भंसाली, आलिया और गंगूबाई काठियावाड़ी के राइटर पर मानहानि का केस दर्ज

1 min


मानहानि

संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ शुरू से ही सुर्खियों में रही है। लेकिन फिल्म ने सभी का ध्यान तब खींचा जब फिल्म निर्माता, अभिनेत्री और लेखक को मुंबई की एक अदालत ने मानहानि के मामले में बुलाया है। गंगूबाई के गोद लिए बेटे बाबूराव शाह ने दायर किया था।

न्यूज एजेंसी एएनआई के एक ट्वीट में लिखा है, “मुंबई की मझगाँव कोर्ट ने गंगूबाई काठियावाड़ी के निर्देशक संजय लीला भंसाली, अभिनेता आलिया भट्ट और फिल्म के लेखक को 21 मई को बाबू रावजी शाह की याचिका पर तलब किया है, जो गंगूबाई काठियावाड़ी के गोद लिए बेटे ने केस दर्ज की है। उनकी याचिका में कहा गया है कि फिल्म उनकी छवि को गलत तरीके से दिखाई जा रही है।”

फिल्म में आलिया भट्ट को गंगूबाई के रूप में दिखाया देंगी, जो 1960 के दशक के दौरान मुंबई के रेड-लाइट एरिया के कामठीपुरा के सबसे शक्तिशाली और सम्मानित मैडम में से एक थी। भंसाली निर्माता जयंतीलाल गडा की पेन इंडिया लिमिटेड के साथ फिल्म का सह-निर्माण कर रहे हैं।

कुछ दिन पहले, महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक अमीन पटेल ने मांग की कि संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म “गंगूबाई काठियावाड़ी” का शीर्षक बदल दिया जाए। उनका कहना था कि इससे काठियावाड़ी की छवि खराब होगी। फिल्म का टीजर हाल ही में रिलीज किया गया था। फिल्म 30 जुलाई को रिलीज़ की जाएगी।

SHARE

Pragati Raj