तूल पकड़ता जा रहा है Gargi College में छात्राओं से कथित छेड़छाड़ का मामला, ये बॉलीवुड एक्ट्रेस भी इसी कॉलेज की रह चुकी हैं विद्यार्थी

1 min


धरने पर बैठीं Gargi College की छात्राएं, आज महिला आयोग की टीम लेगी मामले का संज्ञान

गार्गी कॉलेज(gargi College) में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। सोशल मीडिया पर पूरा वाक्या सामने आने के बाद अब महिला आयोग ने भी इस गंभीर मामले का संज्ञान लिया है। आज महिला आयोग की एक टीम कॉलेज पहुंचकर हालात का जायज़ा लेगी। वहीं ये मुद्दा थमने का नाम नहीं ले रहा है। 6 फरवरी को दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज में फेस्ट को दौरान हुए महिलाओं के कथित उत्पीड़न के खिलाफ कॉलेज की छात्राओं ने मोर्चा खोल दिया है। वो धरने पर बैठ गई हैं। आपको बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय के बड़े कॉलेजो में गार्गी कॉलेज को शामिल किया जाता है। जहां से कई बॉलावुड एक्ट्रेस भी अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर चुकी हैं।

क्या था पूरा मामला?

जो बातें अब तक सामने आई हैं उसके मुताबिक 6 फरवरी को गार्गी कॉलेज(Gargi College) में Annual Fest था लिहाज़ा कॉलेज में काफी भीड़ थी। ऐसे में शराब के नशे में धुत 30-35 साल के लोग कॉलेज की दीवार फांदकर फेस्ट में घुस आए और उन्होने कॉलेज की छात्राओं के साथ बदतमीज़ी की। सूत्रों के मुताबिक इन्होने छात्राओं को काफी परेशान किया, उनका पीछा किया और उनका मानसिक उत्पीड़न भी किया। वहीं ये भी कहा जा रहा कि कॉलेज के बाहर रैपिड एक्शन फोर्स(RAP) की टीम मौजूद थी बावजूद उसके कॉलेज के अंदर ये सब कुछ होता रहा। और प्रशासन ने किसी तरह की कोई सुध नहीं ली।

कथित तौर पर ये भी सामने आया है कि कॉलेज प्रबंधन ने भी इस पर कोई गंभीरता से संज्ञान नहीं लिया। जिसक बाद छात्राओं ने सोशल मीडिया के ज़रिए इस मामले को उठाने के बारे में सोचा और अब ये मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

ये बॉलीवुड एक्ट्रेस भी रह चुकी हैं गार्गी कॉलेज की स्टूडेंट

दिल्ली यूनिवर्सिटी(Delhi University) के गार्गी कॉलेज(Gargi College) का काफी नाम है। कई बॉलीवुड सेलिब्रेटी भी इस कॉलेज की विद्यार्थी रह चुकी हैं उनमें से एक हैं उर्वशी रौतेला(Urvashi Rautela)। उर्वशी रौतेला ने दिल्ली के गार्गी कॉलेज से ही अपनी ग्रेजुएशन पूरी की है। इसके अलावा दंगल गर्ल सान्या मल्होत्रा(Sanya Malhotra) भी गार्गी कॉलेज से ही पास आउट हैं। 2017 में गार्गी कॉलेज के फेस्ट में भी इन दोनों एक्ट्रेस ने शिरकत की थी। उन्होने गार्गी कॉलेज से ही ग्रेजुएशन की है। वहीं बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हुमा कुरैशी और जन्नत फेम सोनल चौहान(Sonal Chauhan) भी गार्गी कॉलेज(gargi College) की ही छात्रा रह चुकी हैं। ऐसे में इस कॉलेज की प्रसिद्धि का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। वहीं इतने बड़े कॉलेज में छात्राओं के साथ ऐसा व्यवहार अब वाकई कई बड़े सवाल प्रशासन और कॉलेज प्रबंधन दोनों पर उठा रहा है।

और देखेः इन Bollywood Actors ने कभी एक साथ नहीं किया है काम…नाम जानकर हो जाएंगे हैरान !


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये