धनुष, काजोल ने किया ‘वीआईपी 2: ललकार’ का प्रमोशन

1 min


‘वीआईपी’ की शानदार सफलता के बाद दर्शकों को अब ‘वेईलाईला पट्टाधरी 2’ का आनंद लेने का मौका मिला है, जिसे‘वी.आई.पी. 2’ के तौर पर प्रचारित किया जा रहा है। सौंदर्या रजनीकांत द्वारा निर्देशित यह एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है और वर्ष 2014 में रिलीज तमिल फिल्म ‘वेराइला पट्टाधरी’ की अगली कड़ी है। फिल्म में धनुष, काजोल के अलावा कई अन्य कलाकार हैं। खास बात यह है कि धनुष इस फिल्म में अभिनय के अलावा इसके को‘प्रोड्यूसर भी हैं और उन्होंने ही फिल्म की कहानी और संवाद भी लिखा है। इस फिल्म को तेलुगू और हिंदी में ‘वीआईपी 2: ललकर’ के रूप में डब किया जाएगा। इस फिल्म की टीम ने पिछले दिनों दिल्ली में इसका न केवल प्रमोशन किया, बल्कि हिंदी में इसका ट्रेलर भी लॉन्च किया गया।

इस मौके पर फिल्म की कहानी और इसमें उनकी भूमिका के बारे में पूछने पर धनुष ने कहा, ‘वीआईपी 2’ उन बड़ी चुनौतियों के सामना करने की कहानी कहती है, जिनका आप सफलता प्राप्त करने के दौरान और उसके बाद सामना करते हैं। इसके जरिये कॉर्पोरेट जगत की सच्चई को भी उजागर करने की कोशिश की गई है और बताया गया है कि यहां भी राजनीतिक खेल किस तरह चलता है। उन्होंने बताया कि इसमें मेरे चरित्र का नाम रघुवरन है, वह बहुत स्मार्ट और मजाकिया स्वभाव का है और उसे चुप करना लगभग असंभव है। वह सफलता और असफलता के दौरान आनेवाली चुनौतियों का सामना अपने अंदाज में करता है और उसे उसी तरह से संभालता है। ये चुनौतियां वास्तव में उसे प्रभावित नहीं करते हैं।’

प्रसिद्ध परिवार की पृष्ठभूमि से होने के बोनस के बारे में पूछने पर डायरेक्टर सौंदर्या ने कहा, ‘यह मायने नहीं रखता कि आपका फैमिली बैकग्राउंड क्या और कैसा है, बल्कि आपके काम के दौरान हमेशा अपपकी प्रतिभा को ही तराजू पर तोला जाता है। यदि आप प्रतिभावान नहीं हैं, तो नामी परिवार, जिससे आप संबंधित हैं, उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। वैसे,जब आप किसी नामी परिवार से हैं, तो आपके लिए अपेक्षाओं को पूरा करना और भी मुश्किल होता है, क्योंकि यदि आप असफल होते हैं, तो आगे आपके लिए और भी बड़ी चुनौती सामने आ सकती है। इसलिए यदि आपके पास प्रतिभा है, तभी आप आखिरकार कामयाब होंगे।     काजोल के साथ काम करने के अनुभवों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, काजोल ने फिल्म में बहुत अच्छा काम किया है और वास्तव में उन्होंने अपने तमाम संवाद भी उन्होंने खुद बोले हैं। उन्होंने बहुत ही जल्दी और बड़ी गंभीरता से तमिल भाषा सीखा, जिससे उनका अभिनय और उभर कर सामने आया है। उन्हें हमारी कहानी भी पसंद थी और इसमें उनका किरदार भी। उनके साथ काम करने का आनंद अद्भुत था और वाकई हम बेहद खुश भी हैं।

‘वीआईपी 2’ में काजोल को दर्शक नकारात्मक भूमिका में देखेंगे। इसके अलावा, धनुष और काजोल के बीच की केमिस्ट्री भी फिल्म का मुख्य आकर्षण है। दिलचस्प है कि काजोल दो दशक बाद तमिल फिल्म में नजर आएंगी। काजोल ने इस फिल्म में काम करने के बारे में पूछने पर कहा, ‘मुझे इस फिल्म में काम करके वाकई बहुत मजा आया। हालांकि, मैंने पहली बार फिल्म के लिए ‘न’ कहा था, लेकिन जब वे मेरे पास आए और स्क्रिप्ट सुनाई, तो मुझे यह पसंद आया और मुझे विश्वास था कि वे इसे सही तरीके से अंजाम दे पाएंगे। पूरी तरह तसल्ली होने के बाद ही मैंने इस फिल्म में काम करने का फैसला किया। पहली बार में ‘न’ कहने का कारण यह था कि मुझे खुद पूरा भरोसा नहीं था कि मैं जोखिम लेने और फिल्म को न्याय दिलाने में सक्षम हो पाऊंगी। हालांकि, इसमें मैं अपने किरदार को लेकर को कुछ ज्यादा ही आश्वस्त थी, क्योंकि यह दमदार चरित्र था और एक ऐसी महिला उद्यमी का किरदार था, जो खुद अने बूते अपना मुकाम बनाती है। इसके अतिरिक्त, धनुष और सौंदर्य ने मुझे बहुत सहयोग किया और मुझे बहुत समर्थन दिया। ‘वीआईपी 2’ जल्द रिलीज होगी।

http://www.mayapurionline.com/wp-content/uploads/2017/07/DSC7114.jpg
Soundarya, Kajol, Dhanush
Kajol, Dhanush
Dhanush, Kajol, Soundarya
Dhanush
Soundarya
Kajol

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये