इस सुपरहिट फिल्म के गाने की शूटिंग में ऐश्वर्या राय बच्चन के कान से बहने लगा था खून, नहीं हुई थी किसी को भनक

1 min


despite-bleeding-ears-aishwarya-rai-continued-to-dance-for-dola-re-dola-from-devdas

बॉलीवुड में काम करना और अपना नाम बनाना काफ़ी मुश्किलों भरा काम हैं। कई बार तो एक्टर और एक्ट्रेस शूटिंग के दौरान चोटिल भी हो जाते हैं। लेकिन इसके बावजूद उन्हें अपना बेस्ट देना ही होता हैं। क्योंकि यह उनके करियर का सवाल होता हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन
ऐश्वर्या राय बच्चन

आपको शाहरुख़ खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित स्टार्र फिल्म देवदास तो याद हो गी ही। आखिर यह अपने समय की सुपरहिट फिल्म में से एक थी।  इस फिल्म में यू तो गई गाने थे जो हिट रहे हैं, लेकिन इस फिल्म का अहम गाना ‘डोला रे डोला’ क्या आपको याद है?

ऐश्वर्या राय बच्चन

जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित ने दमदार आइकॉनिक डांस किया था। जी हां, फिल्म के इस गाने को आज भी बॉलिवुड के बेस्ट डांस में से एक में गिना जाता है। हालांकि, आपको शायद ही यह न पता हो कि इस शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या राय बच्चन किस तकलीफ से गुजर पड़ा था।

ऐश्वर्या राय बच्चन
ऐश्वर्या राय बच्चन

जैसा की अपने देखा फिल्म के इस गाने के लिए ऐश्वर्या ने हेवी मेकअप और जूलरी का इस्तेमाल किया था। बताया जाता है इयररिंग्स इतने हेवी थे कि ऐश्वर्या के कानों से खून निकलने लगा था, लेकिन उन्होंने इसे अपनी शूटिंग में बाधा नहीं बनने दिया। ऐश्वर्या ने गाने की शूटिंग खच्म होने तक इस तकलीफ की किसी को भनक तक नहीं पड़ने दी।

ऐश्वर्या राय बच्चन
ऐश्वर्या राय बच्चन

याद दिलाना चाहेंगे कि ‘डोला रे डोला’ डांस को सरोज खान ने कोरियॉग्राफ किया था, जो कि दुर्गा पूजा सेलिब्रेशन को लेकर फिल्माया गया था। ऐश्वर्या पार्वती और माधुरी चंद्रमुखी के किरदार में लोगों के दिलों में बस गईं। इस गाने में कई भरतनाट्यम और कथक के स्टेप्स थे, जिसके लिए सरोज खान को नैशनल अवॉर्ड्स से भी सम्मानित किया गया।

यहाँ देखे गाने की वीडियो

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Chhavi Sharma