दीपिका ने नहीं किया फिल्म ‘‘बाजीराव मस्तानी’’ का प्रमोशन

1 min


संजय लीला भंसाली ने ‘‘गोलियों की रास लीला:रामलीला’’ के बाद दीपिका पादुकोण को दूसरी बार अपनी फिल्म ‘‘बाजीराव मस्तानी’’ का हिस्सा बनाया.इस फिल्म में दीपिका पादुकोण ने मस्तानी का किरदार निभाया.संजय लीला भंसाली ने‘बाजीराव मस्तानी’में प्रियंका चोपड़ा से भी बड़ा और अहम किरदार निभाने का मौका दीपिका पादुकोण को दिया.मगर दीपिका पादुकोण ने संजय लीला भंसाली को जबरदस्त चोट पहॅुचायी। दीपिका पादुकोण ने फिल्म ‘‘बाजीराव मस्तानी’’ को प्रमोट ही नहीं किया. दीपिका पादुकोण ने फिल्म ‘‘बाजीराव मस्तानी’’ को लेकर मीडिया से भी कोई बात नहीं की।

जब वह फिल्म‘‘तमाशा’’ के लिए मीडिया से बात कर रही थी, उस वक्त भी उन्होने यह कह कर ‘बाजीराव मस्तानी’ पर बात करने से स्पष्ट रूप से मना कर दिया था कि जब वह ‘बाजीराव मस्तानी’ को प्रमोट करेंगी, तब ‘बाजीराव मस्तानी’ को लेकर बात करेंगी.पर दीपिका पादुकोण ने ‘बाजीराव मस्तानी’ को प्रमोट ही नहीं किया। बालीवुड के सूत्रो की माने तो दीपिका पादुकोण ने ऐसा अपने खास मित्र शाहरुख खान के इशारे पर किया है। सभी को पता है कि शाहरुख खान की फिल्म ‘‘दिलवाले’’ और ‘‘बाजीराव मस्तानी’’ एक ही दिन यानी कि 18 दिसंबर को रिलीज होने वाली इसीलिए शाहरुख के कहने पर दीपिका ने ‘बाजीराव मस्तानी’ को प्रमोट न कर ‘दिलवाले’ को फायदा पहुॅचाने की कोशिश की। शाहरुख खान पिछले दो माह से चिल्लाते आ रहे थे कि ‘दीपिका पादुकोण उनके लिए लक्की चार्म है।

Deepika-Padukone-ddg

’’बालीवुड से जुड़े कुछ लोगों की राय में एक प्रोफेशनल कलाकार के तौर पर दीपिका पादुकोण ने इथिक्स के खिलाफ जाकर काम किया है। हर कलाकार का कर्तव्य होता है कि वह अपनी फिल्म को बेहतर तरीके से प्रमोट कर उसे दर्शकों तक ले जाने का प्रयास करे। मगर दीपिका पादुकोण ने मुंबई में रहते हुए भी अपनी फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के साथ ऐसा नहीं किया. तो दूसरी तरफ फिल्म में छोटा सा किरदार होते हुए भी प्रियंका चोपड़ा फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ को प्रमोट करने के लिए समय निकालकर अमरीका से मुंबई आती रही। प्रियंका चोपड़ा ने ‘‘बाजीराव मस्तानी’’ को लेकर मीडिया से भी बात की, जबकि वह अमरीका में अमरीकन सीरियल ‘क्वांटिको’की शूटिंग में व्यस्त थी। वैसे फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ को दीपिका द्वारा प्रमोट न करने को लेकर बॉलीवुड का एक धड़ा कुछ अलग कहानी सुना रहा है. इस धड़े का कहना है कि ‘तमाशा’ के बाक्स आफिस पर बुरी तरह से असफल होने के बाद मीडिया के सवालों से बचने के लिए ही दीपिका पादुकोण ने ‘बाजीराव मस्तानी’ के प्रमोशन से खुद को दूर रखा.पर यह तर्क किसी के भी गले नहीं उतर रहा है।

SHARE

Mayapuri