ध्वनि भानुशाली इंडियन आइडल 12 के सेट पर मिली अपने आदर्श अनुभवी संगीतकार आनंदजी से

1 min


पॉप सेंसेशनल सिंगर ध्वनि भानुशाली, जिन्हें ‘वास्ते’ और ‘लेजा रे’ जैसे दिल छू लेने वाले सॉन्ग्स के लिए जाना जाता है, ने हाल ही में एक और स्मैश हिट ट्रैक ‘राधा’ के माध्यम से फैंस को आश्चर्यचकित कर दिया है। यह सॉन्ग म्यूजिकल बेंचमार्क सेट करने की राह पर है। काल्पनिक ट्रांस अंडरटोन्स के साथ यह सॉफ्ट तथा मेलोडियस ट्रैक, केवल 2 सप्ताह में यूट्यूब पर 31 मिलियन से अधिक व्यूज पार करके इंटरनेट पर छा गया है।
यंग सिंगर, हाल ही में अपने लेटेस्ट सिंगल ‘राधा’ को प्रमोट करने के लिए इंडियन आइडल के सेट पर पहुँची और वहाँ उन्हें अपने आदर्श और अनुभवी संगीतकार आनंदजी से मिलने का मौका मिला। इसमें कोई दो राय नहीं है कि ध्वनि ने अपनी आत्मीय आवाज से उन्हें प्रभावित करने का एक भी मौका नहीं छोड़ा और आनंदजी द्वारा ध्वनि की परफॉरमेंस के लिए उनकी खूब सराहना की गई।
जब एक ही समुदाय के 2 लोग जुड़ते हैं, तो एक मजबूत संबंध होना अपरिहार्य है। साथ ही, कच्छ भी आनंदजी और ध्वनि के बीच एक खुबसूरत बॉन्ड बनाने का एक बेमिसाल माध्यम रहा और इस वजह से म्यूजिक के प्रति उनके प्यार में भी बढ़ोतरी हुई। ध्वनि के दिल में उनके प्रति श्रद्धा और प्रेम साफ नजर आ रहा था क्योंकि उन्होंने आनंदजी से आशीर्वाद लिया और यह भी व्यक्त किया कि वे उनका म्यूजिक सुनकर ही पली-बढ़ी हैं, और उन्हें आदर्श मानती हैं।
अपने आदर्श और प्रेरणा के बारे में बात करते हुए ध्वनि कहती हैं, “मैं आनंद सर के काम करने के सलीके की सराहना करती हूँ। वे हम सभी के लिए एक प्रेरणा हैं और उन्होंने इंडस्ट्री को बेहद अद्भुत म्यूजिक दिया है। अंतत: उनसे मिलने का एहसास बेहद अनूठा था। चूँकि हम दोनों कच्छी हैं, हमने कच्छी भाषा में थोड़ी बहुत बातचीत की और म्यूजिक के लिए अपने प्यार का बॉन्ड स्थापित किया। उन्होंने मुझे यह भी बताया कि उन्हें मेरी आवाज पश्चिमी और सुखदायक लगी। मैं उनके सामने परफॉर्म कर पाने को लेकर धन्य महसूस करती हूँ और जो खुशी के पल हमने साझा किए हैं, मैं जीवनभर के लिए उन्हें संजोकर रखूंगी।”
शो में और अधिक एनर्जी लाते हुए पॉप सिंगर ने अपना लेटेस्ट सॉन्ग ‘राधा’ और चार्टबस्टर ‘वास्ते’ गाया, जो सभी को पसंद आया। ‘राधा’ युवा प्रेम का कंटेम्पररी सॉन्ग है। एक मॉडर्न वाइब के साथ इस सोलफुल ट्रैक को कुनाल वर्मा द्वारा लिखा गया है और अभिजीत वाघानी द्वारा कम्पोज किया गया है।
  कोरील राजेश कुमार

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये