‘यम हैं हम‘ में भूतनी से होगा यमराज का सामना

1 min


‘यम हैं हम‘ सब टीवी पर प्रसारित अपनी तरह का पहला दैवीय काॅमेडी शो है, जिसमें धरती पर यमराज-हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार मृत्यु के देवता और उनके भरोसेमंद सहयोगी चित्रगुप्त के रोमांच का वर्णन किया गया है। हास्यप्रद टीवी सिरीज में यमराज के विभिन्न प्रयासों के प्रदर्शन के अलावा मनुष्यों को उनकी रोजमर्रा की जिंदगी के विषय में विभिन्न सलाह दी जाती है और उन्हें जीने का सही ढंग सिखाया जाता है।

आगामी ट्रैक में ‘‘यम हैं हम‘‘ में एक डराने वाला मोड़ आ रहा है, जब नियमित तौर पर काॅलेज जाने के दौरान यमराज को एक छिपे हुये कमरे का पता चलता है, जिसमें काॅलेज के किसी भी सदस्य को प्रवेश करने की इजाजत नहीं है। यमराज इस रहस्य का गहराई से पता लगाने की कोशिश करते हैं, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिलता और वे अधिकारियों द्वारा पाबंदी के बावजूद कमरे में जाने का फैसला करते हैं। यमराज जब इस कमरे में आते हैं, तो उनकी नजर रानी देवी राठौड़ की एक तस्वीर पर पड़ती है, जो संयोग से बड़ी बिंदु (दीपशिखा नागपाल द्वारा अभिनीत) जैसी दिखती है।

विद्यार्थियों का सामना भी एक भूतनी से होता है और वे दावा करते हैं कि वह बड़ी बिंदू जैसी नजर आती है। इस तरह काॅलेज में भूतनी की मौजूदगी की पुष्टि होती है। भूतनी द्वारा बोर्ड पर संदेश लिखकर सभी विद्यार्थियों को डराना शुरू किया जाता है, जिसमें काॅलेज खाली करने की धमकी दी जाती है। यमराज अब इन गतिविधियों को रोकने और इसके पीछे के सच का पता लगाने का फैसला करते हैं। वह काॅलेज की मदद करने एवं अपने विद्यार्थियों को वापस लाने का संकल्प लेते हैं।

क्या यमराज अपना वादा निभा पायेंगे? क्या वे सच का पता लगाने में सक्षम होंगे?

शो में यमराज भूमिका निभा रहे मानव गोहिल ने बताया, ‘‘इस नये ट्रैक में दर्शकों के लिये कई रोमांचक मोड़ पेश किये गये हैं। दर्शक काॅलेज में एक भूतनी की मौजूदगी के साक्षी बनेंगे, जो विद्यार्थियों एवं कर्मचारियों दोनों को समान रूप से डरा रही है। हमारे साथ एक डरावने सफर का अनुभव प्राप्त करने के लिये तैयार हो जायें।‘‘

भारत का विलक्षण काॅमेडी शो ‘‘यम हैं हम‘‘ देखें, सोमवार से शुक्रवार, रात 10 बजे
सिर्फ सब टीवी पर!

SHARE

Mayapuri