डियर ब्रदर – भारतीयों की ओर से पाकिस्तानियों के दिल को छूने वाला संदेश

1 min


वीडियो में मशहूर फिल्मनिर्माता तिग्मांशु धूलिया, तनुजा चंद्रा और निखिल आडवाणी नजर आये

कल्चर मशीन के चैनल बीईंग इंडियन पर वीडियो हमारी इस धारणा को बढ़ावा देता है कि 69 वर्षों से सीमाओं से बंटे होने के बावजूद हम जोश में अभी भी एकजुट हैं।

वे हमारी जैसी भाषा में बात करते हैं, उनकी परंपरा और संस्कृति हमसे अलग नहीं है, वे हमारे जैसे कपड़े पहनते हैं और बाॅलीवुड, क्रिकेट, खाने और संगीत के लिए बराबर रूप से जुनूनी हैं…वे हमारे पड़ोसी हैं और ऐसे देश में रह रहे हैं जो अभी तक हमारे बहुत करीब है।

भारत और पाकिस्तान में शांति का संदेश फैलाने के प्रयास में, कल्चर मशीन, भारत की अग्रणी डिजिटल मीडिया कंपनी ने अपने चैनल ‘बीईंग इंडियन‘ पर दिल को छूने वाला वीडियो रिलीज किया है। वीडियो में बाॅलीवुड के मशहूर निर्देशक तनुजा चंद्रा, तिग्मांशु धूलिया और निखिल आडवाणी आदि नजर आये हैं, जोकि राजनीतिक एजेंडा से दिग्भ्रमित न होने का साधारण संदेश दे रहे हैं। इसके बजाय इसमें समानताओं को अंगीकार करने का आग्रह किया गया है। इस वीडियो के माध्यम से, कल्चर मशीन ने दर्शकों को पक्षपातरहित बनने का अनुरोध किया गया है। इसके बजाय एक-दूसरे से प्यार करने की बात कही गई है क्योंकि हम सब एकसमान हैं।

वीडियो एकदम सही कहता है – आप चाहे मंदिर में पूजा करें, मस्जिद में प्रार्थना करें, चर्च में सिर झुकायें; आप हमेशा से मेरे प्रिय भाई थे, हैं और बने रहेंगे!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये