमेशा प्रेरणा के स्रोत रहेंगे।”

Vindu Dara Singh, Kumar Rahul, Dr.S P Singh Oberoi
Vindu Dara Singh, Kumar Rahul, Dr.S P Singh Oberoi

विंदू दारा सिंह ने यह भी कहा कि हम पंजाब में मादक पदार्थों की लत के खिलाफ भी लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि दारा सिंह पर एक कॉमिक बुक का भी प्रकाशन हो रहा है,जो आज के बच्चों को स्वस्थ और मजबूत रहने के लिए प्रेरित करेगा। दारा स्टूडियो में अभिनेत्री पूजा भट्ट की मदद से एक्टिंग स्कूल भी आरंभ की गया हैं। यहाँ पर नयी प्रतिभाओं की तलाश की जायेगी। यही नहीं अभिनेताओं को एक्टिंग कोर्स के लिए दिल्ली या मुंबई जाने की जरूरत नहीं होगी। दारा स्टूडियो में शीघ्र ही सभी तरह के कोर्स आरंभ किये जायेंगे।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये