अश्लीलता भरे डब संवादों से भरी अंग्रेजी डब फिल्म ‘डेडपूल 2’

1 min


बॉलीवुड फिल्मों को इंडिया में लगातार भारी सफलता को देखते हुये ज्यादा से ज्यादा दर्शक बटोरने के लिये अब कुछ फिल्में किसी बड़े स्टार से हिन्दी में डब करवा कर रिलीज की जा रही है। इन्हीं में डेविड लीच निर्देशित फिल्म ‘ डेडपूल 2’ है जिसे दर्शकों का भारी प्रतिसाद मिल रहा है।

डेडपूल यानि रेयान रेनाडल्स कितने ही अंर्तराष्ट्रीय अपराधियों को धूल चटा चुका है। अब वो अपनी गर्लफ्रेंड से शादी कर अपना घर बसाना चाहता है लेकिन उससे बदला लेने के ख्वाईशमंद बदमाश उस पर हमला करते हैं जिसमें उसकी गर्लफेंड की मौत हो जाती है। इसके बाद जिन्दगी से हताश डेडपूल एक ऐसे चोदह वर्षीय बच्चे की मदद करने को अपनी लाइफ का मकसद बना लेता है हालांकि उस बच्चे के पास अपार शक्ति है जिनका वो दु्रपयोग करता हैं। उसे मारने के लिये दूसरे ग्रह से केबल यानि जोश ब्रोलिन आया हुआ है। उससे उस बच्चे को बचाने के लिये डेडपूल एक फोर्स तैयार करता है। बाद में वो केबल को समझाकर अपने ग्रह पर वापिस भेजने में कामयाब होकर दिखाता है।

जैसा कि पहले भी बताया जा चुका है कि इन दिनों हॉलीवुड फिल्मों की तरफ लगातार हो रहे आकर्षित दर्शकों को लुभाने के लिये उन्हें हिन्दी में डब कर प्रदशित किया जा रहा है। पहली डेडपूल के हिट होने के बाद अब उसके दूसरा ऑरीजनल पार्ट पहले की तरह हिट है। उसे हिन्दी में बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह की आवाज में हिन्दी में डब करवाया गया है जहां रणवीर अपनी जानी पहचानी चुहलभरी आवाज में हिन्दी के संवाद बोलते हैं। उनमें बाहुबली, दंगल,सुल्तान ओर गीता बबीता को लेकर कॉमेडी भरे संवाद है। जिन्हें सुनते हुये दर्शक मुस्कराये बिना नहीं रह पाते। बेशक फिल्म बच्चों के लिये है, लेकिन इस बार कुछ ज्यादा ही उत्साहित हो डेडपूल को हिन्दी में डब ऐसे गंदे और अश्लील संवाद भी दे दिये गये हैं जो कम से कम बच्चों के लिये तो नहीं हो सकते। लिहाजा ये फिल्म बच्चे अपने पेरेन्टस के साथ भी नहीं देख सकते। जंहा तक फिल्म की बात की जाये उसमें उसमें वो सब मसाले हैं जो एक एक्शन फिल्म में होने चाहिये, यानि सारे हिट मसाले। हालांकि फिल्म में कितनी ही जगह बेहद अश्लील डायलॉग्ज हैं बावजूद इसके मल्टी प्लेक्स और सिंगल थियेटर्स के मार्निंग शोज में फिल्म देखने के लिये भारी भीड़ जमा हो रही है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Shyam Sharma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये