सरोज खान को याद कर भावुक हुए धर्मेंद्र , सोशल मीडिया पर कही ये बात

1 min


सरोज खान धर्मेंद्र

सरोज खान को याद कर धर्मेंद्र ने कहा , ‘तेरे आने से रौनक आ जाती थी सरोज’

अपने डांस से लाखों दिलों को जीतने वाली हिंदी सिनेमा की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान इस दुनिया में नहीं रहीं। कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनका देहांत हो गया है। उनके निधन से फैंस सहित बॉलीवुड सितारों को बीच शोक का माहौल है। हर कोई सरोज खान को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहा है। साथ ही उनसे जुड़ी यादों को भी शेयर कर रहा है। बतौर कोरियोग्राफर सरोज खान ने केवल बॉलीवुड फिल्मों के लिए ही नहीं बल्कि हॉलीवुड फिल्म के लिए भी काम किया था। ऐसे में वेटरन एक्टर धर्मेंद्र ने सरोज को याद करते हुए एक भावुक ट्वीट किया।

धर्मेंद्र की पहली फिल्म में सरोज खान का था ये ‘रोल’

इस ट्वीट में अभिनेता धर्मेंद्र ने बताया उनकी डेब्यू फिल्म में सरोज खान असिस्टेंट डांस डायरेक्टर रही थीं। धर्मेंद्र ने लिखा- तेरे आने से रौनक आ जाती थी सरोज। अफसोस। तुम भी चली गई। सुकून नसीब हो रूह को तेरी। दोस्तों, मेरी पहली फिल्म दिल भी तेरा में वो असिस्टेंट डास डायरेक्टर थीं। एक मस्तमौला दोस्त।

3 साल की उम्र से शुरू किया था काम

सरोज खान

Source – Pinterest

बता दें कि सरोज ख़ान ने 3 साल की उम्र से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम शुरू किया था। 1961 में फिल्म नजराना में सरोज खान ने चाइल्ड आर्टिस्सट काम किया। सरोज करीब 10 साल की थीं जब उनके पिता की मौत हो गई और 10 साल की उम्र में उनके कंधों पर परिवार का बोझ आ गया और वो बतौर ग्रुप डांसर काम करने लगीं। उनके जीवन में अहम मोड़ आया जब डांस गुरु सोहनलाल ने उन्हें देखा और अपना असिस्टेंट बना लिया।

70 के दशक से लेकर अब तक सरोज खान ने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर गाने दिए। नब्बे के दौर में माधुरी दीक्षित के साथ उनकी जुगलबंदी ने जैसे एक नये युग की शुरुआत की। माधुरी का हुनर और मास्टरजी का निर्देशन बेहद कामयाब रहा। संयोग से सरोज खान का आखिरी गाना भी माधुरी दीक्षित के लिए ही था।

शाहरुख खान का सिग्नेचर स्टेप सरोज खान की देन

आपको बता दे ,सरोज खान ने ही शाहरुख खान को बाहें फैलाते हुए डांस स्टेप सिखाया था जो अभिनेता का सिग्नेचर स्टेप बन गया और उस स्टेप को हमने शाहरुख खान की ज्यादातर फिल्मों में देखा है। जी हां, सरोज खान ने यह डांस स्टेप शाहरुख खान को फिल्म बाजीगर के टाइट सॉन्ग की शूटिंग के दौरान सिखाया था। इस बात का खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था। इस इंटरव्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

अपने 4 दशकों से लम्बे करियर में सरोज खान ने कई ऐसे गाने सिनेमा को दिये, जो आज भी आइकॉनिक माने जाते हैं। उन्होंने अपने पूरे करियर में लगभग 200 गानों को कोरियोग्राफ किया हैं।

ये भी पढ़ें– सुशांत सुसाइड केस में अब संजय लीला भंसाली से भी होगी पूछताछ, भेजा गया समन


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये