क्या सरकार के कहने पर किए थे इन सेलिब्रिटीज ने ये ट्वीट?

1 min


महाराष्ट्र सरकार
क्या केंद्र सरकार ने सिलेब्रिटी पर फार्म लॉ के समर्थन में ट्वीट करने के लिए किया था दवाब?

किसान आंदोलन को लेकर पॉप सिंगर रिहाना के ट्वीट ने देश में हंगामा मचा दिया। इसके बाद बॉलीवुड जगत के कई सिलेब्रिटी और खेल जगत के कई प्लेयर्स ने इस ट्वीट का जवाब दिया था। इसके बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को यह जानने के लिए जांच का आदेश दिया कि क्या सचिन तेंदुलकर, गायिका लता मंगेशकर, क्रिकेटर विराट कोहली और अन्य लोगों ने के केंद्र सरकार के दबाव में ट्वीट करते हुए फार्म लॉ का समर्थन किया।

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सचिन सावंत ने सोमवार, 8 फरवरी को गृह मंत्री अनिल देशमुख के साथ एक वर्चुअल बैठक की, जिसमें किसानों के विरोध की वैश्विक आलोचना के जवाब में भारतीय हस्तियों द्वारा पोस्ट किए गए ट्वीट की जांच की मांग की गई।

लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर सहित कई हस्तियों ने #IndiaAgainstPropaganda और #IndiaTogether  के साथ ट्वीट किया जब अमेरिकी पॉप सिंगर रिहाना और स्वीडिश पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग ने किसानों के विरोध के समर्थन में ट्वीट किया।

गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कांग्रेस के सचिन सावंत को आश्वासन दिया है कि राज्य खुफिया विभाग एक जांच करेंगे कि क्या सचिन, लता मंगेशकर और अन्य प्रसिद्ध हस्तियों पर केंद्र के समर्थन में ट्वीट करने के लिए दबाव डाला गया था।

सावंत ने कहा, “अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, और खिलाड़ियों सचिन तेंदुलकर और साइना नेहवाल सहित मशहूर हस्तियों के इन ट्वीट्स में एक समान पैटर्न है। यह दर्शाता है कि मशहूर हस्तियों और सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं के बीच कुछ बात हुई है। यह जांच ने के लिए कि क्या इन सिलेब्रिटी पर सोशल मीडिया पर इस तरह की वकालत के लिए भाजपा द्वारा दबाव डाला गया था। यदि ऐसा है, तो इन हस्तियों को और अधिक सुरक्षा प्रदान करने की आवश्यकता है।”


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये