INTERVIEW!! “मुझे सिंगर्स से जलन होती है – दीप्ति नवल

1 min


लिपिका वर्मा

“मेरी आवाज़ ही पहचान है – इस सीरियल में दीप्ति नवल बतौर एक गायक नजर आने वाली हैं या नहीं यह तो समय बतायेगा ? गौरतलब है कि हिंदी सिनेमा की “चमको” जिन्होंने ढेर सारे बेहतरीन किरदार निभाये हैं अब  टेलीविज़न पर भी अपनी पारी शुरू कर चुकी  हैं।

तो क्या आप गाना गाने वाली हैं इस शो में?

यदि मुझे मौका दिया जाये तो मैं नाईटेंग्ल लता मंगेशकर जी बनना चाहूंगी। कभी कोई मुझे सिल्वर स्क्रीन पर लताजी को पोट्रेट करने का चांस दे तो मुझे बेहद ख़ुशी होगी। जी नहीं मुझे नहीं लगता कि मैं गाना गाने की अवस्था में हूँ। मुझे सिंगर्स से जलन होती है क्यूंकि गाना गा कर वह लोग अपने मूड को अच्छा रख सकते हैं। ” हंस कर बोली दीप्ति

deepti-naval_640x480_81442907820

कहानी के बारे में थोड़ा बताएं ?

इस शो में अमृता राव और ज़रीना वहाब भी हैं। यह दो बहनों कल्याणी और केतकी की कहानी कह रही है। किस तरह दोनों में फूट पड़ जाती है कुछ आगे चलकर कहानी वह सब भी दर्शाएंगी। दोनों बहनों में खासी दुश्मनी भी हो जाती है।

क्या यह कहानी लता जी और आशा जी के बारे में है ?

जी नहीं ऐसा बिलकुल भी नहीं है। हाँ दोनों बहनें कल्याणी और केतकी को गायन का शौंक है और बहुत अच्छा ज्ञान भी है और क्यूंकि यह शो म्यूजिक से जुड़ा है तो आप यह मत कहिये की लता और आशा की जीवनी पेश हो  रही है। ऐसा कुछ भी नहीं है।

आप इतना अच्छा अभिनय कैसे कर लेती हैं ?

हंस कर दीप्ति बोली, “दरअसल में रियल लाइफ चरित्रों से मैंने काफी कुछ सीखा है। मुझे चरित्र को रील पर हु ब हु उतारने में अपने रियल लाइफ अनुभव बहुत काम आते हैं। और ज्यों ही किसी केरैक्टर को निभाती हूँ तो उसमें पूरा डूब जाती हूँ। रियल लाइफ अनुभवों को जानने की मुझे भूख जो है वही मेरे रील केरैक्टर को अच्छी तरह पर्दे पर उतारने में मदद भी करते हैं।

deepti-naval-7591

आज के म्यूजिक के बारे में क्या कहना चाहेंगी आप ?

हम अपने म्यूजिक कल्चर से बहुत परे जा चूके हैं। हमारे क्लासिकल म्यूजिक की जड बहुत बेहतरीन है जो सारी  दुनिया के लोग भी मानते है। हमें अपने कल्चर को आगे बढ़ाना है और उसे वापस लाना है। यह शो ऐसा करने में कामयाब होगा ऐसा मेरा विचार है। हमारी म्यूजिकल हेरिटेज की जड़ो को मजबूत करना अनिवार्य है।

चलते चलते दीप्ति जी बोली, “बतौर अभिनेता आप दूसरों की भावनाओं को व्यक्त करते हैं जबकि बतौर गायक आपकी आत्मा से आवाज़ निकलती है और इस शो को करने का यह मतलब नहीं है कि मैं टी. वी पर अक्सर करुँगी। ”

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये