युवाओं की पंसद पर खरी नहीं उतर पाती ‘दिल जंगली’

1 min


यर्गस्टर्स को टारगेट करती निर्देशक आलिया सेन की फिल्म ‘दिल जंगली’ उसी तरह की कहानी पर आधारित है जो अभी तक न जाने कितनी बार फिल्मों में दोहराई जा चुकी है।

फिल्म की कहानी

दिल्ली के लाजपत नगर में अपनी मां के साथ रहने वाला साकिब सलीम एक जिम में ऐसा ट्रेनर है जिसका सपना बॉलीवुड में बड़ा स्टार बनना है। वो दिल्ली में छोटे मोटे विज्ञापन करता रहता है लेकिन अफसोस उनमें उसका चेहरा नहीं बल्कि उसके सिक्स पैक एब्स ही दिखाये जाते हैं। मुबंई जाने से पहले वो ब्रिटिश कांउसिल में इंगलिश सीखने के लिये जाता है, जंहा उसकी मुलाकात इंगलिश टीचर तापसी पन्नू से होती है। तापसी लंदन बेस एक बड़े बिजनिस टायकून के के टंडन की बेटी है जो अब दिल्ली में सैटल हो गये है। तापसी की रूचि बिजनिस में नहीं बल्कि एक ऐसी आम लाइफ में हैं जंहा वो अपने पति और बच्चों के साथ आम जिन्दगी जी सके। साकिब से उसकी मुलाकात बाद में प्यार में बदल जाती है लेकिन उसी दौरान उनकी जिन्दगी में एक ऐसा मोड़ आता है जो उन्हें अलग कर देता है। बाद में एक बार फिर वे लंदन में मिलते हैं। उसके बाद क्या वे एक बार फिर वापस मिल पाते हैं ये फिल्म में देखना बेहतर होगा।

जैसा कि कहा गया है कि ये एक ऐसी आम कहानी है जिसे कितनी बार तोड़ मरोड़ कर दिखाया जाता रहा है। फिल्म की कास्टिंग काफी कमजोर हैं क्योंकि तापसी और साकिब की जोड़ी पूरी तरह से अनफिट है। पहले दिल्ली और फिर लंदन की लोकेशनें पहले भी कितनी बार देखी जा चुकी हैं। फिल्म की कथा के साथ पटकथा और संवाद भी साधारण रहे। संगीत भी फिल्म को सहयोग देता नजर नहीं आता।

साकिब सलीम अपनी भूमिका में पूरी तरह नाकाम साबित हुये, यहां उसके पास सिवाये सिक्स पैक्स एब्स दिखाने के अलावा और कुछ नहीं था। तापसी पन्नू भी अपनी भूमिका के तहत कन्फयूज सी नजर आती है। तापसी के पिता के रोल में एनआरआई अभिनेता के के टंडन उल्लेखनीय रहे। बाकी निधि सिंह, अभिलाष थपलियाल तथा स्ष्टि श्रीवास्तव तथा आयशा कडुस्कर आदि सहयोगी भूमिकाओं में अच्छा काम कर गये।

यंगस्टर्स को टारगेट की गई ये फिल्म उन्हें भी शायद ही पंसद आये।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Shyam Sharma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये