ध्वनि भानुशाली ने अपने जन्मदिन पर अपना नया गाना ‘राधा’ लॉन्च किया

1 min


मशहूर बॉलीवुड सिंगर पर्फॉर्मर ध्वनि भानुशाली ने अपने नए गाने ‘राधा’ के लॉन्च के साथ 22 मार्च को अपना जन्मदिन भी मनाया। इस दौरान ध्वनि बहुत खुश नज़र आईं। उनके चेहरे पर स्माइल बनी रही। – ‘सिद्धार्थ अरोड़ा सहर’

ध्वनि के लिए स्पेशल केक तैयार किया गया था जिसमें बेस म्यूजिक साइन्स और ब्लैक एण्ड व्हाइट काम्बनैशन में था वहीं उसके ऊपर गोल्डन कलर का माइक लगा हुआ था।

इस मौके पर ध्वनि ने केक का बड़ा टुकड़ा काटा और इस गाने के म्यूजिक डायरेक्टर अभिजीत वघानी को केक खिलाने की कोशिश करने लगीं पर केक का टुकड़ा बहुत बड़ा था इसलिए ध्वनि की समझ न आया कि इसे कैसे खिलाएं पर तभी भूषण कुमार ने थोड़ा सा केक का टुकड़ा ध्वनि भानुशाली को खिलाकर उनके चेहरे की स्माइल वापस लौटा दी। ध्वनि ने खुशी-खुशी प्रेस रिपोर्टर्स से भी बात की। उन्होंने मज़ाकिया लहजे में बोला कि अगर कोविड ईयर को काउन्ट न करूँ तो मैं आज 23 की नहीं 22 की हुई हूँ।

उनके गाने राधा के बारे में पूछने पर ध्वनि ने बताया कि “ये बहुत स्पेशल गाना है। इसकी कॉम्पोज़िंग बहुत अच्छी है। असल में इसके लीरिक्स पहले कुछ अलग थे लेकिन मैंने खास टोका कि ये लाइन हटा दो पूरी तरह से, फिर उसको हटा दिया और गाने को अलग तरह से लिखा गया, फिर गाना बहुत अच्छा बना” उनकी इस बात पर साथ खड़े अभिजीत ने भी समर्थन किया।

टी सीरीज सुप्रीमो और नए टैलेंट तलाशने वाले जोहरी भूषण कुमार ने बताया कि इस गाने की सबसे बड़ी खासियत यह है कि ये टिपिकल पॉप सॉन्ग है। एक अरसे बाद ऐसा पॉप गाना बना है। फिल्मों के लिए गाना बनाते टाइम वो पॉप कम फिल्मी ज्यादा होता है।

वापस लौटते हुए जब ध्वनि से पूछा कि आज के दिन उन्होंने क्या विश मांगी तो वो एक बच्चे की तरह चहकते हुए बोलीं “आज मैंने गाड़ी ली। मैंने आज सुबह सबसे पहले भगवान को थैंक यू बोला कि उन्होंने मेरी हर विश पूरी की। मेरे डैड, उन्होंने हमेशा मेरा सपोर्ट किया। भूषण सर का बहुत बहुत थैंक यू क्योंकि उन्होंने हमेशा अच्छी ऑपरचुनिटी दी। सपोर्टर्स को भी थैंक यू (हँसते हुए बोलीं) सपोर्ट करने के लिए”

जब उनसे पूछा कि उनके फादर, यानी उनके पिता को कैसा लगता है जब वो गानों पर पर्फॉर्म करती हैं। तब ध्वनि कॉन्फिडेंट होकर बोलीं “डैड को हर सॉन्ग के बारे में पहले से पता होता है, इनफैक्ट वो ही डिसाइड करते हैं कि गाना कैसा है और मुझे करना चाहिए। ये सॉन्ग भी हमने सबसे पहले डैड को ही सुनाया था, इस गाने को बनाने में हमें 12 घंटे लगे थे, जब उन्हें पसंद आया तो मुझे बहुत अच्छा लगा”

आप सब जानते ही हैं कि ध्वनि के सबसे मशहूर सॉन्ग ‘वास्ते’ के 1 बिलियन यानी 100 करोड़ से भी ज़्यादा व्यूज़ हैं। जब उनसे पूछा कि क्या उनको इस बात का प्रेशर रहता है कि उनका गाना फिर से 100 करोड़ कर पायेगा या नहीं तो ध्वनि ने बहुत ईमानदार जवाब दिया, उन्होंने कहा कि “हम इसकी फिक्र नहीं करते, ये काम लेबल का, बैनर का काम है। हम अपना सारा फोकस गाने को अच्छे से अच्छा बनाने में करते हैं, हाँ बैक ऑफ द हेड कहीं ये चलता तो रहता है कि ये गाना चलेगा कि नहीं, चलेगा तो कितना चलेगा, पर मेन फोकस गाने की क्वालिटी पर ही होता है”

ध्वनि के इस ऑनेस्ट आन्सर पर सबने तालियाँ बजाई और फिर ध्वनि को उनके नए गाने राधा की दो लाइंस सुनाने के लिए इन्सिस्ट किया। ध्वनि भला अपने फैंस को निराश कैसे कर सकती थीं, वो भी अपने जन्मदिन के दिन, सवाल ही नहीं उठता था। तो ध्वनि ने अपनी मधुर आवाज़ में सबको ‘राधा’ सुनाया और समा बांध दिया।

इस गाने में म्यूजिक तो आप जान ही चुके हैं अभिजीत वघानी का है, लीरिक्स कुणाल वर्मा ने लिखे हैं और भूषण कुमार ने इसे प्रोड्यूस किया है। मात्र 2 दिनों में यूट्यूब पर इस गाने को 18मिलियन यानी पौने दो करोड़ व्यूज़ मिल चुके हैं।

ध्वनि भानुशाली ध्वनि भानुशाली ध्वनि भानुशाली ध्वनि भानुशाली ध्वनि भानुशाली ध्वनि भानुशाली ध्वनि भानुशाली ध्वनि भानुशाली ध्वनि भानुशाली ध्वनि भानुशाली ध्वनि भानुशाली ध्वनि भानुशाली ध्वनि भानुशाली ध्वनि भानुशाली ध्वनि भानुशाली ध्वनि भानुशाली ध्वनि भानुशाली


Mayapuri