Dia Mirza : डिवोर्स के बाद सोसाइटी का बर्ताव आपके प्रति बदल जाता है

1 min


Dia Mirza

पति साहिल संघा से अलग होने के बाद पहली बार Dia Mirza ने शेयर की अपनी दिल की बात

”रहना हैं तेरे दिल में” (RHTDM) से सबको अपना दीवाना बनाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस Dia Mirza इन दिनों सुर्खियों में  हैं। दीया मिर्जा बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे मेहनती और स्ट्रॉन्ग एक्ट्रेसेस में से एक हैं। दीया मिर्जा ने हाल ही में अपने डिवोर्स पर खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि डिवोर्स के बाद सोसाइटी ने उनके साथ किस तरह का बर्ताव किया। दीया ने बताया कि आपको कौन-सी ऐसी चीज है जो अंदर से ताकत देती हैं, वह हैं आप खुद। कई बार ऐसी चीजें हो जाती हैं जब आप मायूस हो जाते हैं। आप समझ नहीं पाते हैं कि आपके साथ आखिर हो क्या रहा है। आपके आसपास क्या घट रहा है। ऐसे में आप खुद से झूठ तो बोलते ही हैं, साथ ही सोसाइटी के सामने भी झूठा दिखावा करने लगते हैं।

सोसाइटी का बर्ताव आपके प्रति बदल जाता है

Dia Mirza sahil singha

Source – Pinterest

इसके अलावा Dia Mirza ने बताया कि डिवोर्स के बाद किस तरह सोसाइटी का बर्ताव उनके प्रति बदला है। दीया कहती हैं कि मैं शॉक में थी। और अभी भी कई बार आ जाती हूं। आप एक ऐसा सर्कल में होते हैं जहां लोग पढ़े-लिखे होने के बावजूद आपको झूठी दिलासा देते हैं और ऐसे वक्त में सपोर्ट देने की कोशिश करते हैं जब आप दुखी होते हैं। सपोर्ट, जो कि उनकी तरफ से एक दिखावा होता है। कई बार लोग मेरे से पूछते हैं कि तुम इतनी स्ट्रॉन्ग कैसे हो सकती हो? ऐसी स्थिति में काम करने कैसे जाती हो? मैं बस उन्हें कहती हूं कि मैं अपनी राह ढूंढती हूं और उम्मीद करती हूं कि आप भी ढूंढ पाएं।

कई बार डिवोर्स के साथ आपको सोसाइटी का प्रेशर भी झेलना पड़ता है। कई लोगों का मानना होता है कि डिवोर्स एक ऐसा एक्सक्यूज है जब आप दोनों ही आपसी सहमति से कुछ करने की राय को नकार देते हैं। हां, आपको कई चीजें सहमति से करनी पड़ती हैं। उन्हें अपनाना पड़ता है और कॉम्प्रोमाइज भी करना पड़ता है। लेकिन यहां सवाल आता है- यह सब कब तक चलेगा। मुझे लगता है आपकी यह पर्सनल चॉइस होती है।

Dia Mirza

Source – Pinterest

डिवोर्स की बात पर हर व्यक्ति अलग-अलग तरीके से रिएक्ट करता है। जो लोग आपको एक कपल की तरह प्यार करते हैं वह अलग रिएक्शन देते हैं। बाहरी लोग, अलग रिएक्शन देते हैं। आपके दोस्त इस बात पर अलग रिएक्शन देते हैं क्योंकि उनका प्यार आपके लिए अलग और आपके पति के लिए अलग होता है। आपके माता-पिता इस बात पर अलग रिएक्शन देते हैं। ऐसे में आप सिर्फ उम्मीद कर सकते हैं कि लोग आपकी राय की इज्जत करें और आपके पर्सनल स्पेस और डिसिजन को अपनाएं। दो लोगों ने अगर आपसी सहमति से एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया है तो वह उसकी रिस्पेक्ट करें।

”थप्पड़” में आई नज़र

dia mirza

Source – Timesofindia

अगर फिल्मों की बात करे तो दिया मिर्ज़ा तापसी पन्नू स्टार्रर फिल्म ”Thappad” जो 28 फरवरी 2020 को ही रिलीज़ हुई हैं। जिसका निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया। ये फिल्म महिला के सामान और आत्मविश्वास की कहानी थी. जिसमे औरत के कमजोर होने के पीछे छिपी उन सभी वजहों को भी उजागर करती है ,जैसे औरत का अत्‍याचार सहना, औरत को पीछे करने के पीछे औरत का हाथ होना, समाज का ख्याल फिल्‍मों के जरिए समाज के सच को लोगों के सामने रखना अनुभव सिन्‍हा ने अपनी फिल्‍मों में बखूबी दिखाया हैं। ” थप्पड़” ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया। फिल्म में कुमुद मिश्रा, तनवी आजमी, रत्‍ना पाठक, दीया मिर्जा, राम कपूर के काम को काफी पसंद किया गया हैं।

और पढ़े: यूपी वालों के लिए वरदान है मॉनी रॉय की ये रेड बिकिनी फोटोज


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये